Supreme Court on wrestlers : सुप्रीम कोर्ट ने दिया पहलवानों को बड़ा झटका, बंद किया केस

Supreme Court on wrestlers : सुप्रीम कोर्ट ने दिया पहलवानों को बड़ा झटका, बंद किया केस
image source : images.thequint.com

जंतर मंतर पर यौन उत्पीड़न के खिलाफ धरना प्रदर्शन पर बैठे पहलवानों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। गुरुवार को देश के उच्चतम न्यायालय ने पहलवानों का केस अपने पास से बंद कर दिया है। कोर्ट ने पहलवानों को उच्च न्यायालय या निचली अदालत जाने के लिए कहा है। चीफ जस्टिस ने साफ़ तौर पर कहा है कि एफआईआर हो चुकी है, जिसके लिए याचिका दायर की गई थी।

क्या है पूरा मामला ?

7 महिला पहलवानो ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था। इस मामले को लेकर उन्होंने सीलबंद लिफ़ाफ़े में हलफनामा दायर करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था। दिल्ली पुलिस ने इस मामले के खिलाफ 28 अप्रैल को दो एफआईआर दर्ज की थी। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को इस मामले को बंद करने का फैसला लिया था। यह मामला न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायाधीश पी एस नरसिम्हा की पीठ के सामने रखा गया था।

देश के सामने रोए पहलवान

3 मई की रात को पहलवानों और पुलिस कर्मियों के बीच हाथापाई हो गई। पुलिस ने पहलवानों को धरना स्थल पर फोल्डिंग बेड लाने से रोक दिया, जिसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। प्रदर्शनकारियों ने यह दावा किया है कि नशे में धुत दो पुलिस कर्मियों ने प्रदर्शन में शामिल पहलवानों पर हमला किया है। उन्होंने यह भी बताया है कि पुलिसकर्मियों के सहयोगियों ने उन्हें रोकने के लिए कुछ नहीं किया। स्टार पहलवान विनेश फोगाट स्थिति पर नाराज़गी जताते हुए रो पड़ी। कुश्ती में भारत के लिए अनेक पदक जीतने वाली विनेश फोगाट ने बताया है कि पुलिस ने पहलवानो को धक्के भी दिए। इसके अलावा उन्होंने महिला पुलिस कर्मियों की अनुपस्थिति पर सवाल भी उठाए हैं।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Bharatiya Janata Party

भारतीय जनता पार्टी – BJP

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
The Kerala Story: JNU में हुई ‘द केरल स्टोरी’ की स्क्रीनिंग, सुदीप्तो सेन और अदा शर्मा भी थे मौजूद

The Kerala Story: JNU में हुई ‘द केरल स्टोरी’ की स्क्रीनिंग, सुदीप्तो सेन और अदा शर्मा भी थे मौजूद

Next Post
Cyclone Mocha : आईएमडी ने जारी की चेतावनी, आ रहा है साल का पहला साइक्लोन

Cyclone Mocha : आईएमडी ने जारी की चेतावनी, आ रहा है साल का पहला साइक्लोन

Total
0
Share