Weather Update : दिल्ली एनसीआर में मौसम ले सकता है करवट, जाने अगले दो दिन का हाल

राजधानी दिल्ली के पारे में हुआ इज़ाफ़ा, दिनभर निकली धूप - Delhi Weather Update
imsge source : images1.livehindustan.com

दिल्ली एनसीआर का मौसम एक बार फिर से करवट ले सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक़ बुधवार को तेज़ हवाएं चलने के साथ ही हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। इस दौरान हवा 20 से 30 प्रति घंटे की रफ़्तार से चल सकती है। वहीं सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 7 डिग्री से ज़्यादा दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग ने मंगलवार के दिन आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई है। आज का अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 13 डिग्री के आस पास दर्ज किए जाने की संभावना है।

दिल्ली के अधिकतर इलाकों में सोमवार की सुबह से ही धूप काफी तेज़ थी। दिन भर धूप निकलने की वजह से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। अब लोगों को रात के समय भी गर्मी का एहसास होने लगा है, जिसकी वजह से पंखे चलाने की नौबत आ गई है। दिल्ली के सफदरजंग मौसम केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री दर्ज किया गया जो की सामान्य से 7 डिग्री अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 14.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो की न्यूनतम तापमान से दो डिग्री अधिक है। इस सीज़न की यह दूसरी सबसे गर्म सुबह रही है।

इन 5 इलाकों की हवा का स्तर रहा खराब

सोमवार के दिन दिल्ली के 5 इलाकों की हवा खराब श्रेणी में दर्ज की गई है। इन इलाकों का वायु गुणवत्ता सूचकांक 300 से ज़्यादा दर्ज किया गया है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की माने तो दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 260 अंक दर्ज किया गया है। इस श्रेणी की हवा को खराब श्रेणी में रखा जाता है।

उल्लेखनीय है कि एक्यूआई शून्य से 50 के बीच ‘अच्छा‘, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक‘, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम‘, 201 और 300 के बीच ‘खराब‘, 301 और 400 के बीच ‘बेहद खराब‘ और 401 और 500 के बीच ‘गंभीर‘ माना जाता है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

Bharat Ratna

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

Total
0
Shares
Previous Post
Holashtak 2023 - होलाष्टक की आज से हो गई है शुरुआत, इन चीज़ों को करने की है सख्त मनाही

Holashtak 2023 – होलाष्टक की आज से हो गई है शुरुआत, इन चीज़ों को करने की है सख्त मनाही

Next Post
होली पर रंग खेलने से पहले इन बातों को लेकर ज़रूर बरतें सावधानी

Holi 2023 : होली पर रंग खेलने से पहले इन बातों को लेकर ज़रूर बरतें सावधानी

Total
0
Share
जे. पी. दत्ता की प्रसिद्ध मूवीज़ पण्डित श्रीराम शर्मा आचार्य Mahendra Singh Dhoni (Birthday) 21 सितम्बर को जन्में प्रसिद्ध व्यक्तित्व दिल्ली के टॉप मार्केट्स राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें ऋषि सुनक ने किये अक्षरधाम दर्शन अक्षय कुमार की टॉप 10 फ़िल्में शाहरुख खान की टॉप 10 फ़िल्में