आतंकी हमले में 5 जवान शहीद – 5 soldiers martyred in terrorist attack

hAFUBAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwGsYoAAaRlbhAAAAAASUVORK5CYII= आतंकी हमले में 5 जवान शहीद - 5 soldiers martyred in terrorist attack

जम्मू के कठुआ में सेना की गाडी पर हुआ ग्रेनेड हमला, कश्मीर टाइगर्स ने ली जिम्मेदारी  Grenade attack on army vehicle in Kathua, Jammu  Kashmir Tigers took responsibility.

सोमवार की जम्मू के कठुआ में आतंकियों ने सेना की गाडी पर हमला कर दिया। जिसमे भारतीय सेना के 5 जवान बलिदान तथा 5 जवान घायल हुए हैं। भारतीय सेना ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया है। बताया जा रहा है कि आतंकवादियों को वहां के ही लोकल गाइड ने मूवमेंट की सुचना दी थी। जैसे ही सेना का काफिला बदनोटा गांव के एक नाले पर बने पुल पर पहुंचा तभी आतंकवादियों ने दोनों तरफ से  हमला करते हुए  गोलाबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्यवाही में आतंकवादी जंगल की तरफ भाग निकले। सेना ने इनकी तलाश शुरू कर दी है। 

आतंकी संगठन ‘कश्मीर टाइगर्स’ ने ले ही जिम्मेदारी  (Terrorist organization ‘Kashmir Tigers’ took responsibility)

इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है। यह आतंकी संगठन जैश -ए – मोहम्मद से जुडा हुआ है। सेना के सूत्रों के अनुसार, “इस हमले में शहीद हुए सैनिकों को कुछ सप्ताह पहले ही कठुआ के माचेडी में तैनात किया गया था। माचेडी में सेना का बेस कैंप है। अधिकारियों ने बताया कि पिछले दिनों हुए आतंकवादी हमले के बाद सैनिकों को उधमपुर जिले के बसंतगढ़ इलाके से सटे लोहाई मल्हार के ऊंचे इलाकों में तैनात किया जा रहा है। सोमवार रात को कश्मीर टाइगर्स ने सोशल मीडिया पर भी लिखा है कि 26 जून को मारे गए 3 आतंकवादियों की मौत का बदला ले लिया है। 

उत्तराखंड राज्य से हैं पांचो शहीद सैनिक  (All five martyred soldiers are from Uttarakhand state)

कठुआ में हुए आतंकी हमले में शहीद सभी सैनिक उत्तराखंड राज्य से हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर पोस्ट करके सभी शहीदों के परिवारजनों को सांत्वना दी है। शहीद होने वालों में सूबेदार आनंद सिंह, हवलदार कमल सिंह, राइफलमैन अनुज नेगी, राइफलमैन आदर्श नेगी , नायक विनोद सिंह  शामिल हैं। 

एक महीने के अंदर यह दूसरा हमला  (This is the second attack within a month)

7 जुलाई की तरह ही कठुआ में 11 और 12 जून को भी इसी तरह की एक मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये थे। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक जवान की जान चली गई थी। मारे गए आतंकी उधमपुर की ओर जा रहे थे।

व्यक्तित्व से सम्बंधित यह लेख अगर आपको अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना न भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC हुमा कुरैशी : Huma Qureshi

हुमा कुरैशी : Huma Qureshi

22 July | Devendra Fadnavis

देवेंद्र फडणवीस – Devendra Fadnavis: जन्मदिन विशेष

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC मल्लिकार्जुन खड़गे - Mallikarjun Kharge : जन्मदिन विशेष

मल्लिकार्जुन खड़गे – Mallikarjun Kharge : जन्मदिन विशेष

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
संजीव कुमार - Sanjeev Kumar

संजीव कुमार – Sanjeev Kumar

Next Post
आंसर की को लेकर फिर विवादों में घिरा आयोग - Commission again embroiled in controversy regarding answer key

आंसर की को लेकर फिर विवादों में घिरा आयोग – Commission again embroiled in controversy regarding answer key

Related Posts
Total
0
Share