कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने दिया बयान, खुद को बताया निर्दोष

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने दिया बयान, खुद को बताया निर्दोष
Image source : aajtak.in

दिल्ली के जंतर मंतर पर देश के शीर्ष पहलवालों का धरना प्रदर्शन अभी भी जारी है। साक्षी मलिक और दीपक पुनिया जैसे ओलंपिक पदक जीतने वाले पहलवानों द्वारा इस धरना प्रदर्शन की अगुवाई की जा रही है। आपको बता दें कि पहलवानों द्वारा कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पुलिस को उनकी शिकायत करने के बाद बृजभूषण सिंह के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई थी। लेकिन पहलवानों का धरना प्रदर्शन अभी भी जारी है।

बृजभूषण सिंह ने क्या कहा ?

बृजभूषण सिंह के खिलाफ चल रहे इस प्रदर्शन के दौरान उन्होंने बयान दिया है कि मैं अपराधी नहीं हूँ। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि मैं हर जांच में सहयोग के लिए तैयार हूँ और सुप्रीम कोर्ट का फैसला मेरे लिए सर्वमान्य है। गोंडा में हुई एक प्रेस वार्ता में बृजभूषण सिंह ने ये बात कही। उनका कहना है कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है। उन्हे और उनके समर्थकों को इस मामले में ज़रूर न्याय मिलेगा। पिछले कई महीनों से आरोप और गालियाँ सुनने की वजह से उन्हें, उनके परिवार और समर्थकों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है।

बृजभूषण सिंह ने उठाया यह सवाल

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने बड़ा सवाल उठाते हुए कहा है कि पिछले 12 सालों में किसी ने क्यों मुझपर इस तरह का आरोप नही लगाया। उन्होंने कहा है कि एक ही परिवार, एक ही अखाड़ा क्यों विरोध कर रहा है ? देश के दूसरे प्रांतों के खिलाड़ी क्यों आवाज नही उठा रहे ? देश के अन्य खिलाड़ियों के साथ यौन उत्पीड़न क्यों नही हुआ ? उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि इस पूरे खेल के पीछे उद्योगपति और कांग्रेस का हाथ है।

लगातार बदलती रहती है मांग

बृजभूषण सिंह ने कहा है कि जांच समीति की रिपोर्ट लगातार इनके पास पहुंच रही थी। उनका कहना है कि प्रदर्शनकारी पहलवालों ने रिपोर्ट के सार्वजनिक होने का इंतज़ार नही किया और एक नए मामले के साथ सुप्रीम कोर्ट चले गए। उनका कहना है कि जांच में फेडरेशन की कोई भूमिका नहीं है। इन लोगों की मांग लगातार बदलती रहती है। जनवरी में इन्होंने मुझसे इस्तीफा देने की मांग की थी। मैंने तब भी कहा था कि अगर मैने इस्तीफा दे दिया तो इसका मतलब है कि मैंने इनके आरोपों को स्वीकार कर लिया।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Bharatiya Janata Party

भारतीय जनता पार्टी – BJP

bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री – Deputy Prime Ministers of India

भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
यूपी के इन दो पूर्व विधायकों ने 50 वर्ष की आयु पार कर पास की इंटर की परीक्षा

यूपी के इन दो पूर्व विधायकों ने 50 वर्ष की आयु पार कर पास की इंटर की परीक्षा

Next Post
Wrestlers Protest : बृजभूषण सिंह पर अंतराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में भी लग चुके है शोषण के आरोप

Wrestlers Protest : बृजभूषण सिंह पर अंतराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में खिलाड़ियों का शोषण करने का लगा आरोप

Total
0
Share