Myntra के लिए मॉडलिंग करेगी वर्चुअल लड़की ‘माया’

Myntra के लिए मॉडलिंग करेगी वर्चुअल लड़की 'माया'

इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग में कुछ समय से एक अपेक्षाकृत नया चलन अब भारत के उपभोक्ता उद्योग को एक नयी दिशा की ओर ले जा रहा है – आभासी प्रभावकों (वर्चुअल इन्फ्लुएंसर्स) का उदय। कई वर्षों से, नाइकी, केल्विन क्लेन और सैमसंग जैसे वैश्विक ब्रांड इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

फ्लिपकार्ट (वॉलमार्ट) के स्वामित्व वाले ऑनलाइन फैशन प्लेटफॉर्म Myntra ने “तकनीक-प्रेमी GenZ ग्राहकों” के उद्देश्य से अपना पहला वर्चुअल फैशन इन्फ्लुएंसर ‘माया’ पेश किया है। माया ग्राहकों को रुझानों (ट्रेंड्स) और सौदों (सेल्स) के बारे में जानकारी प्रदान करेगी। कंपनी ने पहले ही “माया_अनलिमिटेड” यूजरनेम के तहत अपना इंस्टाग्राम प्रोफाइल सेट कर लिया है।

चूंकि माया एक आभासी ब्रह्मांड (वर्चुअल यूनिवर्स) का हिस्सा है, इससे कंपनी के लिए विभिन्न अभियानों के लिए नैरेटिव(कहानी) बनाना संभव हो जाता है।

Myntra के पहले वर्चुअल फैशन इन्फ्लुएंसर के रूप में, माया लचीलेपन और अनुकूलन क्षमता की पेशकश करते हुए भौतिक और भौगोलिक सीमाओं को पार करती है। आभासी ब्रह्मांड (वर्चुअल यूनिवर्स) का नागरिक होने के नाते माया को स्थिर दृश्यों और वीडियो सहित कुशलता से आकर्षक सामग्री की एक धारा (series) बना सकने में सक्षम है। यह गतिशीलता माया को अपने ट्रेंड-फर्स्ट फॉलोअर्स बेस को तेजी से बढ़ाने में सक्षम बनाता है।

Myntra अपने संचालन में AI को भारी रूप से एकीकृत कर रहा है, जैसा कि MyStylist, उपयोगकर्ताओं के लिए एक डिजिटल व्यक्तिगत स्टाइलिस्ट।

वर्चुअल इन्फ्लुएंसर है क्या?

वर्चुअल इन्फ्लुएंसर्स कम्प्यूटरीकृत ह्यूमनॉइड हैं जो मनुष्यों को प्रभावित करने के लिए विभिन्न गतिविधियों (activities) का उपयोग करते हैं। ये वास्तव में अस्तित्व में नहीं होते।


भारत में इसकी शुरुआत जनवरी, 2022 में हुई, जब भारत को अपना पहला आभासी इन्फ्लुएंसर‘कायरा’ मिला।और अब, वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Myntra ने अपना पहला वर्चुअल फैशन इन्फ्लुएंसर – ‘माया’ पेश किया है।

वर्चुअल इन्फ्लुएंसर क्या है?

वर्चुअल इन्फ्लुएंसर्स कम्प्यूटरीकृत ह्यूमनॉइड हैं जो मनुष्यों को प्रभावित करने के लिए विभिन्न गतिविधियों (activities) का उपयोग करते हैं।

दुनिया की पहली वर्चुअल इन्फ्लुएंसर कौन है?

Lil’ Miquela Sousa ; 23 अप्रैल, 2016 को मिकेला सूसा ने @lilmiquela के रूप में अपना पहला इंस्टाग्राम पोस्ट किया।

भारत की पहली वर्चुअल इन्फ्लुएंसर कौन है?

Kyra ; कायरा या Kyraonig हिमांशु गोयल द्वारा रचित एक भारतीय काल्पनिक चरित्र है। उन्हें जनवरी 2022 में इंस्टाग्राम प्रोफाइल के रूप में लॉन्च किया गया था।

Myntra द्वारा रचित वर्चुअल इन्फ्लुएंसर का नाम क्या है?

माया

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC BSNL की वापसी, दूसरी कंपनियां का बढ़ा सिरदर्द - BSNL's return, other companies' headache increased

BSNL की वापसी, दूसरी कंपनियां का बढ़ा सिरदर्द – BSNL’s return, other companies’ headache increased

JAAAAAElFTkSuQmCC राष्ट्रीय प्रसारण दिवस - National Broadcasting Day

राष्ट्रीय प्रसारण दिवस – National Broadcasting Day

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC स्कूल में फेल होने वाली सुनीता विलियम्स क्या अंतरिक्ष मिशन में हो पायेंगी पास?

स्कूल में फेल होने वाली सुनीता विलियम्स क्या अंतरिक्ष मिशन में हो पायेंगी पास?

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

Total
0
Shares
Previous Post
वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की लिस्ट में शामिल हुई दो ट्रेनें, जानिए रूट, समय और चलने का स्थान

पीएम मोदी ने हावड़ा से पुरी चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

Next Post
अब बैंक देंगे पैसा - ‘100 डेज़ 100 पे’ अभियान की शुरुआत

अब बैंक देंगे पैसा – ‘100 डेज़ 100 पे’ अभियान की शुरुआत

Related Posts
Total
0
Share