दिल्ली के इन मार्किट प्लेसेस में आधे से भी कम दाम में मिलता है सामान

दिल्ली के इन मार्किट प्लेसेस में आधे से भी कम दाम में मिलता है सामान
image source : im.whatshot.in

आपके सुन्दर घर को शानदार बनाने के लिए आपके फर्नीचर (Furniture) की एहम भूमिका होती है। हर कोई अपने घर को वेल फर्निश्ड लुक (Well Furnished Look) देना चाहता है। लेकिन यदि आप बाज़ार में फर्नीचर की आसमान छूती कीमतों को देखकर फर्नीचर खरीदने से रुक जाते हैं तो आपके लिए हमारा यह लेख बेहद कारगर है। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे मार्किट प्लेसेस (Market Places) के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ से आप सस्ते दामों में फर्नीचर खरीदकर अपने घर को बेहतरीन लुक दे सकते हैं।

कीर्ति नगर मार्किट (Kirti Nagar Market)
अगर आप सस्ते, सुन्दर और टिकाऊ फर्नीचर की तलाश में हैं तो इस मार्किट से आप निराश होकर नहीं लौटेंगे। यहाँ फर्नीचर के थोक व्यापारी मौजूद हैं जो आपको बेहद कम दामों में सुन्दर और मज़बूत फर्नीचर उपलब्ध कराते हैं। अपने घर को एंटीक लुक देने के लिए भी आपको यहाँ बहुत सी वेराइटी मिल जाएगी।

अमर कॉलोनी मार्किट (Amar Colony Market)
आप अपने घर को सेकंड हैंड और औपनिवेशिक शैली के फर्नीचर से सजाने का सोच रहे हैं तो आपको अमर कॉलोनी मार्किट का रुख करना चाहिए। यहाँ आप खूब मोलभाव करके सस्ते दामों में फर्नीचर खरीद सकते हैं। ये आप पर निर्भर करता है कि आप कितना मोलभाव कर पाते हैं।

जनपथ मार्किट (Janpath Market)
आप अपने घर को ताम्बा, पीतल और इसी तरह के दूसरे सजावटी सामान से सजाना चाहते हैं तो आपको इस मार्किट में ज़रूर जाना चाहिए। इस मार्किट में आपको लैंप, शोपीस, लालटेन और पुरानी वस्तुएं बड़ी आसानी से मिल जाएंगी।

पंचकुइयां बाज़ार (Panchkuian  Bazar)
सस्ता फर्नीचर खरीदने के लिए पंचकुइयां बाज़ार भी सही जगह है। इस बाज़ार में फर्नीचर के मामले में कॉम्पीटीशन काफी ज़्यादा है, जिसकी वजह से यहाँ आपको काफी कम कीमतों में फर्नीचर मिल जाएगा।

पहाड़गंज बाज़ार (Paharganj Bazar)
खूबसूरत फर्नीचर को और अधिक सुन्दर बनाने के लिए यदि आप खूबसूरत बेडशीट्स, परदे, कुशन आदि की तलाश में हैं तो आपका इस मार्किट में आना बेकार नहीं जाएगा। यहाँ आपको बेडशीट्स के बेहतरीन डिज़ाइन्स मिल जाएंगे।

डिस्क्लेमर – यह लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है। मार्किट में उपलब्ध सामान की कीमतों में उतार चढ़ाव आना संभव हैं। ultranewstv इस जानकारी की पुष्टि नहीं करता और ना ही इसकी ज़िम्मेदारी लेता है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
बची हुई चाय पत्ती को ऐसे करें इस्तेमाल

बची हुई चाय पत्ती को ऐसे करें इस्तेमाल

Next Post
ये 5 चीज़ें करेंगी आपके दिमाग को तेज़

ये 5 चीज़ें करेंगी आपके दिमाग को तेज़ – Brain Health

Related Posts
Total
0
Share