Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट

PM Modi cast his vote
PM Modi cast his vote

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोट डालने के बाद कहा कि आप भी वोटिंग करके इस उत्सव को मनाएं।

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के तीसरे चरण (Phase 3) की वोटिंग शुरू हो गई है। तीसरे चरण के चुनाव 11 राज्यों की कुल 93 सीटों पर हो रहे हैं। इस चरण में गुजरात की कुल 25 लोकसभा सीटों पर मतदान होने हैं। तीसरे चरण की खास बात यह है कि इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना वोट डाल दिया है। आपको बता दें कि मोदी ने अपने घर गुजरात के अहमदाबाद में जाकर वोट डाला है और उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक मात्रा में वोट डालने की अपील भी की है। पीएम मोदी को देखने के लिए भारी संख्या में लोग वहां मौजूद थे।

गृह मंत्री अमित शाह ने किया स्वागत

पीएम मोदी सुबह 7:30 बजे ही मतदान करने के लिए अपने मतदान केंद्र अहमदाबाद शहर में स्थित निशान हायर सेकंडरी स्कूल पर पहुंच गए, जहाँ उनका केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्वागत किया। अमित शाह इस बार गुजरात के गांधीनगर की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

पीएम मोदी ने की वोट डालने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोट डालने के बाद लोगों से खास अपील करते हुए कहा कि ‘हमारे देश में दान की बहुत अहमियत है, इसलिए सभी देशवासियों को ज़्यादा से ज़्यादा मतदान करना चाहिए। चार चरणों के मतदान होना अभी बाकी हैं। मेरा आप सभी से आग्रह है कि अधिक से अधिक वोट डालकर वोटिंग का एक नया रिकार्ड बनाएं। आपकी भागीदारी ही लोकतंत्र के इस पर्व की रौनक को बढ़ाएगी। ये लोकतंत्र का त्योहार है, इसलिए वोटिंग करके इस उत्सव को मनाएं।’

चुनाव आयोग के काम को सराहा

वोट डालने के बाद पीएम मोदी ने चुनाव आयोग के काम की तारीफ करते हुए कहा कि ‘मैं चुनाव आयोग का आभार व्यक्त करता हूं कि पहले दो चरणों में हुए चुनावों में किस भी प्रकार की कोई हिंसा जैसी घटना नहीं हुई। चुनाव आयोग ने समय के साथ चुनावी व्यवस्था को आधुनिक बनाया है। दुनिया के दूसरे देशों को इससे सीखना चाहिए।’

तीसरे चरण में कहां-कहां होनी है वोटिंग?

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में 11 राज्यों में चुनाव होंगे जिसमें असम, बिहार, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, गोवा, गुजरात, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, दादरा और नगर हवेली एवं दमन और दीव शामिल हैं।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री — Deputy Prime Ministers of India

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
Guru Rabindranath Tagore

गुरु रवींद्रनाथ टैगोर – Guru Rabindranath Tagore : जयंती विशेष

Next Post
Jaiveer Singh

जयवीर सिंह – Jaiveer Singh

Related Posts
Total
0
Share