दिल्ली-एनसीआर सीमा पर किसानों का विरोध प्रदर्शन

hAFUBAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwGsYoAAaRlbhAAAAAASUVORK5CYII= दिल्ली-एनसीआर सीमा पर किसानों का विरोध प्रदर्शन

एमएसपी पर कानून बनाने समेत अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत किसानों ने मंगलवार (13 फरवरी) को ‘दिल्ली चलो’ मार्च का ऐलान किया है। इसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। यातायात प्रतिबंधों के कारण दिल्ली-एनसीआर में लोगों को जाम की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। कई सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आ रहे हैं।

फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी / MSP) को लेकर कानून बनाने समेत कई मांगों को लेकर किसान मंगलवार को पंजाब-हरियाणा से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ओर मार्च कर रहे हैं। ऐसे में किसानों के दिल्ली में प्रवेश को रोकने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए हैं। इसको लेकर दिल्ली की सीमाएं सील कर दी गई हैं और कई मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है। यातायात प्रतिबंधों के कारण दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत एनसीआर के शहरों में लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है।

पंजाब-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान संगठन दिल्ली की सीमाओं पर तैनात हैं। 2021 के विरोध प्रदर्शन की तरह इस बार भी किसान अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन करने उतरे हैं। उन्होंने न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी के लिए कानून बनाने सहित अपनी कई मांगों को मनवाने के लिए विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया। किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए राज्य की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

➤ Delhi Chalo Protest: किसान आंदोलन से राकेश टिकैत अभी दूर

➤ दिल्ली किसान आंदोलन – ऑफिस जाने से पहले ट्रैफिक जरूर देखें, वरना जाम में फंसे रहेंगे

delhi traffic दिल्ली-एनसीआर सीमा पर किसानों का विरोध प्रदर्शन

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
Ram_katha

श्री राम कथा, सिरसागंज (Shri Ram Katha, Sirsaganj Firozabad) : Live

Next Post
Valentine Day Gift Ideas

वैलेंटाइन डे गिफ्ट आइडिया- Valentine Day Gift Ideas

Related Posts
Total
0
Share