तेज गेंदबाज़ अजीत अगरकर बने भारतीय क्रिकेट टीम के Chief Selector

तेज गेंदबाज़ अजीत अगरकर बने भारतीय क्रिकेट टीम के Chief Selector
अजीत अगरकर

भारत के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अजीत अगरकर को बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर सीनियर पुरुष चयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

मंगलवार को ही भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर को भारतीय पुरुष टीम के चयनकर्ताओं का अध्यक्ष नामित किया गया है। यह पद फरवरी से ही खाली था। 

बीसीसीआई की मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया, “सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा ​​और जतिन परांजपे की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने साक्षात्कार के बाद उक्त पद के लिए उनके नाम की सिफारिश की।”

दरअसल, अगरकर इससे पहले 2021 में चयनकर्ता पद के लिए इंटरव्यू में शामिल हुए थे, जब उत्तरी क्षेत्र से चेतन शर्मा पैनल के प्रमुख बने थे। यह पद फरवरी से ही खाली था। फरवरी में एक भारतीय टेलीविजन नेटवर्क द्वारा तत्कालीन मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा पर किए गए स्टिंग ऑपरेशन के बाद चेतन शर्मा ने इस्तीफा दे दिया था।

एक नज़र अजीत अगरकर के करियर पर

अजीत अगरकर आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं वर्ष 2013 में उन्होंने मुंबई को बतौर कप्तान 40वीं रणजी ट्रॉफी खिताब दिलाया। उन्होंने 1998 में टेस्ट और वनडे डेब्यू और 2006 में टी20 डेब्यू किया।

2013 में, अगरकर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। उनके नाम वनडे में किसी भारतीय द्वारा केवल 21 गेंदों पर सबसे तेज 50 रन बनाने का रिकॉर्ड है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

Total
0
Shares
Previous Post
Happy Birthday PV Sindhu

पी० वी० सिंधु : जन्मदिन विशेष 5 जुलाई 

Next Post
अब Facebook है तैयार; Twitter के नए विकल्प के रूप में

अब Facebook है तैयार; Twitter के नए विकल्प के रूप में

Related Posts
Total
0
Share