गुरुग्राम : पिज्जा ड्रोन बिल्डिंग से टकराया, कंपनी पर हुआ केस

hAFUBAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwGsYoAAaRlbhAAAAAASUVORK5CYII= गुरुग्राम : पिज्जा ड्रोन बिल्डिंग से टकराया, कंपनी पर हुआ केस

Gurugram : ड्रोन से पिज्जा डिलीवरी करना एक कम्पनी को भारी पड़ गया। पिज्जा डिलीवरी वाली इस कंपनी पर पुलिस ने FIR दर्ज की है। दरअसल, हरियाणा के गुरुग्राम में एक आवासीय इलाके में सामान पहुंचाने जा रहा एक ड्रोन डिश एंटीना से टकरा गया जिससे स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। इस कारण कंपनी पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया कि यह घटना बृहस्पतिवार शाम करीब पांच बजे आवासीय क्षेत्र साउथ सिटी दो के जी ब्लॉक में हुई। पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है।

क्यों हुई एफआईआर (FIR)? 

स्काई एयर नामक कंपनी द्वारा ड्रोन का ऐसे समय उपयोग किया जा रहा था जब जिले में मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर के दौरे के कारण निषेधाज्ञा (धारा – 144) लागू थी। इस कारण से कंपनी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया गया है। गुरुग्राम स्थित सोसायटी की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) ने घटना की जानकारी सेक्टर 50 थाने को दी और पुलिस का दल मौके पर पहुंचा।

स्काई एयर कंपनी ने रखा अपना पक्ष

कंपनी (Skye Air Company) ने अपने एक बयान में कहा कि पायलट को निषेधाज्ञा (धारा – 144) के विषय में कोई जानकारी नहीं थी। आदेशों के बारे में जानने के बाद पायलट ने कानून के अनुपालन में एक इमारत पर इमरजेंसी लैंडिंग करने का प्रयास किया। कंपनी के अनुसार, “ड्रोन के रास्ते में एक रुकावट आ गई, जिस वजह से पास के खुले क्षेत्र में इमरजेंसी स्थिति में इसे उतारा गया। दुर्भाग्य से ड्रोन एक डिश एंटीना से टकरा गया और छत पर गिर गया।”

कंपनी की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार स्काई एयर कंपनी (Skye Air Mobility Private Limited) गुरुग्राम, हरियाणा स्थित एक ड्रोन मोबिलिटी कंपनी है। इसके कार्य का परिचालन कई अन्य राज्यों व शहरों में भी है। कंपनी के अनुसार, उनके ड्रोन 500 ग्राम से 50 किलोग्राम तक वजन वाले पैकेज वितरित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। साथ ही, इनके ड्रोन की सीमा बेस से 100 Km. तक है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

Deep Fake

जानें आखिर डीपफेक क्या बला है? – Deep Fake Meaning in Hindi

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC C में हेलो वर्ल्ड प्रोग्राम - Hello World Program in C language

C में हेलो वर्ल्ड प्रोग्राम – Hello World Program in C language

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

Total
0
Shares
1 comment
Leave a Reply
Previous Post
Mahanagar Pracharak Lalit Shankar Ji

आंदोलन के पीछे कौन

Next Post
ISRO का 'नॉटी बॉय' रॉकेट आज होगा लॉन्च

ISRO का ‘नॉटी बॉय’ रॉकेट आज होगा लॉन्च

Related Posts
Total
0
Share