Ghaziabad: Vijayadashami : भैयाजी जोशी ने स्वयंसेवकों को दिलाया राष्ट्र-पुनर्निर्माण का संकल्प 

Ghaziabad : Indrapuram : Vijayadashami : Bhaiyaji Joshi
Ghaziabad : Indrapuram : Vijayadashami : Bhaiyaji Joshi

विजय दशमी के अवसर पर गाजियाबाद के इंदिरापुरम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की शाखा का आयोजन किया गया। मंगलवार, दिनांक 24 अक्टूबर, 2023 को प्रातः 8.00 बजे विजय दशमी के अवसर पर गाजिअबाद के इंदिरापुरम मध्य नगर शाखा द्वारा विजयदशमी उत्सव का आयोजन किया गया। इस कायक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित थे संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य व पूर्व सर-कार्यवाहक भैयाजी जोशी। 

Bhaiyaji Joshi
Bhaiyaji Joshi

भैयाजी जोशी ने अपने वक्तव्य में स्वयंसेवकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि, “हिन्दू समाज राम मंदिर के निर्माण से गौरवान्वित है। राम मंदिर का निर्माण राष्ट्र के पुनर्निर्माण का प्रारम्भ बिंदु है।” उन्होंने राष्ट्र-निर्माण का आह्वान करते हुए कहा कि आसुरी शक्तियों को पहचान कर उनसे संघर्ष हेतु प्रस्तुत रहें।   

ध्यातव्य है कि, विजयदशमी उत्सव राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के छः उत्सवों में से एक है। लोकमान्यता के अनुसार, इस दिन शस्त्र पूजन की परंपरा का अनुपालन हिन्दू समाज द्वारा किया जाता है। इसी परंपरा के निर्वहन हेतु संघ के इंदिरापुरम शाखा द्वारा भी इस पूजन का आयोजन किया गया। शस्त्रों के महत्व पर भैयाजी जोशी ने यूक्रेन-रूस व इसराइल-फलीस्तीन युद्ध का उदहारण देते हुए कहा कि दुनिया के कुछ देशों के विस्तारवादी व औपनिवेशिक मानसिकता से रक्षार्थ यह आवश्यक है। 

Ghaziabad : Indrapuram : Vijayadashami : Bhaiyaji Joshi
Ghaziabad : Indrapuram : Vijayadashami : Bhaiyaji Joshi

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Total
0
Shares
Previous Post
विजय दशमी / दशहरा

विजय दशमी / दशहरा

Next Post
RSS - राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ: भारतीय जनमानस पर एक अमिट छाप

RSS – राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ: भारतीय जनमानस पर एक अमिट छाप

Related Posts
Total
0
Share