नहीं रहे पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी

नहीं रहे पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी

भारत के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया। वह 77 वर्ष के थे। पिछले दो वर्षों से, बेदी खराब स्वास्थ्य से जूझ रहे थे, इस दौरान उन्हें कई चिकित्सा प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ा, जिसमें लगभग एक महीने पहले घुटने की सर्जरी भी शामिल थी।

25 सितम्बर, 1946 को जन्मे बिशन सिंह बेदी ने भारत के लिए 1966 से 1979 तक भारत के लिए कुल 67 टेस्ट खेले और 266 विकेट लिए। उन्होंने 22 टेस्ट मैचों में राष्ट्रीय टीम की कप्तानी भी की। उन्होंने 10 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सात विकेट भी लिए और इस प्रारूप में भारत की पहली जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

बेदी रंग-बिरंगा पटका पहनते थे और हमेशा क्रिकेट के मामलों पर अपने बेबाक और स्पष्ट विचारों के लिए जाने जाते हैं। उन्हें 1970 में पद्म श्री पुरस्कार और 2004 में सी.के. नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

Total
0
Shares
Previous Post
सुनील मित्तल - Sunil Mittal जन्मदिन विशेष: 23 अक्टूबर

सुनील मित्तल – Sunil Mittal जन्मदिन विशेष: 23 अक्टूबर

Next Post
23 July | Laxmi Sehgal

लक्ष्मी सहगल जयंती विशेष: 24 अक्टूबर

Related Posts
Total
0
Share