डेली न्यूज़ – Daily News : 17 November, 2023

r25IQAEAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwa9YAABYDw1hAAAAABJRU5ErkJggg== डेली न्यूज़ - Daily News : 17 November, 2023
अल्ट्रान्यूज़ टीवी के दैनिक समाचार सेक्शन में आपका स्वागत है। प्रतिदिन के समाचारों के अपडेट्स के लिए वन पॉइंट सॉल्यूशन - ‘डेली न्यूज़’।

➤ Ashneer Grover : पत्नी के साथ अमेरिका जा रहे थे अशनीर ग्रोवर, दिल्ली एयरपोर्ट पर रोके गए  

अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन को देश से बाहर जाने पर एक बड़ी वजह से रोका गया है। दरअसल, इन दोनों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ईओडब्ल्यू (EOW) द्वारा लुक आउट सर्कुलर (LOC) जारी किया गया है, जिसके आधार पर  यह फैसला लिया गया है। रिपोर्ट की मानें तो यह बिजनेसमैन कपल गुरुवार को न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो रहा था, लेकिन IGI Airport से ही उन्हें वापस कर दिया गया। 

इस घटना के बाद अशनीर की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि “मैं ‘भारतपे’, सिकोइया (ओह क्षमा करें वे पहले ही भारत में जा चुके हैं), 2 टके के अनपढ़ प्रेस वाले और ‘ट्विटर’ पर जज बनने वालों के जाने के बाद भी आखिरी समय तक खड़ा रहूंगा ! मेरे शब्दों को याद रखें !!

➤ MP Election 2023 : छतरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, बीच-बचाव करने आए युवक की मौत

Chhatarpur, Madhya Pradesh :  मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की वोटिंग के बीच छतरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी पर जानलेवा हमले की खबर सामने आई है। इस हमले में कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा की गाड़ी चला रहे कांग्रेस कार्यकर्ता सलमान खान की मौत हो गई। मामले में विक्रम सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया और उनके समर्थकों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

देश की पहली Pod Car, Noida में 

देश की पहली Pod Car, Noida में 

Pod Taxi : यदि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो निर्माणाधीन नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) और प्रस्तावित फिल्म सिटी के बीच देश की पहली पॉड टैक्सी…
छठ पूजा 2023 : सूर्य देव और छठी माता को समर्पित पर्व

छठ पूजा 2023 : सूर्य देव और छठी माता को समर्पित पर्व

छठ पूजा बहुत ही पवित्र त्योहार माना जाता है। यह त्यौहार सूर्य देव और छठी माता को समर्पित पर्व है। छठ पर्व या छठ पूजा कार्तिक शुक्ल षष्ठी से कार्तिक…
ए. सी. भक्तिवेदांत स्वामी ‘प्रभुपाद’ : पुण्यतिथि

ए. सी. भक्तिवेदांत स्वामी ‘प्रभुपाद’ : पुण्यतिथि

ए. सी. भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपाद, जिन्हें आमतौर पर ‘श्रील प्रभुपाद’ के नाम से जाना जाता है, एक अत्यधिक प्रभावशाली आध्यात्मिक नेता, शिक्षक और इंटरनेशनल…
विश्व कप फाइनल में पहुंचा भारत, आईसीसी विश्व कप 2023 में कोहली का 50वां वनडे शतक

विश्व कप फाइनल में पहुंचा भारत, आईसीसी विश्व कप 2023 में कोहली का 50वां वनडे शतक

वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल और मोहम्मद शमी के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को…

➤ बांग्लादेश में राजनीतिक हलचल तेज, आम चुनाव की तारीखों का ऐलान

लंबे राजनीतिक संघर्ष के बाद बांग्लादेश में आम चुनाव की घोषणा हो गई है। अपने संबोधन में बांग्लादेश के मुख्य चुनाव आयुक्त काजी हबीबुल अवल ने कहा कि सात जनवरी को नई संसद चुनने के लिए मतदान कराया जाएगा। बांग्लादेश में आखिरी बार 2018 में आम चुनाव हुआ था। 2018 के इस चुनाव में शेख हसीना की पार्टी ने एकतरफा जीत हासिल की थी।

➤ Delhi Air Quality Index : दिल्ली बनी गैस चेंबर

दिवाली के बाद से एक बार फिर दिल्ली की हवा जहरीली हो गई है। शुक्रवार की सुबह राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (Air Quality Index) ‘गंभीर’ श्रेणी में दर्ज किया गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, आनंद विहार, आरके पुरम, आईजीआई हवाई अड्डे और द्वारका जैसी जगहों पर सुबह 5 बजे एक्यूआई का आंकड़ा 400 के पार पहुंच गया। वहीं  सीपीसीबी के आंकड़ों के अनुसार, आरके पुरम में एक्यूआई 465, आईजीआई हवाईअड्डे पर 467 और द्वारका में 490 दर्ज किया गया।

➤ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में वोटिंग शुरू 

मध्य प्रदेश की 230 और छत्तीसगढ़ की 70 सीटों आज वोटिंग हो रही है। छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को हो चुका है। एमपी में 2 हजार 533 और छत्तीसगढ़ में 958 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो जाएगा।

➤ सुब्रत रॉय पंचतत्व में हुए विलीन, पोते ने दी मुखाग्नि 

‘सहाराश्री’ के नाम से मशहूर सुब्रत रॉय गुरुवार (16 नवंबर) को पंचतत्व में विलीन हो गए। उनके पोते ने मुखाग्नि दी। सुब्रत रॉय के दोनों बेटे अंतिम संस्कार में नहीं आ सके। पोते हिमांक रॉय ने उन्हें मुखाग्नि दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोगों ने जब सुब्रत रॉय की पत्नी स्वप्ना रॉय से उनके बेटों के न आ पाने की कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि वे विदेश में हैं और किन्हीं कारणों से यात्रा नहीं कर सके, इसीलिए लंदन से पोते हिमांक को बुलाया गया, जिसने सुब्रत रॉय को मुखाग्नि दी। 

➤ बाल ठाकरे की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर भिड़े शिंदे और उद्धव समर्थक, जमकर की नारेबाजी

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) के कार्यकर्ता गुरुवार को आमने-सामने आ गए और पार्टी के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे के स्मारक पर एक-दूसरे से भिड़ गए।

शिंदे धड़े के कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए कि पार्टी उनकी है जबकि उद्धव ठाकरे नीत पार्टी के सदस्यों ने इसके जवाब में ”गद्दारों वापस जाओ” के नारे लगाए। घटना उस वक्त हुई जब मुख्यमंत्री शिंदे, बाल ठाकरे को श्रद्धांजलि देने दादर के शिवाजी पार्क स्थित स्मारक पहुंचे। 

➤ Haryana News : हरियाणा के नूंह में कुआं पूजन के लिए गई महिलाओं पर पथराव

हरियाणा के नूंह में एक बार फिर हालात तनावपूर्ण हो गए हैं। यहां कुआं पूजन के लिए जा रहीं महिलाओं पर पत्थर फेंके गए हैं। नूंह के एसपी के मुतािबक, मदरसे से कुछ बच्चों ने महिलाओं पर पत्थरबाजी की है, जिसमें कई महिलाएं घायल हो गई हैं। 

➤ Indian Railways : 2027 तक मिलने लगेगा हर यात्री को कन्फर्म टिकट, रेलवे के बेड़े में जुड़ेंगी 3 हजार नई ट्रेन

भारतीय रेलवे से सफर करने वाले हर रेल यात्री को 2027 तक कन्फर्म टिकट मिलने लगेगा क्योंकि रेलवे की बड़ी विस्तार योजनाओं में हर दिन नई ट्रेनें जोड़ी जाएंगी। अभी रोज़ाना 10748 ट्रेनें चल रही हैं। इसे 13000 ट्रेन तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है। रेलवे हर साल ट्रैक को बढ़ा रही है। अभी 4 से 5 हजार किलोमीटर ट्रैक का नया जाल बनाया गया है। अगले 3- 4 साल में 3000 और नई ट्रेनों को ट्रैक पर उतारने की योजना है।

रेलवे को उम्मीद है कि आने वाले पांच सालों में ट्रैक पर ट्रेनों की संख्या मांग के अनुरूप बढ़ा दी जाएंगी। रेलवे के अनुसार, 69,000 नए कोच बनकर तैयार हो चुके हैं। हर साल करीब 5,000 नए कोच बनाए जा रहे हैं। इसके बाद रेलवे हर साल 400 से 450 वंदे भारत ट्रेनों के अलावा 200 से 250 जोड़ी नई ट्रेनें चला सकता है। वैष्णव ने कहा, यात्रा का समय कम करना एक और लक्ष्य है, जिसके लिए रेल नेटवर्क का विस्तार करने की दिशा में काम रहा है।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

Bharatiya Janata Party

भारतीय जनता पार्टी – BJP

Total
0
Shares
Previous Post
ए. सी. भक्तिवेदांत स्वामी ‘प्रभुपाद’ : पुण्यतिथि

ए. सी. भक्तिवेदांत स्वामी ‘प्रभुपाद’ : पुण्यतिथि

Next Post
छठ पूजा 2023 : सूर्य देव और छठी माता को समर्पित पर्व

छठ पूजा 2023 : सूर्य देव और छठी माता को समर्पित पर्व

Related Posts
Total
0
Share