India’s Most Affordable Cars : ये हैं भारत की सबसे सस्ती कारें

ये हैं भारत की सबसे सस्ती कारें
image source : h4v4a4d9.rocketcdn.me

आज के इस आधुनिक युग में अपने पर्सनल यूज़ के लिए एक वाहन तो होना ही चाहिए। अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए अधिकतर लोग बाइक खरीदना पसंद करते हैं। लेकिन कार खरीदना बहुत से कपल्स और परिवारों के लिए एक बहुत अच्छा ऑप्शन है। कार खरीदने के बहुत से फायदे हैं। कार में सफर करना ना केवल आपको सहूलियत का एहसास दिलाता है बल्कि आपको आराम और सुरक्षा भी मुहैया कराता है। जो लोग सस्ती कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए यहाँ कार के कुछ बेहतरीन ऑप्शंस मौजूद हैं। इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में ऐसी बेहद सस्ती कारें मौजूद हैं जिन्हे आप अपने बजट के अंदर खरीद सकते हैं।

मारुती आल्टो के-10 एसटीडी | Maruti Alto K 10 STD

अगर आप कम बजट में खरीदी जाने वाली एक ऐसी कार की तलाश में है जिसे बहुत कम मेंटेनेंस की ज़रूरत पड़े तो आपको मारुती आल्टो के-10 एसटीडी को आँख मूंद कर खरीद लेना चाहिए। आप इसे 5 लाख से कम की कीमत में आसानी से खरीद सकते हैं।

फीचर्स : यह कार 24.39 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार में 998 सीसी का इंजन लगा हुआ है। यह कार पेट्रोल पर चलती है। 5 सीटर होने की वजह से आप इसमें अपने परिवार और दोस्तों के साथ आराम से सफर कर सकते हैं। ये एक लो फ्लोर कार है जिसकी पावर ज़रूरत के हिसाब से है। आप इसे 658 किलोमीटर की रेंज में ड्राइव कर सकते हैं।

डेटसन रेडी गो | Datsun Redi Go

डेटसन रेडी गो निसान ब्रेंड की कार है जिसे मार्केट में काफी पसंद किया जाता है। इसका शो रूम प्राइज़ 4 लाख रुपय है। इसे खास तौर पर युवाओं के लिए डिज़ाइन किया गया है।

फीचर्स : मारुती ऑल्टो की तुलना में इसकी पावर काफी ज़्यादा है। यह लगभग 700 से 750 तक की ड्राइविंग रेंज में जाती है। यह एक हैचबैक गाड़ी है यानी इसमें डिक्की अलग से नहीं है। यह एक पेट्रोल कार है जो 999 सीसी के इंजन के साथ आती है। 22 किलोमीटर प्रति लीटर इसका एवरेज माइलेज है।

रेनॉल्ट क्विड | Renault Kwid

यह एक 5 सीटर हैचबैक गाड़ी है। यह 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार में मौजूद कार्गो स्पेस 27.9 लीटर है।

फीचर्स : यह गाड़ी लम्बे सफर को तय करने के लिए बनी है। इसमें शोक अब्सॉर्बिंग फीचर भी मौजूद है। इसमें कार को ड्राइव करके आप काफी आरामदायक ड्राइव का अनुभव कर सकते हैं। इसका इंजन 999 सीसीसी का है। जहाँ तक सीटिंग कैपेसिटी की बात है तो इस कार में 4 लोग आसानी से बैठ सकते हैं।

मारुती एस प्रेसों | Maruti S-Presso

मारुती एस प्रेसों में 998 सीसी का इंजन है। इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 27 लीटर की है। इस कार की खास बात यह है कि इसमें इसमें डिस्क ब्रेक लगा हुआ है और यह काफी आरामदायक कार है।

फीचर्स : इस कार को एसयूवी का लुक देने की कोशिश की गई है। इस कार में 5 लोग बहुत आराम से बैठ सकते हैं। इस कार के टायर का साइज़ काफी बड़ा है, जिससे आप अपनी लम्बी जर्नी को इस कार में बैठकर आराम से पूरा कर सकते हैं। इसमें आपको कुछ ऑटोमेटिक फीचर्स भी मिलेंगे जिसकी वजह से यह कार आपके लिए अधिक सुविधाजनक साबित हो सकती है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC स्कूल में फेल होने वाली सुनीता विलियम्स क्या अंतरिक्ष मिशन में हो पायेंगी पास?

स्कूल में फेल होने वाली सुनीता विलियम्स क्या अंतरिक्ष मिशन में हो पायेंगी पास?

Deep Fake

जानें आखिर डीपफेक क्या बला है? – Deep Fake Meaning in Hindi

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री – Deputy Prime Ministers of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
क्या आप जानते है ट्रैफिक चालान ऑनलाइन कैसे भरते हैं ?

क्या आप जानते है ट्रैफिक चालान ऑनलाइन कैसे भरते हैं ?

Next Post
सिरसागंज सीट पर भाजपा या सपा, कौन सी पार्टी करेगी वापसी ?

सिरसागंज सीट पर भाजपा या सपा, कौन सी पार्टी करेगी वापसी ?

Total
0
Share