Lok Sabha Election 2024: रायबरेली से राहुल गांधी लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: रायबरेली से राहुल गांधी लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में होगी रायबरेली और अमेठी में वोटिंग।

यूपी के रायबरेली की लोकसभा सीट पर पिछले कई दिनों से सस्पेंस बना हुआ था कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से इस सीट पर कौन चुनाव लड़ेगा। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी को यूपी के रायबरेली से चुनावी मैदान में उतार कर ये सस्पेंस भी खत्म कर दिया है। वायनाड सीट के बाद राहुल गांधी अब रायबरेली सीट से भी चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ा करते थे, तो वहीं रायबरेली की सीट सोनिया गांधी के पास थी। मगर पार्टी ने इस बार सीटों में फेरबदल कर दिया है।

अमेठी से लड़ेंगे किशोरी लाल शर्मा

कांग्रेस पार्टी ने नई लिस्ट जारी करके रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस उम्‍मीदवार का ऐलान कर दिया है। रायबरेली की सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे, तो वहीं अमेठी की सीट से किशारी लाल शर्मा चुनाव लड़ेंगे। किशारी लाल शर्मा लुधियाना के रहने वाले हैं, जो पिछले कई सालों से गांधी परिवार के साथ हैं। वह अब तक रायबरेली और अमेठी के लिए चुनावी रणनीति बनाने का काम करते आए हैं, जिन्हें कांग्रेस का चाणक्य माना जाता है।

वायनाड या रायबरेली

राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ेने की घोषणा के बाद बीजेपी के कई बड़े नेता अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘राहुल गांधी पहले कहा करते थे कि डरो मत, मगर अब वह खुद डरे हुए हैं और कभी अमेठी से वायनाड तो कभी वायनाड से रायबरेली जा रहे हैं। ऐसा न हो कि वह दोनों ही जगह से हार जाएं। इसका मतलब साफ है कि कांग्रेस पार्टी में जरूर कुछ चल रहा है।’

कब होंगे यहाँ चुनाव?

रायबरेली और अमेठी में वोटिंग लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में यानी कि 20 मई को होगी, जिसके लिए नामांकन 03 मई तक भरे जाएंगे। रायबरेली से राहुल गांधी बीजेपी प्रत्याक्षी दिनेश प्रताप सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, तो वहीं अमेठी से किशोरी लाल शर्मा और बीजेपी पार्टी की नेता स्मृति ईरानी के बीच ये चुनावी जंग होगी।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
GI Tag

GI Tag: क्या होता है जीआई टैग? पूरी जानकारी पढ़ें

Next Post
NEET UG Admit Card 2024

NEET UG Admit Card 2024: एडमिट कार्ड जारी, 5 मई होगी परीक्षा

Related Posts
Total
0
Share