पेटीएम अपने सभी नोडल खाते एक्सिस बैंक में करेगा ट्रांफर

r25IQAEAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwa9YAABYDw1hAAAAABJRU5ErkJggg== पेटीएम अपने सभी नोडल खाते एक्सिस बैंक में करेगा ट्रांफर

RBI : भारतीय रिजर्व बैंक के प्रतिबंध के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक के नोडल खाते एक्सिस बैंक में स्थानांतरित कर दिए जाएंगे। यह जानकारी पेटीएम के संस्थापक विजय शेख शर्मा ने दी है। उन्होंने बताया कि मर्चेंट सेटलमेंट जारी रखने के लिए उनकी कंपनी वन97 कम्युनिकेशन लिमिटेड (ओसीएल) (One 97 communications limited) एक्सिस बैंक (Axis Bank) में एस्क्रो अकाउंट खोलकर अपने सभी नोडल अकाउंट ट्रांसफर करेगी।

नोडल खाते एक्सिस बैंक में स्थानांतरित कर दिए जाएंगे

वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा जारी एक बयान में, कंपनी ने कहा कि निर्बाध व्यापारी निपटान जारी रखने के लिए, पेटीएम पेमेंट्स बैंक के सभी नोडल खातों को एक्सिस बैंक में एस्क्रो खाते खोलकर स्थानांतरित किया जाएगा।

पेटीएम ने नोडल बैंक को स्थानांतरित किया 1 पेटीएम अपने सभी नोडल खातों को एक्सिस बैंक में स्थानांतरित करेगा
पेटीएम अपने सभी नोडल खातों को एक्सिस बैंक में स्थानांतरित कर देगा 6

कंपनी का कहना है कि उसकी सहायक कंपनी पेटीएम पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड शुरुआत से ही एक्सिस बैंक की सेवाओं का उपयोग कर रही है। ऐसे में उम्मीद है कि यह व्यवस्था पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खातों को आसानी से बदलने में मददगार होगी।

RBI ने बढ़ाई डेडलाइन

पेटीएम यूजर्स को हो रही परेशानी को देखते हुए आरबीआई ने शुक्रवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सुविधाओं पर रोक लगाने की समयसीमा बढ़ा दी है। यह प्रतिबंध अब 29 फरवरी की बजाय 15 मार्च से लगाया जाएगा।

आरबीआई ने 31 जनवरी को अपने आदेश में कहा था कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक खातों, प्रीपेड उपकरणों, वॉलेट, फास्टैग और नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड पर जमा लेनदेन पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। हालाँकि, जब तक शेष रहेगा तब तक निकासी जारी रहेगी।

पेटीएम क्यूआर, साउंडबॉक्स पर कोई प्रतिबंध नहीं

पेटीएम पर आरबीआई की सख्ती के बाद यूजर्स में असमंजस की स्थिति है। कंपनी का कहना है कि 15 मार्च के बाद भी पेटीएम क्यूआर, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीनें पहले की तरह काम करती रहेंगी। इन सेवाओं पर किसी भी प्रकार का कोई प्रतिबंध नहीं है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
ISRO का 'नॉटी बॉय' रॉकेट आज होगा लॉन्च

ISRO का ‘नॉटी बॉय’ रॉकेट आज होगा लॉन्च

Next Post
Daily News Banner

डेली न्यूज़ – Daily News : 12 Feb, 2024 – 18 Feb, 2024

Related Posts
Total
0
Share