अब Facebook है तैयार; Twitter के नए विकल्प के रूप में

अब Facebook है तैयार; Twitter के नए विकल्प के रूप में

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक, मेटा ने एक नया ऐप लॉन्च करने का फैसला किया है। ट्विटर के हालिया विवादों के बीच मौके का फायदा उठाने के लिए इंस्टाग्राम ने एक नया ऐप पेश करने का ऐलान किया है, जिसका नाम थ्रेड्स रखा गया है। कंपनी इसे ट्विटर के प्रतिद्वंद्वी प्लेटफॉर्म के तौर पर 6 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है।

दरअसल, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में आ रहीं खबरों के अनुसार मेटा के स्वामित्व वाला थ्रेड्स नामक एक नया ऐप गुरुवार को लॉन्च होगा, जैसे एलोन मस्क के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म के उपयोगकर्ता बड़ी संख्या में विकल्प तलाश रहे हैं।

यह ऐप वर्तमान में ऐप्पल ऐप स्टोर पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। मेटा टेक्स्ट-आधारित कम्युनिकेशन पर एक नया दृष्टिकोण पेश करना चाहता है। इंस्टाग्राम ने यूजर्स के लिए थ्रेड्स का अनुभव करने के लिए एक अनूठी सुविधा पेश की है। इंस्टाग्राम ऐप के भीतर ‘threads’ or ‘say more’ जैसे कीवर्ड खोजने पर सर्च बार के ऊपरी बाएं कोने में एक टिकट आइकन दिखाई देता है। इस पर टैप करने से एक पर्सनलाइज्ड टिकट बनता है, जिसमें यह दिखता है कि यह यूजर्स को कब से यूज करने के लिए मिल सकेगा।

थ्रेड्स ऐप, जो इंस्टाग्राम से जुड़ा है, गुरुवार के लॉन्च से पहले मंगलवार को ऐप्पल ऐप स्टोर में दिखाई दिया। मेटा ने रिलीज़ के लिए एक उलटी गिनती वेबसाइट भी लॉन्च की है।

इस कारण से भी है उत्साह 

थ्रेड्स को लेकर उत्साह इसलिए भी अधिक है क्योंकि ट्विटर के मालिक एलोन मस्क ने हाल ही में घोषणा की थी कि उपयोगकर्ताओं को प्रतिदिन देखे जाने वाले ट्वीट्स की संख्या की सीमा का सामना करना पड़ेगा। वेरिफाइड एकाउंट्स को 8000 ट्वीट्स तक सीमित कर दिया गया है, जबकि अनवेरिफाइड एकाउंट्स की सीमा 800 निर्धारित की गई है। नए बने असत्यापित खातों पर प्रति दिन केवल 400 ट्वीट ही देखे जा सकेंगे। इस कदम को अस्थायी बताते हुए, मस्क ने बताया था कि यह उपाय “डेटा स्क्रैपिंग सिस्टम हेरफेर के चरम स्तर को संबोधित करने के लिए” उठाया गया था।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

Deep Fake

जानें आखिर डीपफेक क्या बला है? – Deep Fake Meaning in Hindi

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC C में हेलो वर्ल्ड प्रोग्राम - Hello World Program in C language

C में हेलो वर्ल्ड प्रोग्राम – Hello World Program in C language

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री — Deputy Prime Ministers of India

Total
0
Shares
Previous Post
तेज गेंदबाज़ अजीत अगरकर बने भारतीय क्रिकेट टीम के Chief Selector

तेज गेंदबाज़ अजीत अगरकर बने भारतीय क्रिकेट टीम के Chief Selector

Next Post
दलाई लामा : जन्मदिन विशेष 6 जुलाई

दलाई लामा : जन्मदिन विशेष 6 जुलाई

Related Posts
Total
0
Share