जामनगर में ही क्यों हो रही है अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग?

elWgAAAABJRU5ErkJggg== जामनगर में ही क्यों हो रही है अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग?

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट गुजरात के जामनगर में प्री-वेडिंग कर रहे हैं। भारत के सबसे अमीर अंबानी परिवार के छोटे बेटे की प्री-वेडिंग सेरेमनी जामनगर में आयोजित की गई। कई लोग सोच रहे हैं कि जामनगर में ऐसा क्या खास है कि जोड़े ने अपनी प्री-वेडिंग के लिए जामनगर को चुना। साथ ही, इस आर्टिकल में हम यह भी बताएंगे कि आखिर अंबानी परिवार को जामनगर से इतना प्यार क्यों है?

जामनगर जैसे छोटे शहर में प्री-वेडिंग क्यों हो रही है?

अनंत अंबानी ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उनकी दादी कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी का जन्म गुजरात के जामनगर में हुआ था। यही वजह है कि वह किसी भी शुभ काम की शुरुआत करने के लिए सबसे पहले जामनगर जाते हैं। अनंत अंबानी ने आगे कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘वेड इन इंडिया’ आह्वान से भी प्रेरित हैं। इसलिए उन्होंने अपनी प्री-वेडिंग के लिए जामनगर को चुना है।

अम्बानी परिवार
जामनगर में क्यों हो रही अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग?

जामनगर अंबानी परिवार के लिए है खास

धीरूभाई अंबानी और मुकेश अंबानी ने भी यहीं से अपना कारोबार शुरू किया था। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी की जामनगर में तेल रिफाइनरी है। यह दुनिया की सबसे बड़ी पेट्रोलियम रिफाइनरी है। इन सभी कारणों से अंबानी परिवार का जामनगर से बहुत पुराना रिश्ता है।

अनंत अंबानी के शादी से पहले के खर्चे

रिपोर्ट्स की मानें तो अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग फंक्शन पर करीब 1000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। देश की सबसे महंगी शादी की बात करें तो वह ईशा अंबानी की थी, जिसमें 700 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। हालांकि, अब अनंत की शादी देश की सबसे महंगी शादी होने जा रही है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
सरोजिनी नायडू - Sarojini Naidu

सरोजिनी नायडू – Sarojini Naidu

Next Post
Daily News Banner

डेली न्यूज़ – Daily News : 26 Feb, 2024 – 3 Mar, 2024

Related Posts
Total
0
Share