Satish Kaushik Death: होली पार्टी में फिट थे सतीश कौशिक, फिर अचानक कैसे बिगड़ी तबीयत ?

Satish Kaushik Death: होली पार्टी में फिट थे सतीश कौशिक, फिर अचानक कैसे बिगड़ी तबीयत ?
image source : akm-img-a-in.tosshub.com

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का 9 मार्च गुरुवार की सुबह निधन हो गया। उन्होंने 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। सिनेमा जगत में इस दिन को ब्लैक डे के रूप में याद किया जाएगा क्योंकि इस दिन बॉलीवुड का दिग्गज कलाकार हमेशा हमेशा के लिए पंच तत्व में विलीन हो गया। इस दुखद खबर के फैलते ही पूरे बॉलीवुड में सन्नाटा छा गया है। फ़िल्मी सितारों के साथ उनके फैंस भी उन्हें नम आँखों से याद कर रहे हैं।

सतीश कौशिक की मौत के बाद दिल्ली के दीन दयाल अस्पताल में उनके शव का पोस्मॉर्टम किया गया था। गुरुवार के दिन उनके निधन के बाद सुबह 5:30 बजे उन्हें अस्पताल लाया गया था। पोस्टमार्टम के बाद उनके शव को मोर्चरी में रखा गया और अंतिम संस्कार के लिए उनके शव को मुम्बई लाया गया था। सतीश के परिवार में उनकी पत्नी और एक 11 साल की बेटी है। उनके निधन के बाद उनका परिवार बुरी तरह से टूट गया है।

मौत से पहले खूब एन्जॉय की थी होली पार्टी

7 मार्च के दिन जावेद अख्तर ने ‘जानकी कुटीर’ में होली पार्टी का आयोजन किया था जिसमें बॉलीवुड के तमाम सितारों ने शिरकत की थी। इस होली पार्टी में सतीश कौशिक भी शामिल हुए थे। पार्टी में सतीश काफी फिट और एक्टिव नज़र आ रहे थे। इस बात का पता आप उनके द्वारा ट्विटर पर साझा की गई तस्वीरों से लगा सकते हैं। उन्होंने लिखा था- ’जावेद अख्तर, शबाना आजमी, बाबा आजमी, तन्वी आजमी की तरफ से रखी गई पार्टी में रंगबिरंगी खुशनुमा होली का मजा उठाया। न्यूली वेड खूबसूरत कपल अली फजल और रिचा चड्‌ढा से मिला। सभी को होली की शुभकामनांए।’ लेकिन किसे पता था कि उनका यह ट्वीट उनकी ज़िंदगी का आखिरी ट्वीट बन जाएगा।

होली पार्टी के बाद अचानक कैसे बिगड़ी सतीश की तबीयत ?

सतीश कौशिक ने 7 मार्च को होली का जश्न अपने फ़िल्मी दुनिया के दोस्तों के साथ मनाया। इसके बाद 8 मार्च के दिन उन्होंने अपने परिवार के साथ होली का त्यौहार खूब धूमधाम से मनाया था। लेकिन होली खेलने के बाद उन्हें बैचेनी महसूस होने लगी। ऐसी स्थिति में उन्हें तुरंत फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन देर रात को उन्होंने दम तोड़ दिया।

अनुपम खेर ने दी थी उनके निधन की खबर

सतीश कौशिक के निधन की जानकारी उनके करीबी दोस्त और मशहूर अभिनेता अनुपम खेर ने ट्विटर के माध्यम से दी थी। अनुपम खेर ने ट्वीट करके बताया था कि अब सतीश कौशिक नहीं रहे। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है जानता हूं “मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है!” पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त #SatishKaushik के बारे में लिखूगा, ये मैंने सपने में भी नही सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम !! Life will NEVER be the same without you SATISH ! ओम् शांति! 

सदमे में हैं फैंस

सतीश कौशिक की मौत की खबर आने के बाद से ही फ़िल्मी सितारों और उनके परिवार के साथ ही उनके फैंस को भी गहरा झटका लगा है। सतीश कौशिक अब इस दुनिया में नहीं रहे इस बात पर उनके फैंस के लिए यकीन कर पाना उतना ही मुश्किल था, जितना उनके परिवार के सदस्यों के लिए मुश्किल था। उन्होंने अपनी एक्टिंग और कॉमिक टाइमिंग से लोगों के दिलों पर राज किया था। उनकी डायलॉग डिलीवरी भी बेहद कमाल की हुआ करती थी। एक्टर के साथ उन्होंने निर्देशक के तौर पर भी काम किया है।

सतीश कौशिक ने अपनी अभिनय की प्रतिभा का परिचय कई फिल्मों के माध्यम से दिया है। लेकिन मिस्टर इंडिया फिल्म में ‘कैलेंडर’ के किरदार से उन्हें खास पहचान मिली है। इसके बाद 1997 में उन्होंने फिल्म दीवाना मस्ताना में पप्पू पेजर का किरदार निभाया था। सतीश कौशिक को इस भूमिका में भी लोगों ने खूब सराहा था। फिल्म जाने भी दो यारों, कागज, स्वर्ग, जमाई राजा, साजन चले ससुराल, मिस्टर और मिसेज खिलाड़ी समेत कई फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीता था। सतीश कौशिक का जाना हर किसी के लिए दुखद है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें।

देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC दिल्ली के सबसे सस्ते फर्नीचर मार्केट

दिल्ली के सबसे सस्ते फर्नीचर मार्केट

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC इंटरमिटेंट फास्टिंग क्या है? - जानिए इसके फायदे व नुकसान

इंटरमिटेंट फास्टिंग क्या है? – जानिए इसके फायदे व नुकसान

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Bharatiya Janata Party

भारतीय जनता पार्टी – BJP

भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
दिल्ली में गहरा सकता है जल संकट, रहें सावधान

दिल्ली में गहरा सकता है जल संकट, रहें सावधान

Next Post
Twitter: Tu Jhoothi Main Makkaar | Ranbir Kapoor | Shraddha Kapoor

फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ की स्टोरी है बेहद खास

Related Posts
Total
0
Share