सांसदों द्वारा राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल, पीएम मोदी ने कहा – यह दुर्भाग्यपूर्ण है

hAFUBAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwGsYoAAaRlbhAAAAAASUVORK5CYII= सांसदों द्वारा राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल, पीएम मोदी ने कहा - यह दुर्भाग्यपूर्ण है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उपराष्ट्रपति ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से एक टेलीफोन कॉल आया था। उन्होंने कल संसद परिसर में कुछ सांसदों की घिनौनी हरकतों पर गहरा दुख व्यक्त किया।

उपराष्ट्रपति ने कहा, ”पीएम मोदी ने मुझसे कहा कि वह पिछले बीस वर्षों से इस तरह का अपमान सह रहे हैं, लेकिन यह तथ्य कि भारत के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद और वह भी संसद में, ऐसा हो सकता है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है।” वह- प्रधानमंत्री जी, कुछ लोगों की हरकतें मुझे नहीं रोक पाएंगी। मैं अपना कर्तव्य निभा रहा हूं और हमारे संविधान में निहित सिद्धांतों का पालन कर रहा हूं। मैं तहे दिल से उन मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध हूं।’ कोई भी अपमान “मेरा रास्ता नहीं बदल सकता।”

अब तक 141 सांसद संसद से निलंबित

संसद की सुरक्षा चूक पर हंगामे के बाद अब तक 141 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। इन निलंबित सांसदों में लोकसभा से 95 और राज्यसभा से 46 सांसद शामिल हैं। सभी सांसदों के निलंबन के बाद, लोकसभा सचिवालय ने निलंबित सदस्यों के लिए प्रतिबंधों की रूपरेखा बताते हुए एक परिपत्र (सर्कुलर) जारी किया। सर्कुलर में संसद कक्ष, लॉबी और गैलरी में उनके प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। निलंबन अवधि के दौरान, उन्हें समिति की बैठकों में भाग लेने, नोटिस पेश करने और समिति चुनावों में मतदान करने से रोक दिया गया है।

संसद की सुरक्षा में चूक की घटना पर विपक्ष केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बयान की मांग पर अड़ा हुआ है। लोकसभा सत्र के दौरान विपक्ष ने बार-बार केंद्रीय मंत्री के बयान को लेकर लोकसभा में हंगामा किया। अब तक लोकसभा के 95 और राज्यसभा के 46 समेत कुल 141 सांसदों को निलंबित किया जा चुका है। सांसदों के निलंबन के बाद लोकसभा सचिवालय ने निलंबित सांसदों के लिए एक सर्कुलर जारी किया है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें।

देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस - International Mother Language Day

अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस – International Mother Language Day

भारत की टाटा कंपनी ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा 

भारत की टाटा कंपनी ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा 

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC ताज महोत्सव - Taj Mahotsav : 2024

ताज महोत्सव – Taj Mahotsav : 2024

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री — Deputy Prime Ministers of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

Total
0
Shares
Previous Post
तृप्ति डिमरी - Who is Tripti Dimri?

तृप्ति डिमरी – Who is Tripti Dimri?

Next Post
प्रधानमंत्री जिसने नहीं किया कभी संसद का सामना : जानें रोचक बातें 

प्रधानमंत्री जिसने नहीं किया कभी संसद का सामना : जानें रोचक बातें 

Related Posts
AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC क्या है Egas Bagwal? : दिल्ली में उत्तराखंड की संस्कृति का होगा आगाज़, ‘इगास बग्वाल’ पर्व की बुराड़ी में मचेगी धूम

क्या है Egas Bagwal? : दिल्ली में उत्तराखंड की संस्कृति का होगा आगाज़, ‘इगास बग्वाल’ पर्व की बुराड़ी में मचेगी धूम

भारत विविधताओं का देश है। भारत के अलग-अलग प्रान्तों व क्षेत्रों में अलग-अलग पर्व-त्यौहार मनाये जाते हैं। कई…
Read More
Total
0
Share