वर्ल्ड कप में पहली बार जीरो पर आउट हुए विराट कोहली

वर्ल्ड कप में पहली बार जीरो पर आउट हुए विराट कोहली

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच में विराट कोहली पूरी तरह से फेल रहे। उन्होंने इस मैच में नौ गेंदों का सामना किया, लेकिन अपना खाता भी नहीं खोल सके। उन्हें डेविड विली ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया। ये पहली बार था कि वनडे वर्ल्ड कप के किसी मैच में विराट कोहली शून्य के स्कोर पर आउट हुए, लेकिन इस मैच में उन्होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

भारत के लिए खेलते हुए विराट 34वीं बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए। वह सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी की। सचिन भी 34 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

ICC World cup 2023 वर्ल्ड कप में पहली बार जीरो पर आउट हुए विराट कोहली

भारत के लिए एक से सातवें नंबर तक सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों में वीरेंद्र सहवाग तीसरे स्थान पर हैं। सहवाग 34 बार और रोहित शर्मा 30 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं। सौरव गांगुली भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 29 बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए।

कोहली ने 2011 से अब तक विश्व कप में 32 मैच खेले हैं और एक ही पारी में 53.23 की औसत से 1384 रन बनाए हैं। विश्व कप में विराट के नाम तीन शतक और नौ अर्धशतक हैं। वहीं वनडे क्रिकेट में उन्होंने 48 शतक लगाए हैं. वह इस विश्व कप में एक और शतकीय पारी खेलकर सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

Total
0
Shares
Previous Post
सफ़ेद बालों को काला करने के घरेलू उपाय

सफ़ेद बालों को काला करने के घरेलू उपाय

Next Post
Homi Bhabha

होमी जहांगीर भाभा – Homi Jehangir Bhabha जयंती विशेष: 30 अक्टूबर

Related Posts
Total
0
Share