Oscars 2023 : ‘नाटू – नाटू’ गाने को मिला यह बड़ा पुरस्कार, फिल्म आरआरआर ने रचा इतिहास

Oscars 2023 : ‘नाटू – नाटू’ गाने को मिला यह बड़ा पुरस्कार, फिल्म आरआरआर ने रचा इतिहास

Natu Natu Oscar Award 2023: एस एस राजामौली की फिल्म आर आर आर ने 95 वे ऑस्कर आवार्ड सेरेमनी में भारत का नाम रोशन किया है। 2023 में आयोजित हुए ऑस्कर अवार्ड में इस फिल्म के गाने नाटू – नाटू ने इतिहास रच दिया है। नाटू – नाटू गाना फिल्म आर आर आर का सबसे चर्चित गाना है जिसे ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में नोमिनेट किया गया था। इस लिस्ट में नाटू नाटू गाने के अलावा 15 गानों को इस खिताब के लिए चुना गया था लेकिन इस गाने ने दूसरे सभी गानों को हराकर बाज़ी मारी है। यह खबर मिलने के बाद फिल्म की स्टारकास्ट के साथ ही फैंस भी खुशी से झूम उठे हैं।

बेहद खुश है फिल्म आर आर आर की टीम

नाटू – नाटू के ऑस्कर अवार्ड जीतने पर फिल्म की कास्ट काफी खुश है। जूनियर एनटीआर, रामचरण और राजामौली ने यह अनाउंसमेंट होने के बाद खुशी के मारे एक दूसरे को गले से लगा लिया। अवार्ड जीतने के बाद सभी के चेहरे काफी खिले हुए थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्कर जैसा बड़ा खिताब जीतने वाला यह भारत का पहला गाना है। पिछले साल अमेरिका में इस फिल्म को रिलीज़ किया गया था जिसके बाद नाटू – नाटू गाना ग्लोबल सेंसेशन बन गया था।

‘नाटू-नाटू’ सॉन्ग एमएम कीरावणी ने किया है कम्पोज

फिल्म आर आर आर के नाटू – नाटू गाने के लिरिक्स चंद्रबोस द्वारा लिखे गए हैं और इस गाने को एमएस कीरावणी द्वारा कम्पोज़ किया गया है। इस गाने को जूनियर एनटीआर और रामचरण पर फिल्माया गया है। ये गाना हिंदी में “नाचो नाचो”, तमिल में “नट्टू कूथु” और कन्नड़ में “हल्ली नातु” के रूप में रिलीज किया गया था। इससे पहले भी इस गाने को 80वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी में भी खिताब मिल चुका है। इससे पहले यह गाना क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड भी अपने नाम कर चुका है।

फिल्म की कहानी है खास

फिल्म की कहानी की बात की जाए तो यह फिल्म हिस्टोरिकल फैंटेसी पर आधारित है। जूनियर एनटीआर और सुपरस्टार रामचरण ने फिल्म में लीड रोल निभाया है। आर आर आर फिल्म की कहानी दो क्रांतिकारियों की काल्पनिक कहानी बताती है जो भारत के लिए ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ते हैं। राजामौली का कहना है कि उन्होंने नाटू – नाटू को एक एक्शन सीक्वेंस के रूप में देखा है।

Total
0
Shares
Previous Post
धूप से काली पड़ गई त्वचा की रंगत निखारने के लिए बनाएं ये आसान स्क्रब

धूप से काली पड़ गई त्वचा की रंगत निखारने के लिए बनाएं ये आसान स्क्रब

Next Post
Banke Bihari Timing : बांके बिहारी मंदिर में फिर बदला दर्शन का समय

Banke Bihari Timing : बांके बिहारी मंदिर में फिर बदला दर्शन का समय

Related Posts
Total
0
Share
राजस्थान के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल भारत की सबसे लंबी नदियाँ भारत में सबसे ऊंची मूर्तियां नवरात्रि के 9 दिन, 9 कलर, 9 आउटफिट्स घर पर हरा धनिया उगाने के आसान तरीके भारत के सबसे ऊँचे टीवी टावर राजस्थान के मशहूर गायक और गायिकाएं बिहार के बेस्ट ट्यूरिस्ट प्लेसेस बिहार के मशहूर व्यक्तित्व बिहार के मशहूर व्यंजन