जापान में भीषण भूकंप : अब भारी बारिश का खतरा

hAFUBAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwGsYoAAaRlbhAAAAAASUVORK5CYII= जापान में भीषण भूकंप : अब भारी बारिश का खतरा

नए साल के दिन जापान में आए विनाशकारी भूकंप में मरने वालों की संख्या 62 तक पहुंच गई है। जापान में सोमवार को दोपहर में 7.6 तीव्रता का भूकंप आया, जिसमें कई इमारतें नष्ट हो गईं। इस बीच जापान में राहत और बचाव कार्य जारी है और मलबे में दबे लोगों की तलाश की जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक, तबाही के बाद कुछ तटीय इलाकों के निवासी ऊंचे स्थानों पर भागने को मजबूर हो गए हैं।

वहीं, मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भूकंप प्रभावित इलाकों में बुधवार को भारी बारिश की आशंका है, जिससे भूस्खलन की आशंका बढ़ गई है। टूटी सड़कों, क्षतिग्रस्त बुनियादी ढांचे और सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों के दूरस्थ स्थान के कारण जापान में राहत और बचाव कार्य कठिन हैं। अधिकारियों ने अब तक 62 मौतों की पुष्टि की है, जो मंगलवार देर रात 55 से अधिक है।

जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा ने अपनी सरकार को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि बचे लोगों को बिजली और पानी सहित बुनियादी सुविधाएं मिले। किशिदा ने एक आपदा प्रतिक्रिया बैठक के दौरान कहा, “कृपया जितना संभव हो उतने लोगों को बचाने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करें, जबकि यह ध्यान में रखें कि यह समय के खिलाफ भी एक लड़ाई है।” उन्होंने कहा कि जीवित बचे लोग कुछ समय के लिए घर लौटने में असमर्थ हो सकते हैं।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री – Deputy Prime Ministers of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Total
0
Shares
Previous Post
पनडुब्बी द्वारा करें द्वारका दर्शन

पनडुब्बी द्वारा करें द्वारका दर्शन

Next Post
गुरदास मान - Gurdas Maan : जन्मदिन विशेष

गुरदास मान – Gurdas Maan : जन्मदिन विशेष

Related Posts
Total
0
Share