World Cup 2023: अफगानिस्तान के 5 कोहिनूर, जिन्होंने पर्दे के पीछे से टीम को दिलाई जीत

World Cup 2023: अफगानिस्तान के 5 कोहिनूर, जिन्होंने पर्दे के पीछे से टीम को दिलाई जीत

World Cup 2023: अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में 5 में से भले ही 2 मैच जीते है, लेकिन टीम ने ये 2 मैच अपने से काफी मजबूत टीमों के खिलाफ जीते है। बता दें कि अफगानिस्तान की टीम ने दिल्ली में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराया और हाल ही में चेन्नई में पाकिस्तान की टीम को धूल चटा दी। इस जीत के बाद कहा जा रहा है की अब वो दिन दूर नही है, जब भारत के बाद अफगानिस्तान की टीम एक सुपर टीम बनकर उभरेगी। अफगानिस्तान की इस जीत का क्रेडिट पर्दे के पीछे के पांच लोगो को दिया जा रहा है, तो चलिए जानते है, कि कौन है वो पांच हीरो –

1. अजय जडेजा

ajayjadejanew 1624953351 World Cup 2023: अफगानिस्तान के 5 कोहिनूर, जिन्होंने पर्दे के पीछे से टीम को दिलाई जीत

अफगानिस्तान की टीम को जीत दिलाने में पूर्व भारतीय कप्तान अजय जडेजा का बड़ा हाथ माना जा रहा है, वर्ल्ड कप शुरू होने के पहले ही अफगानिस्तान की टीम ने उन्हें अपना टीम मेंटॉर चुना था। अजय ने टीम के अंदर ऐसा विश्वास जगाया कि टीम ने कमाल कर दिया। अजय भारतीय पिचों से अच्छी तरह वाकिफ है, जिसका टीम को अच्छा फायदा मिल रहा है।

2. जॉनाथान ट्रॉट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सफल बल्लेबाज जॉनाथान ट्रॉट इस समय अफगानिस्तान टीम के हेड कोच है, 68 वन डे मैच में चार शतक और 22 अर्धशतक लगाने वाले ट्रॉट जब से अफगानिस्तान टीम के कोच बने है, तब से उन्होंने टीम की तस्वीर हो बदल दी है।

3.रईस अहमदजई

अफगानिस्तान की टीम ने अपने जिन खिलाड़ियों के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री की थी, रईस उनमें से ही एक है। पांच वनडे और आठ T20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद रईस ने जल्द ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। रईस अफगानिस्तान टीम में असिस्टेंट कोच के साथ-साथ अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयन करता है की भूमिका निभा रहे हैं।

4. रियान मैरोन

अफगानिस्तान की टीम बैटिंग और बोलिंग में ही नहीं बल्कि फील्डिंग में भी अपना कमाल दिखा रही है। इस टीम के फील्डिंग कोच रियान मैरोन है, मैरोन साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर है।

5.हामिद हसन

वर्ल्ड कप के ठीक पहले ही अफगानिस्तान के पूर्व गेंदबाज हामिद हसन ने टीम में गेंदबाजी कोच की जगह ली है, हामिद उन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के पहले बैच के खिलाड़ियों में से एक है, जिन्होंने अफगानिस्तान क्रिकेट को विश्व मानचित्र में लाया है। हामिद ने 38 वनडे में 59 विकेट और 25 टी 20 मैचों में 35 विकेट लिए हैं।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Bharatiya Janata Party

भारतीय जनता पार्टी – BJP

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

Total
0
Shares
Previous Post
World Cup 2023: एक हार के बाद सेमीफाइनल की रेस से बाहर होगा पाकिस्तान

World Cup 2023: एक हार के बाद सेमीफाइनल की रेस से बाहर होगा पाकिस्तान

Next Post
27 अक्टूबर को रिलीज हुई विक्रांत मैसी की नई फिल्म, 12th फेल

27 अक्टूबर को रिलीज हुई विक्रांत मैसी की नई फिल्म, 12th फेल

Related Posts
Total
0
Share