इस बाइक का मोटर इंजन है कार से भी ज़्यदा स्ट्रांगKTM 890 Adventure R

इस बाइक का मोटर इंजन है कार से भी ज़्यदा स्ट्रांग KTM 890 Adventure R
Image source : images.tv9hindi.com

यदि आप बाइक खरीदने और चलाने का शोक रखते हैं तो हमारा यह लेख आपके लिए ही है। बाजार में दमदार इंजन वाली बाइक को लॉन्च किया गया है। यह दावा किया जा रहा है कि इस बाइक का इंजन कार से भी ज़्यादा मज़बूत है। यहाँ आप KTM 890 Adventure R के बारे में विस्तार से जानेंगे।

ऑटो इंडस्ट्री में एक ऐसी बाइक ने एंट्री की है जिसका इंजन धमाकेदार खूबियों से लैस है। इस बाइक को केटीएम इंडिया (KTM India) की और से लॉन्च किया गया है। बाज़ार में इसकी छवि एडवेंचर बाइक (Adventure Bike) के रूप में है। इस बाइक को कंपनी ने इंडिया बाइक वीक 2022 (India Bike Week 2022) के दौरान अपनी आने वाली बाइक को रिवील किया है। उनकी इस बाइक का नाम केटीएम 890 एडवेंचर आर है।

इस बाइक की सबसे ख़ास बात यह है कि इसमें कई बेहतरीन टूरिंग कपैसिटी है, जो इसमें 889cc और पैरेलल-ट्विन इंजन का पावर देती है। कंपनी द्वारा ऐसा दावा किया जा रहा है कि इसका इंजन मारुती सुजुकी आल्टो 800 (Maruti Suzuki Alto 800) से भी ज़्यादा पॉवरफुल है।

मारुति अल्टो 800 में 796cc इंजन का पावर मिलता है जबकि नई केटीएम एडवेंचर आर में 889cc इंजन का पावर है। इसका इंजन 104 bhp और 100 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

फीचर्स की बात की जाए तो 2023 केटीएम 890 एडवेंचर आर में 6 स्पीड गियरबॉक्स है। इन गीयरबॉक्स में नीचे की ओर स्टील ट्यूब फ्रेम दिया गया है। इस मोटरसाइकिल में प्रोग्रेसिव डैंपिंग सिस्टम रियर शॉक है। इसके फ्रंट में WP USD फोर्क समेत रियर में WP सोर्स मोनोशॉक दिया जाएगा। इसका बैक और फ्रंट दोनों यूनिट एडजस्टेबल है। इसमें फ्लैट सीट, हैंडलबार, एक अपस्वैप्ट एग्जॉस्ट और नकल गॉर्ड जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं।

इसके अलावा इसमें और भी फीचर्स हैं। केटीएम 890 एडवेंचर आर में राइड मोड्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS होने के साथ ही बहुत सारे राइडिंग एड हैं। इन तमाम फीचर्स के बावजूद भी इसमें साल 2023 के दूसरे मॉडल अपग्रेड में इसमें TFT स्क्रीन और टॉगल स्विच समेत कई राइडिंग मोड और अन्य सेटिंग शामिल किए जा सकते हैं।

ये आगामी एडवेंचर मोटरसाइकिल वर्टिकल स्टैक एलईडी हेडलैंप और लंबी विंडस्क्रीन के साथ है। सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इसमें हैंडलबार गार्ड और बैली पैन है। इस साल आयोजित होने वाले इंडिया बाइक वीक में केटीएम 890 एडवेंचर आर को शोकेस किया गया है। इस बात की भी संभावना है कि लॉन्च के बाद ये बाइक Ducati Multistrada V2 और Triumph Tiger 900 जैसी बाइकों को टक्कर दे सकती है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

Deep Fake

जानें आखिर डीपफेक क्या बला है? – Deep Fake Meaning in Hindi

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC C में हेलो वर्ल्ड प्रोग्राम - Hello World Program in C language

C में हेलो वर्ल्ड प्रोग्राम – Hello World Program in C language

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

Bharatiya Janata Party

भारतीय जनता पार्टी – BJP

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
काली मिर्च | Black Pepper | Kali Mirch

सर्दियों मे जरूर करें काली मिर्च का सेवन

Next Post
बॉक्स ऑफिस पर दृश्यम 2 ने मचाया धमाल, 17 वे दिन भी कमाए करोड़ों Drishyam 2 Box Office Collection

बॉक्स ऑफिस पर दृश्यम 2 ने मचाया धमाल, 17 वे दिन भी कमाए करोड़ों – Drishyam 2 Box Office Collection

Related Posts
Total
0
Share