डेली न्यूज़ – Daily News : 23 November, 2023

r25IQAEAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwa9YAABYDw1hAAAAABJRU5ErkJggg== डेली न्यूज़ - Daily News : 23 November, 2023

➤ Uttarkashi Tunnel Rescue : उत्तराखंड टनल में फंसे श्रमिकों के शीघ्र निकलने की संभावना

उत्तराखंड की निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों को निकालने का काम अंतिम दौर में पहुंच चुका है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण का कहना है कि सिर्फ दो घंटों में बचाव अभियान हो जाएगा। प्राधिकरण के अनुसार श्रमिकों और बचाव दल दोनों की सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है।

➤ यूपी के कानपुर शहर में तीन क्विंटल मूंगफली खिलाकर पकड़े 359 बंदर

शहर में लगभग पांच हजार बंदर हैं, जो मुसीबत बने हुए हैं। अभी तो यह सुरुवात है अभी नगर निगम को बहुत काम करना बाकि है।

➤ आज तमिलनाडु और केरल में भारी वर्षा व 25-27 नवंबर तक महाराष्ट्र, म0प्र0, व गुजरात में भारी वर्षा होगी

@IndiaMeteorologicalDepartment

➤ सुप्रीम कोर्ट की पहली महिला जज फातिमा बीवी(M. Fathima Beevi) का हुआ निधन

SC first Woman Judge सुप्रीम कोर्ट की पहली महिला न्यायाधीश और तमिलनाडु की पूर्व राज्यपाल न्यायमूर्ति फातिमा बीवी का गुरुवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। फातिमा 96 वर्ष की थीं।

➤ Supreme Court vs Baba Ramdev : रामदेव ने कहा – यदि गलत हुए तो हमें फांसी दे दो, सुप्रीम कोर्ट को उनका पक्ष भी सुनना चाहिए था

हरिद्वार में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए रामदेव ने कहा कि शीर्ष अदालत को उनका पक्ष भी सुनना चाहिए था। दरअसल, एलोपैथी पर निशाना साधने और अपनी दवाओं के बारे में गलत दावे करने के आरोपों पर सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि को नसीहत दी थी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की अर्जी पर अदालत ने यह तीखी टिप्पणी की थी कि यदि रोगों को ठीक करने का आपके प्रोडक्ट्स का दावा गलत पाया गया तो 100 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।
अब इस पर बाबा रामदेव का जवाब आया है। उन्होंने बुधवार को हरिद्वार में कहा कि यदि हम गलत पाए जाते हैं तो हमारे ऊपर 100 नहीं बल्कि 1000 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया जाए। यहां तक कि हमें फांसी की भी सजा दी जाए।
योग गुरु ने कहा कि हमारे पास सैकड़ों साइंटिस्ट हैं, हमने सैकड़ों रिसर्च प्रोटोकॉल फॉलो करके हमने रिसर्च पेपर इंटरनेशनल जर्नल में प्रकाशित किए हैं। उसके बाद हम दावा कर रहे हैं।

➤ जम्मू कश्मीर के राजौरी में एक और सेना का जवान हुआ शहीद, दो आतंकी भी हुए ढेर

मुठभेड़ में अब तक 2 अफसर और 3 जवानों की जान जा चुकी है तथा हमारे सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है।

➤ INDvsAUS : राहुल गांधी के बाद ममता बनर्जी के भी बिगड़े बोल

विश्व कप 2023 में भारत की हार के बाद अब राजनीति शुरू। पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पनौती मोदी बताया। और अब ममता बनर्जी ने भारत की हार का कारण नरेंद्र मोदी स्टेडियम को बताया।

➤ Animal Trailer Out : रणबीर कपूर की 2023 की अपकमिंग फिल्म ‘एनिमल’ का दमदार ट्रेलर रिलीज़

➤ देवउत्थान एकादशी : आज फिर से प्रारम्भ हो जायेंगे हिन्दुओं के विवाह समारोह

बृहस्पतिवार, 23 नवम्बर 2023 | व्रत तोड़ने(पारण) का समय – 24 नवम्बर 2023, 6:13am – 8:22am | देवउत्थान एकादशी तिथि : 22 नवम्बर 2023, 11:03pm – 23 नवम्बर 2023, 9:01pm

➤ सभी श्री खाटू श्याम मंदिरों में मनाया जा रहा है खाटू श्याम जन्मोत्सव

हारे का सहारा बाबा खाटू श्याम हमारा। महाभारत की कथा के अनुसार श्री खाटू श्याम जी पांडु के पुत्र भीम के पौत्र थे।

क्या है Egas Bagwal? : दिल्ली में उत्तराखंड की संस्कृति का होगा आगाज़, ‘इगास बग्वाल’ पर्व की बुराड़ी में मचेगी धूम

क्या है Egas Bagwal? : दिल्ली में उत्तराखंड की संस्कृति का होगा आगाज़, ‘इगास बग्वाल’ पर्व की बुराड़ी में मचेगी धूम

भारत विविधताओं का देश है। भारत के अलग-अलग प्रान्तों व क्षेत्रों में अलग-अलग पर्व-त्यौहार मनाये जाते हैं। कई बार यह भेद करना कठिन हो जाता है कि ये त्यौहार आदि क्या…

➤ AIMIM के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने पुलिसकर्मी को दी धमकी, इंस्पेक्टर ने भाषण समय से खत्म करने का दिया अलर्ट

अकबरुद्दीन ओवैसी हैदराबाद के ललिताबाग में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान, संतोषनगर के एक पुलिस  निरीक्षक मौके पर पहुंचे और नेताओं से बैठक को समय पर समाप्त करने के लिए कहा।

➤ IPL 2024 : 6 साल बाद KKR में फिर हुई गौतम गंभीर की वापसी

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर होंगे। वह इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के मेंटर की भूम‍िका न‍िभा रहे थे। लखनऊ की टीम के मेंटर पद को गंभीर ने छोड़ दिया है।
केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने आज घोषणा की कि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर केकेआर में “मेंटर” के रूप में लौटेंगे और मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ मिलकर काम करेंगे।

➤ महाराष्ट्र, गुजरात और दक्षिणी राजस्थान में 25-27 नवंबर तक वर्षा का दौर जारी रहेगा

25-27 नवंबर तक महाराष्ट्र, गुजरात और दक्षिणी राजस्थान में बारिश का दौर जारी रहेगा। 26 नवंबर के आसपास दक्षिण अंडमान सागर और आसपास के क्षेत्र में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है और 27 नवंबर के आसपास दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी और उससे सटे अंडमान सागर के ऊपर एक दबाव क्षेत्र में तब्दील होने की संभावना है।

➤ बिहार: IMA के आह्वान पर एक दिवसीय हड़ताल पर DMCH के डॉक्टर, जाने क्या है मामला

पूर्णिया में डॉक्टर के साथ मारपीट और निजी क्लिनिक में तोड़फोड़ की घटना के खिलाफ पुरे बिहार के डॉक्टर गोलबंद हो गए हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के आह्वान पर मंगलवार को सभी डॉक्टर एक दिवसीय राज्यव्यापी टोकन स्ट्राइक कर अपना विरोध जताया है। इस हड़ताल में बिहार के सरकारी और गैर सरकारी डॉक्टर का न सिर्फ समर्थन मिला बल्कि हड़ताल में शामिल भी हुए हैं।
हालांकि, हड़ताल से इमरजेंसी सेवा को अलग रखा गया है। इससे अस्पताल के आपातकालीन में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई।

 ➤ 2024 US Presidential election Debate : 2024 के लिए प्रेसिडेंशियल डिबेट की तारीखों का ऐलान

अमेरिकी आयोग ने 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रेसिडेंशियल डिबेट की तारीखों का ऐलान कर दिया। पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट 16 सिंतबर, दूसरी 1 अक्टूबर और तीसरी 9 अक्टूबर को होगी। 

Bangladesh dengue Outrage : बांग्लादेश में तीन लाख से ज्यादा डेंगू के केस

पड़ोसी देश बांग्लादेश में डेंगू का कहर है। सत्रह करोड़ का आबादी वाले देश में अब तक 3 लाख से ज्यादा डेंगू के केस आ चुके हैं। इतना ही नहीं यहां अब तक डेंगू के कारण 15,00 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

➤ राहुल गाँधी का बयान – “अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया”

➤ G-20 की वर्चुअल समिट की PM मोदी करेंगे अध्यक्षता

जी-20 समूह के सदस्य देशों का आज वर्चुअल शिखर सम्मेलन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समिट की मेजबानी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जी-20 नेताओं के डिजिटल शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने से एक दिन पहले भारत ने मंगलवार को कहा कि यह बैठक दिल्ली घोषणापत्र (Delhi Declaration) के क्रियान्वयन पर चर्चा करने, महत्वपूर्ण चुनौतियों पर सहयोग बढ़ाने और वैश्विक शासन में कमियों को दूर करने का अवसर देगी। 

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र भारत का सर्वोच्च सैन्य सम्मान है, जो भारतीय सशस्त्र बलों के उन सदस्यों को प्रदान किया जाता है जिन्होंने युद्ध के दौरान दुश्मन के सामने अदम्य साहस और…
निकारागुआ को मिस यूनिवर्स 2023 का ताज पहनाया गया

निकारागुआ को मिस यूनिवर्स 2023 का ताज पहनाया गया

इस साल मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता अल साल्वाडोर में आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता में दुनिया भर के 90 देशों की सुंदरियों ने हिस्सा लिया था। अब इस प्रतियोगिता का…
मौसम परिवर्तन से होने वाली बीमारियों से बचने के लिए उपयोगी सुझाव

मौसम परिवर्तन से होने वाली बीमारियों से बचने के लिए उपयोगी सुझाव

सर्दी का मौसम जितना सुहावना लगता है, उतनी ही परेशानियां भी लेकर आता है। जिन लोगों का इम्यून सिस्टम कमजोर होता है उन्हें बीमारियों का खतरा सबसे ज्यादा होता है। ऐसे…

➤ ओडिशा, पुरी के सखीगोपाल मंदिर में आज आंवला नवमी के दिन होंगे राधा चरण दर्शन

इस वर्ष राधा पद दर्शन और आंवला नवमी मंगलवार, 21 नवंबर 2023 को मनाई जाएगी।

➤ ICMR की स्टडी में हुआ खुलासा, कोविड वैक्सीन के चलते युवाओं में नहीं बढ़ा मौत का खतरा

आईसीएमआर ने हाल ही में एक स्टडी की है। इसमें इस सवाल का जवाब ढूंढा गया है कि क्या कोविड वैक्सीन और अचानक हो रही मौतों के बीच में कोई संबंध है? आईसीएमआर की स्टडी में बताया गया है कि वैक्सीन की वजह से अचानक होने वाली मौत के साथ कोई संबंध नहीं है। इसमें बताया गया है कि अगर किसी ने वैक्सीन की कम से कम एक डोज ली है, तो उस पर कोरोना वायरस से होने वाली मौत का खतरा कम हो जाता है।
स्टडी में कहा गया है कि कोविड की वजह से अस्पताल में भर्ती होने का इतिहास, अचनाक मौत का पारिवारिक इतिहास, मौत से पहले 48 घंटे तक शराब पीना, ड्रग्स लेना या फिर मौत से 48 घंटे पहले जबरदस्त एक्सरसाइज करना, कुछ ऐसे फैक्टर्स हैं, जिनके अचानक मौत का खतरा बढ़ जाता है।

➤ Ekta Kapoor : एकता कपूर बनीं इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला फिल्म निर्माता

टीवी से लेकर फिल्मों तक अपने कमाल के कंटेंट के लिए जाने जानें वाली कंटेंट क्वीन एकता आर कपूर अपनी शानदार करियर में एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करते हुए आगे बढ़ रही हैं। बता दें कि एकता ने अपन ग्लोबल अचीवमेंट में लिस्ट में एक और उपब्धि जोड़ ली है। दरअसल, न्यूयॉर्क में 51वें इंटरनेशनल एमी में, उन्हें जाने माने लेखक और नए युग के लीडर, दीपक चोपड़ा द्वारा सम्मानित ‘इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया है।

➤ Rajasthan Assembly Election 2023 : कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र 

राजस्थान (Rajasthan) में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी (Congress Party) की ओर से आज यानी मंगलवार 21 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election 2023) के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया गया है। आज इसे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा जारी किया।


यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें।

देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस - International Mother Language Day

अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस – International Mother Language Day

भारत की टाटा कंपनी ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा 

भारत की टाटा कंपनी ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा 

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC ताज महोत्सव - Taj Mahotsav : 2024

ताज महोत्सव – Taj Mahotsav : 2024

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के उप-राष्ट्रपति - Vice Presidents of India

भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

Total
0
Shares
Previous Post
दिल्ली में ऑड-ईवन फॉर्मूला दोबारा लागू

दिल्ली में ऑड-ईवन फॉर्मूला दोबारा लागू

Next Post
DDA Housing Scheme 2023 Details : डीडीए योजना के लिए अभी आवेदन करें, जानें विवरण!

DDA Housing Scheme 2023 Details : डीडीए योजना के लिए अभी आवेदन करें, जानें विवरण!

Related Posts
AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC क्या है Egas Bagwal? : दिल्ली में उत्तराखंड की संस्कृति का होगा आगाज़, ‘इगास बग्वाल’ पर्व की बुराड़ी में मचेगी धूम

क्या है Egas Bagwal? : दिल्ली में उत्तराखंड की संस्कृति का होगा आगाज़, ‘इगास बग्वाल’ पर्व की बुराड़ी में मचेगी धूम

भारत विविधताओं का देश है। भारत के अलग-अलग प्रान्तों व क्षेत्रों में अलग-अलग पर्व-त्यौहार मनाये जाते हैं। कई…
Read More
Total
0
Share