Israel vs Palestine: हमास पर पलटवार करने के लिए इजरायल ने 48 घंटे में जुटाए 3 लाख सैनिक, 15 शहर हुए खाली

Israel vs Palestine: हमास पर पलटवार करने के लिए इजरायल ने 48 घंटे में जुटाए 3 लाख सैनिक, 15 शहर हुए खाली

Israel: इजरायल ने हमास पर पलटवार करने की तैयारी शुरू कर दी है, इसके लिए इजरायल ने 48 घंटे में 3 लाख सैनिकों को जुटा लिए है। रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने ये जानकारी दी और कहा कि आईडीएफ ने “इतनी जल्दी इतने सारे रिजर्व सैनिकों को पहले कभी नहीं जुटाया है – 48 घंटों में 3 लाख रिजर्व सैनिक।” एक रिपोर्ट के अनुसार, 1973 के योम किप्पुर युद्ध के बाद यह सबसे बड़ी लामबंदी है।

Israel Palestine War Israel vs Palestine: हमास पर पलटवार करने के लिए इजरायल ने 48 घंटे में जुटाए 3 लाख सैनिक, 15 शहर हुए खाली

15 शहरो को करना पड़ा खाली

हगारी ने बताया कि सेना ने सीमा पर स्थित 24 शहरों में से 15 शहरों को खाली करा दिया है और सोमवार तक बाकी शहरों को भी खाली करा दिया जायेगा। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि शनिवार सुबह लड़ाई शुरू होने के बाद से हमास के खिलाफ इजराइल की ओर करीब 4400 रॉकेट दागे गए हैं।

israel palestine war updates over 550 dead hundreds of israelis missing as conflict rages on second day Israel vs Palestine: हमास पर पलटवार करने के लिए इजरायल ने 48 घंटे में जुटाए 3 लाख सैनिक, 15 शहर हुए खाली

आईडीएफ ने नागरिकों को दिए घर में रहने का निर्देश

टाइम्‍स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, हगारी ने बताया कि शार हानेगेव रीजनल काउंसिल में सैनिकों ने तीन आतंकियों को मारा और वहीं बेरी में एक, होलिट और सूफा में पांच और अलुमिम में चार आतंकी मारे गए है। एक अन्य घटनाक्रम में इजरायली सेना ने लेबनान से घुसपैठ के खिलाफ भी सैनिकों को तैनात किया है, रॉयटर्स ने इजरायली सेना के हवाले से कहा कि, “लेबनानी क्षेत्र से इजरायली क्षेत्र में कई संदिग्धों की घुसपैठ की जानकारी मिली थी, आईडीएफ सैनिक क्षेत्र में तैनात हैं।” आईडीएफ ने एक्‍स पर एक पोस्‍ट शेयर करते हुए सीमा के पास के शहरों में इजरायली नागरिकों को अपने घरों में रहने का निर्देश दिया है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

Total
0
Shares
Previous Post
गर्भावस्था के दौरान यात्रा टिप्स

गर्भावस्था के दौरान यात्रा टिप्स

Next Post
KKK 13: ‘खतरों के खिलाड़ी 13' की ट्रॉफी के लिए छिड़ी जंग, जाने इन दो खिलाड़ियों में से कौन होगा विनर

KKK 13: ‘खतरों के खिलाड़ी 13′ की ट्रॉफी के लिए छिड़ी जंग, जाने इन दो खिलाड़ियों में से कौन होगा विनर

Related Posts
Total
0
Share