इन OTT ऐप्स पर देखें ‘Free’ मूवीज़ और वेब सीरीज़

इन OTT ऐप्स पर देखें 'Free' मूवीज़ और वेब सीरीज़
image source : img.hi.91mobiles.com

OTT प्लेटफॉर्म्स की श्रृंखला में कुछ प्लेटफॉर्म्स ऐसे भी हैं जिनपर आप मूवीज़ या वेब्सीरीज़ आसानी से देख सकते हैं। इन्हे देखने के लिए आपको किसी भी तरह की कोई कीमत चुकाने की ज़रूरत नहीं है।
कोरोना काल के बाद से OTT प्लेटफार्म की लोकप्रियता में भारी इज़ाफा देखने को मिला है। कोरोना महामारी के कारण जहाँ तमाम छोटे बड़े क्षेत्र बुरी तरह से प्रभावित हुए वहीं फिल्म जगत को भी इसकी मार झेलनी पड़ी। जिसके कारण फिल्म मेकर्स को अपनी तमाम फिल्में OTT प्लेटफार्म पर ही रिलीज़ करने पड़ी। लेकिन कोरोना महामारी से निजात पाने के बाद भी युवाओं तथा अन्य वर्ग के लोगों में इस प्लेटफार्म का क्रेज कम नहीं हुआ। इस बात का अंदाज़ा आप इससे भी लगा सकते हैं कि फिल्म मेकर्स अपनी फिल्म सिनेमा या मल्टीप्लेक्स पर रिलीज़ करने के साथ OTT प्लेटफार्म पर भी रिलीज़ करते हैं। एक ओर जहाँ इन OTT प्लेटफॉर्म्स का सब्सक्रिप्शन लेकर आप इनपर अपनी मनपसंद मूवीज़ देख सकते हैं तो वहीं कुछ ऐसे OTT प्लेटफॉर्म्स भी मौजूद हैं जिनपर आप बिलकुल मुफ्त में मूवीज़ देख सकते हैं। वह OTT प्लेटफॉर्म्स कौन से हैं, इसे जानने के लिए आपको हमारा यह लेख अंत तक पढ़ना होगा।
MX Player
MX Player को ऑफलाइन वीडियो प्लयेर के तौर पर लॉन्च किया गया था। आज के समय में यह 12 भाषाओं में कंटेंट प्रदान करता है। इसमें MX Originals और फीचर शोज जैसे Cheesecake, Queen और Pandu को आप देख सकते हैं। इनके अलावा भी इसके कई शोज को लोगों ने काफी पसंद किया है।
Tubi
Tubi की सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको हिंदी कंटेंट बेहद आसानी से मिल जाएगा। इसे आप बहुत आसानी से एप्पल ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ओ टी टी प्लेटफार्म पर आप मूवीज़ और वेब्सीरीज़ देखने के अलावा 200 से ज़्यादा लाइव टी वी चैनल्स को फ्री में देख सकते हैं।
Plex
यदि Colors और MTV आपकी मनपसंद चैनल है तो आपको इस ऐप को ज़रूर इंस्टॉल करना चाहिए। इस ऐप पर मूवीज़ तो फ्री में देख ही सकते हैं साथ ही आप अपने मनपसंद चैनल्स के तमाम शोज भी मुफ्त में देख सकते हैं। प्रीमियम कंटेंट के एक्सिस के लिए आप इसका सब्सक्रिप्शन भी बहुत आसानी से खरीद सकते हैं।
Voot
इस ऐप को आप तभी यूज़ कर सकते हैं जब आपके फोन में जिओ का सिम हो। इस ऐप के माध्यम से आप फ्री में मूवीज़ और टी वी सीरीज़ देख सकते हैं। इस ऐप के ज़रिए आप लाइव टी वी चैनल्स भी देख सकते हैं। इसके लिए आपके पास जिओ का रिचार्ज होना ज़रूरी है। इस ऐप पर हिंदी के साथ – साथ दूसरी भाषाओं में भी कंटेंट प्राप्त कर सकते हैं।

Total
0
Shares
Previous Post
शरीर के इन हिस्सों में High Cholestrol के कारण हो सकता है दर्द, ये हैं लक्षण

शरीर के इन हिस्सों में High Cholestrol के कारण हो सकता है दर्द, ये हैं लक्षण

Next Post
ये डिवाइस करेगा आपके घर के कोने-कोने को गरम, वो भी सिर्फ 5 मिनट में

ये डिवाइस करेगा आपके घर के कोने-कोने को गरम, वो भी सिर्फ 5 मिनट में

Related Posts
AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC मीका सिंह - Mika Singh

मीका सिंह – Mika Singh

10 जून 1977 को अमरीक सिंह के रूप में जन्मे मीका सिंह, पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में एक…
Read More
Neha Kakkar

नेहा कक्कड़ – Neha Kakkar

नेहा कक्कड़, बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन गानों का पर्याय बन चुकी गायिका हैं। आज भारत की सबसे लोकप्रिय…
Read More
Total
0
Share