अमेरिका के शीर्ष 10 सबसे अमीर उत्तराधिकारी 

hAFUBAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwGsYoAAaRlbhAAAAAASUVORK5CYII= अमेरिका के शीर्ष 10 सबसे अमीर उत्तराधिकारी 

अमेरिका दुनिया की कुछ सबसे अमीर हस्तियों और दुनिया के सबसे सफल बहुराष्ट्रीय कंपनियों का घर होने के लिए लोकप्रिय है। अमेरिका में पीढ़ीगत संपत्ति को पति/पत्नी, बच्चों या उससे भी आगे को सौंपना एक बहुत ही आम दृश्य है। ऐसे मामले में जब वे अपने पारिवारिक व्यवसाय को जारी रखने के इच्छुक नहीं होते हैं, तब भी उन्हें विरासत में इतनी बड़ी मात्रा में धन मिलता है कि वे जीवन भर एक शानदार जीवन शैली का आनंद ले सकते हैं। सबसे अमीर उत्तराधिकारियों में से कुछ, जिन्हें उनकी संपत्ति विरासत में मिली, वे आज हमारी इस सूची का हिस्सा बने हैं। 

डकोटा जॉनसन

नेट वर्थ – $14 मिलियन

dakota johnson 1 अमेरिका के शीर्ष 10 सबसे अमीर उत्तराधिकारी 

डकोटा जॉनसन एक संपन्न अमेरिकी अभिनेत्री, मॉडल और टैटू प्रेमी हैं। वह ऑस्टिन, टेक्सास में पैदा हुए दो अभिनेताओं डॉन जॉनसन और मेलानी ग्रिफ़िथ की बेटी हैं। 2010 से वह फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं। उन्हें फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे फिल्म श्रृंखला में अनास्तासिया की प्रसिद्ध भूमिका के लिए लोकप्रिय रूप से याद किया जाता है। उन्हें फोर्ब्स की 30 अंडर 30 सूची में शामिल किया गया था। जॉनसन लक्जरी फैशन ब्रांड गुच्ची की ब्रांड एंबेसडर हैं। दो हॉलीवुड आइकनों की बेटी होने के नाते, डकोटा की हमेशा अच्छी देखभाल की जाती थी और उसके पास पर्याप्त संपत्ति थी। उनकी संपत्ति उद्यमिता, अभिनय करियर, विज्ञापन और निवेश से आती है।

ओलिविया वाइल्ड

नेट वर्थ – $20 मिलियन

Olivia Wilde अमेरिका के शीर्ष 10 सबसे अमीर उत्तराधिकारी 

ओलिविया वाइल्ड NYC में जन्मी एक अभिनेत्री और कार्यकर्ता हैं। वह एक अमीर उत्तराधिकारी है जिसे अपनी संपत्ति अपने पिता एंड्रयू कॉकबर्न से विरासत में मिली है। उन्होंने डबलिन, आयरलैंड में गेयटी स्कूल ऑफ एक्टिंग में पढ़ाई की। उन्होंने मई 2019 के अंत में रिलीज़ हुई बुकस्मार्ट नामक फिल्म का निर्देशन किया। वाइल्ड की संपत्ति का बड़ा हिस्सा उनके पत्रकार पिता से आता है, जिनकी मिलियन डॉलर की संपत्ति ने इस युवा अभिनेत्री को हॉलीवुड में अपने शुरुआती वर्षों के दौरान महत्वपूर्ण सुरक्षा प्रदान की। हालाँकि, उनका फिल्मी करियर 2015 में वापस आ गया। उन्होंने कन्वर्सेशन्स विद अदर वुमेन, ट्रॉन: लिगेसी, बटर, द इनक्रेडिबल बर्ट वंडरस्टोन, द लाजर इफेक्ट, रश और कई फिल्मों में कई भूमिकाएँ निभाईं।

एरियाना रॉकफेलर

नेट वर्थ – $2.8 बिलियन

Ariana Rockefeller अमेरिका के शीर्ष 10 सबसे अमीर उत्तराधिकारी 
attends the God’s Love We Deliver Golden Heart Awards on October 17, 2016 in New York City.

एरियाना रॉकफेलर रॉकफेलर परिवार की पांचवीं पीढ़ी की सदस्य और स्टैंडर्ड ऑयल की समृद्ध उत्तराधिकारी हैं। रॉकफेलर फैशन डिजाइनर, घुड़सवारी एथलीट, मॉडल और सफल व्यवसायी महिला हैं। उन्होंने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की। उनकी रुचि फैशन में है इसलिए उन्होंने अपने लेबल के साथ अपना ब्रांड शुरू करने का फैसला किया। हालाँकि, उन्होंने जनवरी 2021 में यह व्यवसाय बंद कर दिया। 2022 में Celebworth.net की एक रिपोर्ट के अनुसार, उनकी अनुमानित कुल संपत्ति $2.8 बिलियन थी। उनके पति मैथ्यू बकलिन नामक एक उद्यमी हैं। एरियाना रॉकफेलर ने NYBG विंटर बॉल की भी अध्यक्षता की और वह ह्यूमेन सोसाइटी की एक प्रमुख समर्थक हैं।

केट हडसन

नेट वर्थ – $80 मिलियन

Kate Hudson अमेरिका के शीर्ष 10 सबसे अमीर उत्तराधिकारी 

केट गैरी हडसन एक अमेरिकी अभिनेत्री हैं जिनका जन्म गायक बिल हडसन और अभिनेत्री गोल्डी हॉन के घर हुआ है। उन्होंने सन् 1998 के नाटक, डेजर्ट ब्लू से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। कैमरून क्रो के संगीत नाटक ‘ऑलमोस्ट फेमस’ (2000) में ‘पेनी लेन’ की भूमिका निभाने के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड सहित कई पुरस्कार मिले और उसी श्रेणी में ऑस्कर नामांकन भी मिला। उन्हें अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकन भी मिला। उन्होंने 2000 के दशक में स्टारडम का आनंद लिया और कई रोमांटिक कॉमेडी में अभिनय किया। उन्होंने प्रिटी हैप्पी: हेल्दी वेज़ टू लव योर बॉडी (2016) और प्रिटी फन: क्रिएटिंग एंड सेलिब्रेटिंग ए लाइफटाइम ऑफ ट्रेडिशन (2017) नाम से नॉन-फिक्शन किताबें लिखीं। वह “फ़ेबलटिक्स” की सह-संस्थापक भी हैं, जो टेकस्टाइल फैशन ग्रुप द्वारा संचालित एक फिटनेस ब्रांड और सदस्यता कार्यक्रम है। उन्होंने अपने अभिनय और व्यवसायिक गतिविधियों से अपार संपत्ति अर्जित की।

अलेक्जेंडर सोरोस

नेट वर्थ – $20 बिलियन

Alexander Soros अमेरिका के शीर्ष 10 सबसे अमीर उत्तराधिकारी 

अलेक्जेंडर सोरोस, एक अमेरिकी व्यवसायी जॉर्ज सोरोस के पुत्र हैं। उनके पिता ओपन सोसाइटी फाउंडेशन के अध्यक्ष हैं और वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम 2018 के ‘यंग ग्लोबल लीडर्स’ में से एक हैं। उन्होंने NYU में अध्ययन किया और बर्कले ने उन्हें इतिहास में पीएचडी की उपाधि प्रदान की। एक सफल लेखन करियर के साथ, उन्होंने पोलिटिको, द गार्जियन, द फॉरवर्ड और कई अन्य में अपने लेखन प्रकाशित किए। वर्ष 2014 में, उन्होंने गॉड, फेथ, एंड आइडेंटिटी फ्रॉम द एशेज: रिफ्लेक्शंस ऑफ चिल्ड्रन एंड ग्रैंडचिल्ड्रेन ऑफ होलोकॉस्ट सर्वाइवर्स नामक पुस्तक में एक निबंध लिखा। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने 11 जून, 2023 को रिपोर्ट दी कि वह जॉर्ज सोरोस के उत्तराधिकारी होंगें और तुरंत ओपन सोसाइटी फाउंडेशन का कार्यभार संभाल लेंगे। वह न्याय के लिए यहूदी कोष में योगदान देते हैं, जो अमेरिकी दान में यहूदी कारणों की मदद के लिए काम करता है।

एंडरसन कूपर

नेट वर्थ – $110 मिलियन

anderson cooper अमेरिका के शीर्ष 10 सबसे अमीर उत्तराधिकारी 

एंडरसन हेज़ कूपर वेंडरबिल्ट परिवार से हैं जिनके पास अमेरिका में सबसे बड़ी संपत्ति है। वह एक सफल प्रसारण पत्रकार, लेखक, टीवी व्यक्तित्व और राजनीतिक टिप्पणीकार हैं। वह सीएनएन समाचार प्रसारण एंडरसन कूपर 360° के लोकप्रिय होस्ट हैं। 1995 में, उन्हें एबीसी न्यूज़ द्वारा एक संवाददाता के रूप में नियुक्त किया गया था। यहां तक ​​कि उन्होंने सह-एंकर, रियलिटी गेम शो होस्ट और फिल-इन मॉर्निंग टॉक शो होस्ट के रूप में भी काम किया। उन्होंने ब्रेकिंग न्यूज घटनाओं की जमीनी रिपोर्टिंग के लिए प्रतिष्ठा बनाई। अपनी फ़ैशनिस्टा माँ, ग्लोरिया वेंडरबिल्ट से प्रेरित होकर, उन्होंने हार्पर ली बाज़ार के लिए एक बाल मॉडल होने के साथ-साथ केल्विन क्लेन और राल्फ लॉरेन के लिए मॉडलिंग की। कॉर्नेलियस वेंडरबिल्ट शिपिंग और रेलमार्ग के सफल व्यवसाय के कारण कई वर्षों तक अमेरिका के सबसे अमीर व्यक्ति और बड़ी मात्रा में धन संचय करने वाले प्रमुख व्यक्तियों में से एक थे।

अमांडा हर्स्ट

नेट वर्थ – $100 मिलियन

Amanda Hearst अमेरिका के शीर्ष 10 सबसे अमीर उत्तराधिकारी 

अमांडा रैंडोल्फ हर्स्ट, विलियम रैंडोल्फ हर्स्ट के मीडिया समूह, हर्स्ट कॉर्पोरेशन की उत्तराधिकारी हैं। उनका जन्म न्यूयॉर्क में रिचर्ड मैकचेसनी और ऐनी हर्स्ट के घर हुआ था। हालाँकि, उनके पिता हर्स्ट वंश का हिस्सा नहीं थे और उनके जन्म से पहले ही उन्होंने उनकी माँ को छोड़ दिया था। वह फ्रेंड्स ऑफ फिन की संस्थापक हैं, जो पिल्ला मिलों में कुत्तों के साथ अमानवीय व्यवहार को रोकने के लिए समर्पित संगठन है। मैरी क्लेयर में, उन्होंने एसोसिएट मार्केटिंग एडिटर के रूप में काम किया। वह स्वर्ण व्यवसायी जॉर्ज हेयरस्ट की दूर की लेकिन सीधी रिश्तेदार हैं। संपूर्ण हर्स्ट भाग्य का पता इन मूलों से लगाया जा सकता है जब 1800 के दशक के अमेरिका में क्रूर व्यापारिक सौदे (यदि थोड़ा अधिक नाटकीय) एचबीओ की प्रिय श्रृंखला डेडवुड का केंद्रीय कथानक बन गया। हर्स्ट ने 2015 में एक नैतिक लक्जरी फैशन ऑनलाइन रिटेलर मैसन डी मोड की सह-स्थापना की। 2018 में, हर्स्ट ने पशु कल्याण, संरक्षण और अन्य मानवीय पहलों पर ध्यान केंद्रित करते हुए चैरिटी वेल बीइंग्स की सह-स्थापना की।

बिली लूर्ड

नेट वर्थ – $25 मिलियन

Billie Lourd अमेरिका के शीर्ष 10 सबसे अमीर उत्तराधिकारी 

अमांडा रैंडोल्फ हर्स्ट, विलियम रैंडोल्फ हर्स्ट के मीडिया समूह, हर्स्ट कॉर्पोरेशन की एक समृद्ध उत्तराधिकारी हैं। उनका जन्म न्यूयॉर्क में रिचर्ड मैकचेसनी और ऐनी हर्स्ट के घर हुआ था। हालाँकि, उनके पिता हर्स्ट वंश का हिस्सा नहीं थे और उनके जन्म से पहले ही उन्होंने उनकी माँ को छोड़ दिया था। वह फ्रेंड्स ऑफ फिन की संस्थापक हैं, जो पिल्ला मिलों में कुत्तों के साथ अमानवीय व्यवहार को रोकने के लिए समर्पित संगठन है। मैरी क्लेयर में, उन्होंने एसोसिएट मार्केटिंग एडिटर के रूप में काम किया। वह स्वर्ण व्यवसायी जॉर्ज हेयरस्ट की दूर की लेकिन सीधी रिश्तेदार हैं। संपूर्ण हर्स्ट भाग्य का पता इन मूलों से लगाया जा सकता है जब 1800 के दशक के अमेरिका में क्रूर व्यापारिक सौदे (यदि थोड़ा अधिक नाटकीय) एचबीओ की प्रिय श्रृंखला डेडवुड का केंद्रीय कथानक बन गया। हर्स्ट ने 2015 में एक नैतिक लक्जरी फैशन ऑनलाइन रिटेलर मैसन डी मोड की सह-स्थापना की। 2018 में, हर्स्ट ने पशु कल्याण, संरक्षण और अन्य मानवीय पहलों पर ध्यान केंद्रित करते हुए चैरिटी वेल बीइंग्स की सह-स्थापना की।

बिली लूर्ड

नेट वर्थ – $25 मिलियन

Jake Gyllenhaal अमेरिका के शीर्ष 10 सबसे अमीर उत्तराधिकारी 
LONDON, ENGLAND – NOVEMBER 17: Jake Gyllenhaal attends the “Strange World” UK Premiere at Cineworld, Leicester Square on November 17, 2022 in London, England. (Photo by Jeff Spicer/Getty Images)

अमेरिकी अभिनेता, जैकब बेंजामिन गिलेनहाल निर्देशक स्टीफन गिलेनहाल और पटकथा लेखक नाओमी फोनर के बेटे हैं, और उनकी बड़ी बहन अभिनेत्री मैगी गिलेनहाल हैं। एक बच्चे के रूप में, उद्योग में अपने पारिवारिक संबंधों के कारण वह नियमित रूप से फिल्म निर्माण से जुड़े रहे। उन्हें पहली सफलता अक्टूबर स्काई में होमर हिकम की भूमिका से मिली। इसी नाम की फिल्म में डॉनी डार्को की भूमिका के लिए उन्होंने इंडी अवार्ड भी जीता। स्टीफन गिलेनहाल ने द मेंटलिस्ट और ब्लू ब्लड्स जैसे टीवी शो के साथ-साथ फैमिली स्पाईज़ और वॉटरलैंड जैसी फिल्मों का निर्देशन करके धन अर्जित किया। ग्लैमर पत्रिका द्वारा आयोजित एक सर्वेक्षण में, जेक गिलेनहाल को वर्ष 2018 का सबसे सेक्सी आदमी चुना गया। 2022 में, उन्होंने माइकल बे की एक्शन थ्रिलर एम्बुलेंस में एक अपराधी के रूप में अभिनय किया। उन्होंने डिज़्नी के एनीमेशन स्ट्रेंज वर्ल्ड में एक किसान की आवाज़ भी दी। अपने अभिनय करियर के अलावा, वह सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर भी मुखर हैं।

चेवी चेज़

नेट वर्थ – $50 मिलियन

chevy chase अमेरिका के शीर्ष 10 सबसे अमीर उत्तराधिकारी 
LOS ANGELES, CALIFORNIA – FEBRUARY 20: Chevy Chase attends the Global Green 2019 Pre-Oscar Gala at Four Seasons Hotel Los Angeles at Beverly Hills on February 20, 2019 in Los Angeles, California. (Photo by Tommaso Boddi/FilmMagic)

चेवी चेज़ एक प्रसिद्ध अमेरिकी हास्य अभिनेता, लेखक और अभिनेता हैं। उनका असली नाम कॉर्नेलियस क्रेन है और चेवी चेज़ उन्हें उनकी दादी द्वारा दिया गया नाम था। उनका जन्म मैनहट्टन में एडवर्ड टिनस्ले चेज़ के घर हुआ था जो मैनहट्टन पुस्तक संपादक और पत्रिका लेखक थे। उनकी मां एक कॉन्सर्ट पियानोवादक थीं जो क्रेन कंपनी की उत्तराधिकारी थीं क्योंकि उन्हें उनके सौतेले पिता कॉर्नेलियस वेंडरबिल्ट ने गोद लिया था। एनबीसी में उनकी उपस्थिति ने सैटरडे नाइट लाइव को हिट किया, साथ ही साथ कैडी शेक और फ्लेच जैसी उनकी कई हास्य फिल्में भी प्रदर्शित कीं। वह सैटरडे नाइट लाइव (1975-76) के पहले सीज़न में एक ब्रेकआउट कास्ट सदस्य हैं, जहां उनका आवर्ती वीकेंड अपडेट सेगमेंट शो का मुख्य हिस्सा बन गया। उन्होंने एक कलाकार और लेखक दोनों के लिए चार नामांकन में से दो प्राइमटाइम एमी पुरस्कार अर्जित किए।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
ईशा योग केंद्र, कोयंबटूर में एक दिन - A Day in Isha Yoga Center Coimbatore

ईशा योग केंद्र, कोयंबटूर में एक दिन – A Day in Isha Yoga Center Coimbatore

Next Post
मेजर सोमनाथ शर्मा - Major Somnath Sharma

मेजर सोमनाथ शर्मा – Major Somnath Sharma

Related Posts
Total
0
Share