क्या दिल्ली एनसीआर में अब नहीं चलेंगी ठंडी हवाएं ? आईएमडी का बड़ा अपडेट – Weather Forecast

क्या दिल्ली एनसीआर में अब नहीं चलेंगी ठंडी हवाएं ? आईएमडी का बड़ा अपडेट - Weather Forecast
image source : c.ndtvimg.com

दिल्ली एनसीआर और आस पास के इलाकों में बारिश होने के बाद से ही हवाएं तेज़ गति से चलने लगी थी। लेकिन अब मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए लेटेस्ट अपडेट के बारे में ठण्ड से कांप रहे लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी। मौसम विभाग द्वारा जारी की गई जानकारी के मुताबिक़ अगले 15 दिनों तक मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। इसके साथ ही दोपहर के वक्त तेज़ धूप निकलेगी। इसकी वजह से दिन का तापमान 26 डिग्री दर्ज किया जा सकता है जबकि रात के समय तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आस पास दर्ज किए जाने की संभावना है। इस दौरान पड़ने वाली ठण्ड भीषण नहीं होगी। आपके लिए इसे सेहन करना ज़्यादा मुश्किल नहीं होगा।

आज आसमान में छाए रह सकते हैं बादल
आईएमडी
का कहना है कि आज दिल्ली समेत आस – पास के राज्यों में बादल छाए रहेंगे। लेकिन बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। कुछ स्थानों पर हल्की धुंध छाई रहने की संभावना है। इसके साथ ही 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चलने की संभावना है। इसकी बढ़ी वजह उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) का सक्रीय होना है। आज पश्चिमी विक्षोभ के हिमालय पहुँचने की संभावना है। इसके प्रभाव की वजह से मैदानी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है और मैदानी इलाकों में हल्की गरज के साथ बूंदा बांदी हो सकती है।

तमिलनाडु में आज हो सकती है भारी बारिश
प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट द्वारा जारी की गई जानकारी के मुताबिक़ देश के उत्तर पश्चिमी, मध्य और पूर्वी भागों के न्यूनतम तापमान में और अधिक गिरावट दर्ज की जा सकती है। तमिलनाडु के दक्षिणी हिस्सों और केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। आज यह बारिश पहले से काफी तेज़ हो सकती है। इसके अलावा श्रीलंका और तमिलनाडु के समुद्री तटों के पास स्थिति के खराब बने रहने की संभावना है। वहाँ 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा चल रही है जिसकी वजह से समुद्र में ऊंची लहरें उठने की संभावना है।

मध्य प्रदेश को मिल सकती है बारिश से राहत
मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बीते दिनों से बारिश जारी है। लेकिन अब मध्य प्रदेश को भी बारिश से राहत मिलने के असार है। मौसम विभाग के मुताबिक़ बारिश की संभावना बेहद कम है। चम्बल संभाग के जिलों में घना कोहरा छाया रह सकता है। इससे सड़क पर आने जाने वाले लोगों को दिक्क्तों का सामना करना पड़ सकता है। दतिया, दमोह और टीकमगढ़ के छतरपुर निवाड़ी में कोहरे की वजह से सामान्य जन जीवन प्रभावित हो सकता है।

Total
0
Shares
Previous Post
इतनी इनकम पर देना होगा 20% का भारी भरकम टैक्स

क्या 2023 के बजट में 80 सी की लिमिट बढ़ाई गई है ? – Section 80 C Limit

Next Post
रणनीति बनाकर काम करने से ज़रूर मिलती है सफलता - Success Mantra

रणनीति बनाकर काम करने से ज़रूर मिलती है सफलता – Success Mantra

Related Posts
Total
0
Share
राजस्थान के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल राजस्थान के मशहूर व्यंजन राजस्थान के मशहूर गायक और गायिकाएं IPL में अभी तक के सबसे उन्दा खिलाड़ी क्रिकेट इतिहास का सबसे लंबे छक्के भारत की सबसे लंबी नदियाँ भारत में सबसे ऊंची मूर्तियां नवरात्रि के 9 दिन, 9 कलर, 9 आउटफिट्स घर पर हरा धनिया उगाने के आसान तरीके भारत के सबसे ऊँचे टीवी टावर