महिला दिवस पर महिलाओं के लिए सोलो ट्रिप – Solo Trips for Women

BvsuAABScsP0QAAAABJRU5ErkJggg== महिला दिवस पर महिलाओं के लिए सोलो ट्रिप - Solo Trips for Women

नई जगहों पर अकेले घूमना आज न केवल पुरुषों में बल्कि महिलाओं में भी एक चलन बन गया है। अब महिलाएं परिवार या दोस्तों के साथ नहीं बल्कि अकेले ही इस दुनिया को एक्सप्लोर करना चाहती हैं। इसलिए कई महिलाएं काम से छुट्टी लेकर सोलो ट्रिप पर निकल जाती हैं।

Best Solo Trips Places for Women in South India
इस आर्टिकल में हम आपको दक्षिण भारत की कुछ अद्भुत और सुरक्षित जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां महिलाएं अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के खास मौके पर अकेले घूमने जा सकती हैं।

महिला दिवस 2024 पर महिलाओं के लिए मुन्नार सोलो यात्राएँ
महिला दिवस 2024 पर महिलाओं के लिए एकल यात्राएं

मुन्नारMunnar

अकेले यात्रा करने वाली महिलाओं के लिए मुन्नार किसी खूबसूरत स्वर्ग से कम नहीं है। मुन्नार में महिलाएं बिना किसी डर और आशंका के अकेले चाय के बागानों, झीलों, झरनों और नदियों का भ्रमण कर सकती हैं। नीलाकुरिंजी, रोज़ गार्डन, इको पॉइंट और अनामुडी पीक जैसी बेहतरीन जगहों पर महिलाएं अकेले आराम से घूम सकती हैं।

महिला दिवस 2024 पर महिलाओं के लिए हम्पी सोलो ट्रिप
महिला दिवस 2024 10 पर महिलाओं के लिए एकल यात्राएँ

हम्पीHampi

जब कर्नाटक में घूमने के लिए सबसे सुरक्षित जगह की बात आती है तो हम्पी शहर का नाम जरूर लिया जाता है। हम्पी शहर को 1986 में यूनेस्को विश्व धरोहर में भी शामिल किया गया था, जिसके बाद यहां घूमने का क्रेज हर किसी में देखा जा सकता है। अकेले यात्रा करने वाली महिलाओं के लिए हम्पी किसी स्वर्ग से कम नहीं है। तुंगभद्रा नदी के किनारे स्थित हम्पी के हर कोने में महिलाएं स्वतंत्र रूप से अकेले घूम सकती हैं।

महिला दिवस 2024 पर महिलाओं के लिए ऊटी सोलो ट्रिप
महिला दिवस 2024 11 पर महिलाओं के लिए एकल यात्राएँ

ऊटीOoty

ऊटी नीलगिरि की पहाड़ियों में स्थित एक खूबसूरत पर्यटन स्थल है। ऊटी की खूबसूरती इतनी लोकप्रिय है कि कई लोग इसे पहाड़ों की रानी के नाम से भी जानते हैं। यह महिलाओं के घूमने के लिए सबसे सुरक्षित स्थान भी माना जाता है।

अगर आप तमिलनाडु में अकेले किसी बेहतरीन जगह पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको ऊटी पहुंचना चाहिए। यहां की खूबसूरत वादियों में आप जी भर कर आनंद ले सकते हैं। ऊटी में आप ऊटी झील, डोड्डाबेट्टा पीक, पायकारा झरना और बॉटनिकल गार्डन जैसी प्रसिद्ध जगहों को अकेले देख सकते हैं।

महिला दिवस 2024 पर महिलाओं के लिए गोकर्ण सोलो ट्रिप
महिला दिवस 2024 पर महिलाओं के लिए एकल यात्राएं 12

गोकर्णGokarna

गोकर्ण दक्षिण भारत की उन चुनिंदा जगहों में से एक है जहां महिलाएं किसी भी समय अकेले जा सकती हैं। कर्नाटक में कारवार के तट पर स्थित यह शहर अपने समुद्र तटों, प्राचीन मंदिरों और लुभावने परिदृश्यों के लिए पूरे भारत में जाना जाता है।

गोकर्ण को महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित स्थान भी माना जाता है। इसलिए कई महिलाएं यहां यादगार छुट्टियां बिताने भी आती हैं। आप समुद्र किनारे सुकून के पल बिता सकते हैं। गोकर्ण में आप ओम बीच, हाफ मून बीच, गोकर्ण बीच, महाबलेश्वर मंदिर और भद्रकाली मंदिर जैसी जगहों को अकेले देख सकते हैं।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री – Deputy Prime Ministers of India

Bharatiya Janata Party

भारतीय जनता पार्टी – BJP

भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
कृष्ण कांत - Krishan Kant

कृष्ण कांत – Krishan Kant

Next Post
कौन हैं अम्बानी की छोटी बहु - राधिका मर्चेंट, Radhika Merchant?

कौन हैं अम्बानी की छोटी बहु – राधिका मर्चेंट, Radhika Merchant?

Related Posts
Total
0
Share