Lok Sabha Election 2024: मोदी की गारंटी 2024 में क्या-क्या? 

hAFUBAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwGsYoAAaRlbhAAAAAASUVORK5CYII= Lok Sabha Election 2024: मोदी की गारंटी 2024 में क्या-क्या? 

बीजेपी के संकल्प पत्र ‘मोदी की गारंटी 2024’ के पांच बड़े संकल्प, जानें किसे मिलेगा लाभ

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है, जिसे संकल्प पत्र, ‘मोदी की गारंटी2024’ नाम दिया गया है। बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों पर विशेष जोर दिया है। इसके अलावा बीजेपी ने शिक्षा, स्वास्थ्य, आर्थिक विकास और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे को भी उठाया है। अपने घोषणा पत्र में बीजेपी ने बताया है कि अगर इस बार केंद्र में उनकी सरकार बनती है, तो वह आने वाले पांच सालों में जनता के लिए क्या-क्या करेगी?    

मोदी की गारंटी 2024 में क्या-क्या?

बीजेपी ने अपना चुनावी घोषणा पत्र 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में जारी किया। आइए जानते हैं बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र या संकल्प पत्र में पांच कौन-से बड़े वादे किए हैं? 

modi ki guarantee2 Lok Sabha Election 2024: मोदी की गारंटी 2024 में क्या-क्या? 
  1. पैन इंडिया

पैन इंडिया के तहत बीजेपी का कहना है कि वह सीएए और समान नागरिक संहिता पर काम करेगी, मुफ्त बिजली देगी, एक राष्ट्र एक चुनाव की नीति लेकर आएगी, गरीब लोगों को घर देगी और आने वाले पांच सालों तक गरीबों को मुफ्त राशन बांटेगी। 

  1. महिला

महिलाओं को लेकर बीजेपी सरकार कहती है कि 3 करोड़ ग्रामीण महिलाएं ‘लखपति दीदी योजना’ का लाभ ले सकेंगी। साथ ही साथ महिलाओं की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए काम किया जाएगा और महिला आरक्षण बिल को भी लागू किया जाएगा। 

  1. युवा
modi ki guarantee Lok Sabha Election 2024: मोदी की गारंटी 2024 में क्या-क्या? 

युवाओं को ध्यान में रखते हुए बीजेपी पेपर लीक जेसी समस्याओं पर कानून लेकर आएगी, सरकारी रिक्तियों को जल्द से जल्द भरने का प्रयास करेगी और स्टार्टअप और उद्यमिता पर भी जोर देगी। 

  1. बुजुर्ग

जिन लोगों की आयु 70 वर्ष से अधिक हो चुकी है, उन्हें निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाएंगी। इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थयात्रा कराने के लिए सुविधाजनक सुविधाओं का निर्माण भी किया जाएगा। 

  1. आर्थिक विकास

बीजेपी ने इस बात की गारंटी दी है कि आने वाले कुछ ही समय में भारत देश पूरे विश्व में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा, जिससे हमारे देश का आर्थिक विकास और मजबूत होगा। इसके अलावा बीजेपी रोजगार के नए अवसर बढ़ाएगी और करदाताओं को भी अपना समर्थन देगी।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें।

देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
KF Rustamji

के एफ रूस्तमजी – KF Rustamji : जयंती विशेष

Summer Health Tips

Summer Health Tips: गर्मी में खुद को कैसे रखें कूल? 

ताजा खबर - Latest News

ताजा खबर – Latest News

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
UPSSSC Jobs 2024: यूपी में इस पद पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

UPSSSC Jobs 2024: यूपी में इस पद पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Next Post
Hanuman Jayanti 2024: मंगलवार को मंगल करेंगे बजरंगबली

Hanuman Jayanti 2024: मंगलवार को मंगल करेंगे बजरंगबली

Related Posts
Total
0
Share