इन फ्रूट्स को खाने से कम होगा आपका यूरिक एसिड

इन फ्रूट्स को खाने से कम होगा आपका यूरिक एसिड इन फ्रूट्स को खाने से कम होगा आपका यूरिक एसिड

Ultra News TV Hindi | 01 December, 2022

कीवी कीवी कीवी पोटेशियम, फोलेट, विटामिन सी और विटामिन ई से भरपूर होता है। यह आपके यूरिक एसिड को कंट्रोल करने के साथ ही आपकी इम्युनिटी और प्लेटलेट्स को भी बढ़ाता है। कीवी पोटेशियम, फोलेट, विटामिन सी और विटामिन ई से भरपूर होता है। यह आपके यूरिक एसिड को कंट्रोल करने के साथ ही आपकी इम्युनिटी और प्लेटलेट्स को भी बढ़ाता है।

केला केला केले को खाने से आपके शरीर में यूरिक एसिड की मात्रा कम होती है। इसमें प्यूरीन (Purine) की मात्रा कम होती है। इससे गठिया रोग (Gout) में भी राहत मिलती है।

सेब सेब फाइबर युक्त फल है। यह यूरिक एसिड के स्तर को नियंत्रित रखने में कारगर साबित होता है। जिनका यूरिक एसिड हमेशा बड़ा हुआ रहता है उन्हें सेब का सेवन ज़रूर करना चाहिए।

संतरा संतरे में भरपूर मात्रा में पोटेशियम, फोलेट, विटामिन सी और विटामिन ई पाया जाता है। इन तत्वों से आपके शरीर से ज़हरीले पदार्थ बाहर निकलते हैं जिससे आपको यूरिक एसिड में रहता मिलती है।

पढ़ने के लिए धन्यवाद!

अगला: चेरी चेरी एंटी इंफ्लेमेटरी गुण से युक्त होती है। इसमें फाइबर के साथ विटामिन सी की भी अच्छी मात्रा मौजूद होती है। यूरिक एसिड को कंट्रोल करने के लिए आप चेरी को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं।

Find out More