डेली न्यूज़ – Daily News : 29 November, 2023

Daily News Banner

➤ China New Virus : चीन से फिर निकला रहस्यमयी वायरस, केंद्र ने राज्यों को किया अलर्ट 

चीन में इन दिनों सांस संबंधी रहस्यमय बीमारी का खतरा बढ़ता जा रहा है, जिस कारण पूरी दुनिया चिंतित है। WHO इस स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है और चीन से ज्यादा डीटेल रिपोर्ट मांगी गई है। इस बीच, भारत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को कोविड-19 के संदर्भ में निगरानी रणनीति के लिए संशोधित गाइडलाइंस लागू करने को कहा है।

➤ Weather News : अगले 3 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में गरज के साथ होगी बारिश

➤ राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच : BCCI 

बीसीसीआई ने मीडिया रिलीज जारी करते हुए बताया है कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के सहयोगी स्टाफ (सीनियर मेंस) के लिए अनुबंध का विस्तार किया है। हाल ही में संपन्न आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के बाद उनके अनुबंध की अवधि समाप्त होने के बाद बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ सार्थक चर्चा की और सर्वसम्मति से कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की। बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, फील्डिंग कोच टी दिलीप और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे का भी कार्यकाल बढ़ा है।

➤ IND vs SL Series : टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा, खेले जाएंगे 6 मुकाबले

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस (Indian cricket fans) के लिए एक खुशखबरी है।  भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के लगातार मैच शेड्यूल है। फिलहाल टीम इंडिया भारत में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 (IND vs AUS T20 Series) सीरीज खेल रही है। उसके बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA Series) के दौरे पर जाना है। और अब यह खबर सामने आ रही है कि टीम इंडिया को जुलाई 2024 में श्रीलंका का दौरा करना है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैच और 3 टी20 मैचों की श्रृंखला का आयोजन किया जाएगा।

➤ Elon Musk : एलन मस्क को हमास ने दिया आमंत्रण

यहूदी विरोध की आलोचना का सामने कर रहे एलन मस्क ने सोमवार को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मिले। और दौरान मस्क ने कफर अजा किबुत्ज का दौरा किया। हमास द्वारा एलन मस्क को भेजे आमंत्रण पर उन्होंने कहा कि अभी गाजा पट्टी के हालात खतरनाक हैं, ऐसे में वहां जाना अभी ठीक नहीं है।

➤ Uttarkashi Tunnel : उत्तरकाशी टनल से निकले सभी 41 मजदूर, PM मोदी ने रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता को बताया- भावुक करने वाला पल

17 दिनों में उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों के रेस्क्यू ऑपरेशन में बड़ी खुशखबरी आई है। उत्तराखंड में 12 नवंबर से सिल्कयारा सुरंग के अंदर फंसे 41 मजदूरों को सफलतापूर्वक बाहर निकाला गया। सीएम धामी वीके सिंह भी रेस्क्यू साइट पर मौजूद हैं। इस कामयाबी में रैट माइनर्स की अहम भूमिका बताई जा रही है। मजदूरों के बाहर आने के बाद पीएम मोदी ने एक पोस्ट के जरिए प्रतिक्रिया दी है।

➤ Stop Clock Rule in Cricket : बिना गेंद खेले मिलेंगे 5 रन, आईसीसी का क्रिकेट में नया नियम

खेल की गति को नियंत्रित करने के लिए एक क्रांतिकारी कदम में, आईसीसी ने कहा है कि वह ओवरों के बीच स्टॉप क्लॉक का प्रयोग करेगा। यदि गेंदबाजी पक्ष एक पारी में एक मिनट के भीतर नया ओवर शुरू करने में तीन बार विफल रहता है तो उस पर पांच रन का जुर्माना लगाया जाएगा।
यह कदम, जिसे मुख्य कार्यकारी समिति द्वारा अनुमोदित किया गया था, पुरुषों के वनडे और टी20ई तक ही सीमित रहेगा, और इस दिसंबर और अप्रैल 2024 के बीच छह महीने के लिए “परीक्षण के आधार” पर परीक्षण किया जाएगा। पहला उदाहरण जहां इसका उपयोग किया जाएगा वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज 3 दिसंबर से शुरू होगी।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें।

देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस - International Mother Language Day

अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस – International Mother Language Day

भारत की टाटा कंपनी ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा 

भारत की टाटा कंपनी ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा 

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC ताज महोत्सव - Taj Mahotsav : 2024

ताज महोत्सव – Taj Mahotsav : 2024

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

Total
0
Shares
Previous Post
डेली न्यूज़ - Daily News : 28 November, 2023

डेली न्यूज़ – Daily News : 28 November, 2023

Next Post
Daily News Banner

डेली न्यूज़ – Daily News : 30 November, 2023

Related Posts
AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC क्या है Egas Bagwal? : दिल्ली में उत्तराखंड की संस्कृति का होगा आगाज़, ‘इगास बग्वाल’ पर्व की बुराड़ी में मचेगी धूम

क्या है Egas Bagwal? : दिल्ली में उत्तराखंड की संस्कृति का होगा आगाज़, ‘इगास बग्वाल’ पर्व की बुराड़ी में मचेगी धूम

भारत विविधताओं का देश है। भारत के अलग-अलग प्रान्तों व क्षेत्रों में अलग-अलग पर्व-त्यौहार मनाये जाते हैं। कई…
Read More
Total
0
Share