दिल्ली में कल से बेहतर हुई वायु गुणवत्ता, ऐसा रहने वाला है मौसम

दिल्ली में कल से बेहतर हुई वायु गुणवत्ता, ऐसा रहने वाला है मौसम
image source : images1.livehindustan.com

गुरुवार की सुबह दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई। जबकि बुधवार को दिल्ली शहर का पूरे दिन का वायु गुणवत्ता सूचकांक (Air Quality Index) 339 दर्ज किया गया था। यानी 7 दिसंबर की तुलना में 8 दिसंबर का एयर क्वालिटी इंडेक्स बेहतर रहा।

दिल्ली प्रदूषण के मामले में बाकी शहरों की तुलना में काफी आगे रहती है। इस बार भी दिल्ली में हवा की गुणवत्ता बताती है कि दिल्ली शहर में सांस लेना बेहद मुश्किल है। आज भी दिल्ली की हवा ‘खराब’ श्रेणी में है। गुरुवार की सुबह दिल्ली का एक्यूआई (AQI) 297 दर्ज किया गया जो की ‘खराब’ श्रेणी में आता है। इससे पहले दिल्ली में पूरे दिन का एक्यूआई 339 दर्ज किया गया था। ऐसा ही हाल दिल्ली से सटे शहरों का भी है।

मौसम का बदलेगा हाल (Chnage in Weather Condition)
मौसम विभाग की माने तो आज रात को दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। इसके साथ ही दिल्ली में सुबह कोहरे के साथ ही कड़ाके की ठण्ड भी पड़ सकती है। वहीं दिल्ली में शुक्रवार का तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया था। जबकि गुरुवार के दिन दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा।

पहाड़ों में बर्फ पड़ने के कारण दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। दिल्ली में सुबह और शाम के समय अधिक ठण्ड पड़ने की संभावना है। दिल्ली वासियों को अब ठण्ड का एहसास होने लगा है जिसके चलते वह बाहर निकलते समय एहतियात बरतने लगे हैं। कई इलाकों में कोहरा (Smog) भी दिखाई देने लगा है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री — Deputy Prime Ministers of India

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
2030 तक रेलवे में आएगा ये बड़ा बदलाव, जानकार हैरान रह जाएंगे आप

2030 तक रेलवे में आएगा ये बड़ा बदलाव, जानकार हैरान रह जाएंगे आप

Next Post
दिल्ली में चुनाव के बाद पेट्रोल - डीजल की बढ़ती कीमतों ने छुआ आसमान

दिल्ली में चुनाव के बाद पेट्रोल – डीजल की बढ़ती कीमतों ने छुआ आसमान

Related Posts
Total
0
Share