India vs Pakistan World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैचों के कुछ अनसुने किस्से….

India vs Pakistan World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैचों के कुछ अनसुने किस्से….

India vs Pakistan World Cup: आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होगी, तो यह मैच देखना काफी रोचक होगा। सभी क्रिकेट फैंस को इस मैच का बेसब्री से इंतजार था और आज क्रिकेट प्रेमियों का यह इंतजार खत्म होने जा रहा है। वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत हो चुकी है और आज यानी की 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खेला जाना है, यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

बता दें कि वनडे में दोनों ही टीमों का रिकॉर्ड लगभग मिला-जुला है, लेकिन आईसीसी वर्ल्ड कप की बात करें तो ये पूरी तरह से भारत के पक्ष में है। भारत और पाकिस्तान दोनो ही टीमें जब भी आपस में खेलती हैं, तो मैच के दौरान उनकी आपसी नोंक-झोंक के चर्चे भी कम नहीं है। आइए नजर डालते है, भारत और पाकिस्तान के विश्व कप के दौरान हुई ऐसे ही कुछ रोचक चर्चो पर…

347569.6 India vs Pakistan World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैचों के कुछ अनसुने किस्से….

भारत पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला

cricket1 759 India vs Pakistan World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैचों के कुछ अनसुने किस्से….

भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 1992 में ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था। उस मैच में किरन मोरे और जावेद मियांदाद के बीच की स्लेजिंग काफी मशहूर हुई थी। जब भारतीय टीम बैटिंग कर रही थी तब पाकिस्तानी खिलाडी उन्हें अपशब्द बोल रहे थे। लेकिन भारतीय टीम ने इसे नोट किया और पाकिस्तानी पारी में उन्हें मुंहतोड़ जबाव दिया। जब पाकिस्तान के खिलाड़ी बैटिंग करने आए तो भारतीय खिलाड़ियों ने भी उन्हें उसी लहजे में जवाब दिया।

1996 का वर्ड कप

285643.5 India vs Pakistan World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैचों के कुछ अनसुने किस्से….

1996 के विश्व कप में बेंगलुरु में ये दोनों टीमें भिड़ीं। भारत के बड़े स्कोर का पीछा करते हुए पाकिस्तान के ओपनर्स सईद अनवर और आमिर सोहैल ने काफी अच्छी शुरुआत की। सुहैल काफी आक्रामक खेल रहे थे और लगातार चौके जड़े जा रहे थे। वेंकटेश प्रसाद की गेंद को मैदान के बाहर पंहुचाकर वो गेंदबाज को भी हाथ से इशारा कर रहे थे कि उधर देखो गेंद वहां गई है उसे लेकर आओ। बाद में वेंकटेश प्रसाद ने भी एक गेंद से उन्हें आउट किया तो प्रसाद ने उन्हें भी हाथ से इशारा करते हुए पाकिस्तानी पवेलियन को मैदान से बाहर जाने का इशारा किया।

सचिन तेंडुलकर ने दिया मुहतोड़ जवाब

93278.2 India vs Pakistan World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैचों के कुछ अनसुने किस्से….

साल 2003 के वर्ल्ड कप में जहां पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम और वकार यूनुस अपने करियर की आखिर पर थे, तो वहीं शोएब अख्तर का सितारा चमक रहा था। दक्षिण अफ्रीका के मैदान पर उस मैच में भी शोएब 150 से उपर की पेस पर गेंद कर रहे थे। सचिन तेंदुलकर ने शोएब की गेंद का ऐसा जवाब दिया जैसा वो जानते थे – मुंह से नहीं बल्कि बल्ले से जवाब देना है। सचिन ने थर्ड मैन की दिशा में छक्का लगाया और चौके-छक्कों की बरसात शुरु कर दी। जिसके बाद में पाकिस्तान के कप्तान वसीन अकरम ने शोएब से बोला कि सचिन तेंदुलकर को छेड़ना नहीं चाहिए, ये आपकी भूल है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

Total
0
Shares
Previous Post
सेकेंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल जयंती विशेष : 14 अक्टूबर

सेकेंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल जयंती विशेष : 14 अक्टूबर

Next Post
रमन सिंह - Raman Singh जन्मदिन विशेष : 15 अक्टूबर

रमन सिंह – Raman Singh जन्मदिन विशेष : 15 अक्टूबर

Related Posts
Total
0
Share