डेली न्यूज़ – Daily News : 6 November, 2023

r25IQAEAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwa9YAABYDw1hAAAAABJRU5ErkJggg== डेली न्यूज़ - Daily News : 6 November, 2023
अल्ट्रान्यूज़ टीवी के दैनिक समाचार सेक्शन में आपका स्वागत है। प्रतिदिन के समाचारों के अपडेट्स के लिए वन पॉइंट सॉल्यूशन - ‘डेली न्यूज़’।

➤ भारत से करारी हार के बाद श्रीलंका ने अपना क्रिकेट प्रबंधन बर्खास्त किया

➤ दिल्ली-NCR में फिर आए भूकंप के झटके

भूकंप का केंद्र नेपाल का जुमला बताया जा रहा है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 5.6 थी। तीन दिन पहिले भी, शुक्रवार की रात को करीब साढ़े 11 बजे 6.4 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था, जिसका केंद्र नेपाल था।

➤ दीपावाली को लेकर सीएम योगी ने दिए अधिकारियों को सख्त निर्देश

ग्रामीण एवं शहरी सभी क्षेत्र में पर्व-त्योहारों के बीच बिजली अपूर्ति सुचारु रखी जाए। पटाखों की दुकानों और गोदामों का आबादी से दूर होना सुनिश्चित कराएं सभी अधिकारी।

➤ दिल्ली में 13 से 20 नवंबर तक फिर से ऑड ईवन लागू

स्कूल और डीजल की गाड़ियों पर रोक के बाद भी दिल्ली के प्रदूषण में कोई कमी नहीं आरही है। इस सब को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू करने का फैसला किया है।

➤ भारत ने दिखाया बड़ा दिल, नेपाल में भेजी सहायता सामग्री

इस राहत सामग्री की कीमत 160 मिलियन नेपाली रुपये है। नेपाल में भूकंप से 157 लोगों की मौत का आंकड़ा पैट हो चूका है।

➤ तुर्की में US आर्मी के एयरबेस पर फिलिस्तीन समर्थकों का अटैक 

फिलिस्तीन समर्थक यहां अमेरिकी बलों के आवास वाले एक सैन्य अड्डे के बाहर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। दरअसल, गाजा पर वार्ता के लिए अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के अंकारा पहुंचने से कुछ घंटे पहले, रविवार को फिलिस्तीन समर्थक रैली में सैकड़ों लोगों ने अमेरिकी सैनिकों के आवास वाले हवाई अड्डे पर हमला करने की कोशिश की। तुर्की पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए बाद में आंसू गैस और पानी की बौछार का इस्तेमाल कर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर किया।  

➤ टेलीकॉम कंपनियों को निष्क्रिय नंबर दोबारा जारी करने से नहीं रोका जा सकता : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मोबाइल फोन सेवा प्रदाताओं को वैधानिक 90 दिन की अवधि समाप्त होने के बाद नए ग्राहकों को निष्क्रिय/डिस्कनेक्ट किए गए नंबरों को फिर से आवंटित करने से नहीं रोका जा सकता है और यह ग्राहकों पर निर्भर है कि वे व्हाट्सएप या किसी अन्य पर साझा किए गए डेटा को हटा दें।

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और एसवीएन भट्टी की पीठ ने वकील राजेश्वरी की याचिका खारिज कर दी, जिन्होंने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) को मोबाइल सेवा प्रदाताओं को नए ग्राहकों को निष्क्रिय मोबाइल नंबर जारी करने से रोकने का निर्देश देने की मांग की थी। ट्राई ने वकील संजय कपूर के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट को बताया कि निष्क्रिय मोबाइल नंबरों का पुनः आवंटन ‘नंबरिंग संसाधनों’ के प्रशासन से संबंधित है, जो पूरी तरह से दूरसंचार विभाग के क्षेत्र में आता है।

➤ केंद्र सरकार ने बैन किए 22 ऐप और वेबसाइट, महादेव ऐप भी बैन

भारत सरकार ने महादेव ऐप सहित कुल 22 ऑनलाइन ऐप्स को बैन कर दिया गया है। ईडी की जांच के बाद केंद्र सरकार ने इन सभी ऐप्स को बैन करने का फैसला लिया है।

➤ Delhi/NCR Air Pollution : नहीं हो रहा प्रदुषण काम

अब तक प्रदूषण को नियंत्रित करने को किए गए सभी प्रयास विफल साबित हुए हैं। हवा की रफ्तार कम होने से धुएं और धूल के कण नहीं हट पा रहे हैं। बीते 24 घंटों में ग्रेटर नोएडा का एक्यूआई कम जरूर हुआ लेकिन हवा की गुणवत्ता में सुधार नहीं हुआ है।

जानकारों के मुताबिक शहर में हवा की रफ्तार 3 से 4 किमी प्रति घंटे की है। हवा में मौजूद धुएं और धूल के कणों को हटाने के लिए हवा की रफ्तार 15 से 20 किमी प्रति घंटे की होना जरूरी है।

➤ 108MP वाला Realme 11 5G खरीदने को हुआ सस्ता

Realme के इस फोन का प्राइस 20,999 रुपए में लिस्ट किया गया है। जिसे आप Flipkart की दिवाली सेल में 19 प्रतिशत की छूट के बाद 16,999 रुपए में बेचा जा रहा हैं। इसके अलावा आपको 10,700 रुपए का एक्सचेंज ऑफर भी मिल रहा है।

➤ Elvish Yadav Case: एल्विश यादव के सांपों वाले केस में नोएडा के कई पुलिसवालों पर लटकी तलवार, SHO पर हुआ एक्शन

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बड़ा एक्शन लेते हुए थाना-49 प्रभारी संदीप सिंह चौधरी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इसको लेकर नोएडा पुलिस ने बताया कि थाना प्रभारी को थाना क्षेत्र में अपराध नियंत्रण पर प्रभावी अंकुश न लगा पाने के कारण रिजर्व पुलिस लाइन स्थानांतरित किया गया है।

अपर पुलिस आयुक्त कानून और व्यवस्था आनन्द कुलकर्णी का कहना है कि लाइन हाजिर की कार्रवाई क्षेत्र में अपराध पर अंकुश न लगा पाने और विवेचना में लापरवाही बरतने के मामले में हुई है। नोएडा पुलिस का कहना है कि उसने अभी तक न तो एल्विश को क्लीनचिट दी है और न ही उसे आरोपी माना है।

➤ IND vs SA : कोहली ने अपने जन्मदिन के मौके पर लगाया 49वां ODI शतक, टीम इंडिया 243 रनों से जीती 

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का विजय रथ जारी है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने अपना आठवां मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार (5 नवंबर) को खेला।

टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका को 243 रनों से हराकर टूर्नामेंट में अजेय रहने का सिलसिला जारी रखा है। भारत से मिले 327 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम सिर्फ 83 रन ही बना सकी। इस मैच में कोहली ने अपने जन्मदिन के मौके पर 49वां ODI शतक जड़कर सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा वनडे सेंचुरी के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

➤ “आत्म सम्मान से बड़ी कोई चीज नहीं” – संदीप दीक्षित ने दिखाया कांग्रेस को आईना!

UltranewsTV Special – आज का इतिहास

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें।

देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC दिल्ली के सबसे सस्ते फर्नीचर मार्केट

दिल्ली के सबसे सस्ते फर्नीचर मार्केट

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC इंटरमिटेंट फास्टिंग क्या है? - जानिए इसके फायदे व नुकसान

इंटरमिटेंट फास्टिंग क्या है? – जानिए इसके फायदे व नुकसान

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Bharatiya Janata Party

भारतीय जनता पार्टी – BJP

bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री — Deputy Prime Ministers of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

Total
0
Shares
Previous Post
Lenovo Thinkpad T460 vs Lenovo Thinkpad T460S : जानें कौन है बेहतर?

Lenovo Thinkpad T460 vs Lenovo Thinkpad T460S : जानें कौन है बेहतर?

Next Post
करी पत्ता पेट की चर्बी को आसानी से जलाता है - Curry Leaves Burns Belly Fat Easily

करी पत्ता पेट की चर्बी को आसानी से जलाता है – Curry Leaves Burns Belly Fat Easily

Related Posts
Total
0
Share