करवाचौथ के दिन बाज़ारो में इन चीज़ो की बढ़ी मांग, 15 हज़ार करोड़ का हुआ व्यापार

hAFUBAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwGsYoAAaRlbhAAAAAASUVORK5CYII= करवाचौथ के दिन बाज़ारो में इन चीज़ो की बढ़ी मांग, 15 हज़ार करोड़ का हुआ व्यापार

आज देशभर में करवाचौथ का पवित्र त्यौहार मनाया जा रहा है, इस त्यौहार का सौभग्य का प्रतिक मन जाता है। इस दिन सुहागिन स्त्रियां निर्जला व्रत रख कर अपने पति की दीर्धायु की कामना करती है और रात में चन्द्रमा के दर्शन कर और पूजा करके अपने व्रत को तोड़ती है।  करवाचौथ के एक दिन पहले यानी मंगलवार को बाज़ारों में भी खूब रौनक रही और काफी बिक्री हुई।  कारोबारियों का कहना है, कि करवाचौथ  के दिन लगभग 15 हज़ार करोड़ का व्यापार  हुआ है। 

Happy Karwa Chauth करवाचौथ के दिन बाज़ारो में इन चीज़ो की बढ़ी मांग, 15 हज़ार करोड़ का हुआ व्यापार

जैसे ही त्योहारों के सीज़न  की शरुआत होती है, वैसे ही बाज़ारो में भी रौनके बढ़  जातो है। आज करवाचौथ है और इसके एक दिन पहले यानि की मंगलवार  को बाज़ारो  भीड़ देखने को मिली। दिल्ली से लेकर बिहार और भोपाल से लेकर मुंबई हर शहरन के बाज़ारो में मंगलवार को काफी रौनक  छायी रही।  महिलाओ ने खूब खरीदारी की मंगलवार को कपड़ो, गहनों और कॉस्मेटिक के सामनो की काफी  जमकर खरीदारी हुई।  इस दिन केवल दिल्ली में ही डेढ़ हज़ार करोड़ की खरीदारी हुई है। 

इन चीज़ो की हुई जमकर खरीदारी 

मेहंदी 

768 512 16626137 304 16626137 1665586001478 करवाचौथ के दिन बाज़ारो में इन चीज़ो की बढ़ी मांग, 15 हज़ार करोड़ का हुआ व्यापार

करवाचौथ के दिन सुहागिन स्त्रियां मेहंदी लगाना काफी सुबह मानती है, इसलिए पूरे देश की बाज़ारो में मेहँदी का करोबार भी अच्छा हुआ। जगह जगह पर मेहँदी लगाने वालो के स्टॉल लगे हुए थे जहां पर काफी संख्या में माहिलाओं ने महेंदी लगवाई, मेहंदी लगाने वाले  मेहँदी लगाने का 300 से 500 रुपए चार्ज ले रहे थे। मगलवार को बज़ारो में मेहँदी का कारोबार काफी अच्छा हुआ। 

पूजन सामग्री 

1200 675 19906657 203 19906657 1698761176414 करवाचौथ के दिन बाज़ारो में इन चीज़ो की बढ़ी मांग, 15 हज़ार करोड़ का हुआ व्यापार

करवाचौथ के मौके पर मंगलवार को  पूजन सामग्री की काफी मांग रही, लोगो ने घी , मिठाई, गंगाजल, व्रतकथा पुस्तक, शिव पार्वती  की फोटो आदि की बहुत मांग रही। 

महिलाओ ने खूब की शॉपपिंग 

jammu 1665576252 करवाचौथ के दिन बाज़ारो में इन चीज़ो की बढ़ी मांग, 15 हज़ार करोड़ का हुआ व्यापार

मंगलवार को महिलाओ ने खूब शॉपिंग की ज्वेल्लरी से लेकर कपड़ो और कॉस्मेटिक के सामानो की काफी बिक्री हुई। साथ ही ,महिलाओं ने व्रत के लिए छन्नी, करवा , सुहाग का सामान आदि की भी खूब खरीदारी की। 

1500 का हुआ  करोबार 

कारोबारियों के अनुसार करवा चौथ के अवसर  पर 15 हज़ार करोड़ रुपये का कारोबार होने का अनुमान लगाया है। 

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

Bharatiya Janata Party

भारतीय जनता पार्टी – BJP

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

Total
0
Shares
Previous Post
World Cup 2023: बांग्लादेश से जीत के बाद क्या ? सेमिफाइनल में पहुंचेगा पाकिस्तान या होगा बहार, देखें पॉइंट टेबल

World Cup 2023: बांग्लादेश से जीत के बाद क्या ? सेमिफाइनल में पहुंचेगा पाकिस्तान या होगा बहार, देखें पॉइंट टेबल

Next Post
कई विपक्षी नेताओं ने iPhone हैकिंग अलर्ट का दावा किया

कई विपक्षी नेताओं ने iPhone हैकिंग अलर्ट का दावा किया

Related Posts
Total
0
Share