ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ‘ऋषि सुनक’ ने लगाया “जय श्री राम” का नारा

hAFUBAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwGsYoAAaRlbhAAAAAASUVORK5CYII= ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ‘ऋषि सुनक’ ने लगाया “जय श्री राम” का नारा

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने मंगलवार (15 अगस्त) को कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में मोरारी बाबू द्वारा संचालित ‘राम कथा’ कार्यक्रम में भाग लिया। आध्यात्मिक नेता मोरारी बापू द्वारा राम कथा पाठ में सभा को संबोधित करते हुए, सुनक ने अपना संबोधन “जय श्री राम” के उद्घोष के साथ शुरू किया।

सुनक ने व्यास पीठ पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि एक प्रधानमंत्री के रूप में कार्य करना बड़ा कठिन होता है, इसलिए मुझे आशीर्वाद दें। उन्होंने कहा कि मुरारी बापू की रामकता में उपस्थित होना मेरे लिए सम्मान और खुशी की बात है।

सुनक ने सभा में अपना संबोधन शुरू करते हुए कहा, “बापू, मैं आज यहां एक प्रधान मंत्री के रूप में नहीं, बल्कि एक हिंदू के रूप में हूं। मेरे लिए, विश्वास बहुत व्यक्तिगत है। यह मेरे जीवन के हर पहलू में मेरा मार्गदर्शन करता है। प्रधान मंत्री बनना एक बड़ा सम्मान है, लेकिन यह एक आसान काम नहीं है। कठिन निर्णय लेने होते हैं, कठिन विकल्पों का सामना करना पड़ता है।”

ऋषि सुनक : एक परिचय 

ऋषि सुनक भारतीय मूल के एक ब्रिटिश राजनीतिज्ञ हैं जो वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री और कंजर्वेटिव पार्टी के नेता हैं। वह पहले ब्रिटिश भारतीय प्रधानमंत्री हैं। सुनक का जन्म 12 मई, 1980 को हुआ था। उन्होंने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय और स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और एक निवेश फर्म की सह-स्थापना की। उन्होंने इससे पहले बोरिस जॉनसन के मातहत दो कैबिनेट पदों पर काम किया, अंत में 2020 से 2022 तक राजकोष के चांसलर के रूप में। सुनक 2015 से रिचमंड (यॉर्क) के लिए संसद सदस्य (सांसद) रह चुके हैं।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें।

देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC Mahavir Jayanti 2024: महावीर जयंती का इतिहास और महत्व   

Mahavir Jayanti 2024: महावीर जयंती का इतिहास और महत्व   

Shakeel Badayuni

शकील बदायूनी – Shakeel Badayuni : पुण्यतिथि विशेष

pCWsAAAAASUVORK5CYII= World Earth Day 2024: क्यों मनाया जाता है विश्व पृथ्वी दिवस?  

World Earth Day 2024: क्यों मनाया जाता है विश्व पृथ्वी दिवस?  

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री — Deputy Prime Ministers of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

Total
0
Shares
Previous Post
अटल बिहारी वाजपेयी : पुण्यतिथि विशेष 16 अगस्त

अटल बिहारी वाजपेयी : पुण्यतिथि विशेष 16 अगस्त

Next Post
लक्जरी ट्रेन यात्रा टिप्स : Luxury Train Travel Tips

लक्जरी ट्रेन यात्रा टिप्स : Luxury Train Travel Tips

Related Posts
Total
0
Share