IPL में ये खिलाड़ी एक ओवर में जड़ चुके हैं 5 छक्के

IPL में ये खिलाड़ी एक ओवर में जड़ चुके हैं 5 छक्के
image source : hindi.oneindia.com

आईपीएल हो या मैच का कोई दूसरा फॉर्मेट मैच में चोक्के छक्के जड़ने वाले देशी और विदेशी खिलाड़ियों की कमी नहीं है। इन्ही चोक्के छक्कों की बदौलत क्रिकेट का मैच दर्शकों को काफी रोमांचित करता है। इन चोक्के छक्कों को लगाने में खिलाड़ियों को मैदान में अत्यधिक दम खम की ज़रूरत होती है। आईपीएल के मैचों के दौरान कुछ खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन कर दर्शकों के साथ ही दूसरे खिलाड़ियों को भी हैरान कर दिया है। इन खिलाड़ियों में कुछ खिलाड़ियों का नाम सबसे टॉप पर है जिनके बारे में आज हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं।

क्रिस गेल | Chris Gayle

क्रिस गेल क्रिकेट की दुनिया का एक ऐसा नाम है जो आज किसी परिचय का मोहताज नहीं है। गेल जब अपनी मज़बूत बाहों में बल्ला लेकर उतरते हैं तो उनमें एक अलग तरह का जज़्बा देखने को मिलता है। 2012 में आयोजित हुए मैच में गेल ने आरसीबी की ओर से पुणे वारियर्स के खिलाफ धुआंधार बल्लेबाज़ी की थी। इस दौरान उन्होंने स्पिनर राहुल शर्मा के एक ओवर में 5 छक्के लगाए थे। इस मुकाबले में 48 गेंदों पर 81 रनों की पारी खेली थी। इस मुकाबले में आरसीबी की टीम ने जीत हासिल की थी। गेल को प्लेयर ऑफ़ द मैच भी मिला था।

राहुल तेवतिया | Rahul Tewatia

राहुल तेवतिया का नाम इस लिस्ट में दूसरे नम्बर पर आता है। 2020 के आईपीएल सीज़न के दौरान इन्होने पंजाब किंग्स के दाएं हाथ के गेंदबाज़ शेल्डन कॉट्रेल को 5 छक्के लगाकर मुहँतोड़ जवाब दिया था। यह कारनामा उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए किया था। उस समय राजस्थान रॉयल्स की टीम के पास 3 गेंदे शेष थी। मैच की इस घड़ी में वह 4 विकेट से जीतने में कामयाब रहे थे। इस दौरान तेवतिया ने 31 गेंदों पर 7 छक्के लगाकर 53 रनों की पारी खेली थी।

रवींद्र जडेजा | Ravindra Jadeja

इस लिस्ट के तीसरे नंबर पर पंजाब सुपर किंग्स के अनुभवी ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा आते हैं। इन्होने 2021 के आईपीएल सीज़न में वानखेड़े स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ यह कारनामा किया था। तब आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल गेंदबाज़ी कर रहे थे और उस समय मैच का 20 वा ओवर चल रहा था। इसमें जडेजा ने 5 छक्के और 1 चोक्का लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने इस मैच में कुल 37 रन बनाए थे।

इस ओवर में एक गेंद के नो बॉल होने की वजह से ऐसा हुआ था। जडेजा ने 28 गेंदों पर 62 रनों की नाबाद पारी खेली। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 69 रनों से मुकाबला जीतने में कामयाबी हासिल की थी। जडेजा ने प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब भी अपने नाम किया था।

रिंकू सिंह | Rinku Singh

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर रिंकू सिंह का नाम आता है। इन्होने केकेआर के पिछले मैच में ही यह कारनामा किया था। यह मुकाबला 9 अप्रैल को 3:30 बजे खेला गया था। जहाँ कोलकाता को 205 रनों के टारगेट को पूरा करना था। इस मैच में एक के बाद एक विकेट गिरते जा रहे थे।
एक तरफ जहाँ नीतीश अय्यर ने पारी को आगे बढ़ाया तो वहीं दूसरी ओर राशिद खान की हैट्रिक के बाद केकेआर की सारी हिम्मत दम तोड़ चुकी थी। यश दयाल की साधारण गेंदबाज़ी ने भी इस दौरान खूब कमाल किया। ओवर की पहली गेंद पर उमेश यादव ने एक रन देकर रिंकू को स्ट्राइक दी। बाकी की 5 गेंदों पर रिंकू सिंह ने बहुत ही आसानी से छक्के जड़े।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री – Deputy Prime Ministers of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
UP Nikay Chunav 2023 - क्या गाजियाबाद निकाय चुनाव में मेयर आशा शर्मा को फिर से टिकट मिलेगी ?

UP Nikay Chunav 2023 – क्या गाजियाबाद निकाय चुनाव में मेयर आशा शर्मा को फिर से टिकट मिलेगी ?

Next Post
UP Nikay Chunav : निकाय चुनाव 2023 के प्रमुख मुद्दे कौन से हैं ?

UP Nikay Chunav : निकाय चुनाव 2023 के प्रमुख मुद्दे कौन से हैं ?

Related Posts
Total
0
Share