डेली न्यूज़ – Daily News : 4 November, 2023

r25IQAEAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwa9YAABYDw1hAAAAABJRU5ErkJggg== डेली न्यूज़ - Daily News : 4 November, 2023
अल्ट्रान्यूज़ टीवी के दैनिक समाचार सेक्शन में आपका स्वागत है। प्रतिदिन के समाचारों के अपडेट्स के लिए वन पॉइंट सॉल्यूशन - ‘डेली न्यूज़’।

➤ Earthquake in Delhi-NCR : देर रात तेज भूकंप से कांपी धरती

दिल्ली-एनसीआर, यूपी, बिहार और उत्तराखंड सहित उत्तर भारत में तेज भूकंप आया है। शुरुआती जानकारी के अनुसार भूकंप के झटके करीब 40 सेकेंड तक महसूस किये गये। भूकंप का केंद्र नेपाल बताया जा रहा है। भूकंप के तेज झटकों के कारण लोगों में हड़कंप मच गया। 

➤ एआई (AI) सभी नौकरियां छीन सकता है : एलोन मस्क ने यूके के पीएम ऋषि सुनक से कहा

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने एआई को अब तक की सबसे ‘विनाशकारी शक्ति’ करार दिया है। एक समय आएगा जब किसी नौकरी की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि एआई “इतिहास की सबसे विघटनकारी शक्ति” होगी, मस्क ने एक इंटरव्यू बातचीत के दौरान सुनक से कहा।

➤ यूट्यूबर और बिग बॉस विजेता एल्विश यादव (Youtuber Elvish Yadav) पर नोएडा रेव पार्टी में सांप के जहर की ‘आपूर्ति’ करने का मामला दर्ज किया गया है

बिग बॉस रियलिटी शो जीतकर देशभर में सुर्खियों में आए एल्विश (Big Boss winner Elvish Yadav) मुसीबत में फंस गए हैं। गुरुवार रात नोएडा सेक्टर-51 में एक रेव पार्टी में सांप का जहर सप्लाई करने के आरोप में वन्यजीव धारा 9,39,49,50,51 और आईपीसी धारा (IPC Sec) 120बी के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने इस संबंध में छह अन्य लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है।

➤ Maratha Reservation : 9 दिन बाद अनशन खत्म करने पर राजी हुए मनोज जरांगे, सरकार को दो महीने का दिया समय 

मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जारांगे ने 9 दिन पुराना अनशन समाप्त कर दिया। उन्होंने सरकार से दो महीने के भीतर मराठा आरक्षण का मुद्दा सुलझाने को कहा है। जरांगे ने कहा, मैं सरकार से यह भी अपील करता हूं कि मराठों को आरक्षण आवंटित होने तक भर्ती न करें। हम आपको आखिरी अल्टीमेटम दे रहे हैं। मराठवाड़ा का प्रश्न हल हो गया, लेकिन हम पूरे महाराष्ट्र में फैले सभी मराठों के लिए लड़ रहे हैं। हमने 40 साल तक संघर्ष किया है और इंतजार किया है। जब तक सरकार हमें आरक्षण नहीं दे देती, मैं रुकने वाला नहीं हूं। 

➤ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने राज्यसभा से निलंबन खत्म करने के लिए चड्ढा को बताया रास्ता

राघव चड्ढा (Raghav Chadda) की अपील पर सुनवाई करते हुए शीर्ष अदालत ने कहा कि राज्यसभा चेयरमैन से माफी मांग लेनी चाहिए। चूंकि चड्ढा अभी युवा हैं और पहली बार के सांसद हैं तो चेयरमैन उनकी माफी पर जरूर विचार करेंगे। गौरतलब है कि सदन में शोरशराबे के लिए चड्ढा को सभापति धनखड़ ने निलंबित कर दिया था। 

➤ पीएम मोदी ने World Food India 2023 का किया उद्घाटन, भारत मंडपम में बोले पीएम – महिलाओं में फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री लीड करने की क्षमता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भारत मंडपम में ‘वर्ल्ड फूड इंडिया 2023’ कार्यक्रम का उद्घाटन किया। दिल्ली में ‘वर्ल्ड फूड इंडिया 2023’ के उद्घाटन पर  प्रधानमंत्री मोदी ने 1 लाख से अधिक स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) सदस्यों को 380 करोड़ रुपये की प्रारंभिक पूंजी सहायता के वितरण की प्रक्रिया शुरू की। 

➤ बढ़ते वायु प्रदूषण के चलते दिल्ली के प्राइमरी स्कूल बंद (School closed in Delhi), DMRC ने भी बढ़ते प्रदूषण को लेकर लिया यह फैसला

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण (Pollution in Delhi) के बीच यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए दिल्ली मेट्रो में 60 अतिरिक्त फेरे लगाएगी। दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में गुरुवार को हवा की गुणवत्ता 400 के आंकड़े को पार कर गई।

➤ देश के टॉप 10 दानवीरों की लिस्ट हुई जारी 

देश में पिछले फाइनेंशियल ईयर में सबसे ज्यादा दान देने वाले अरबपतियों की लिस्ट आ गई है। इस दौरान 119 अमीरों ने कुल मिलाकर 8,445 करोड़ रुपये का दान दिया जो पिछले साल के मुकाबले 59% और तीन साल पहले की तुलना में 200% ज्यादा है।

भारत के सबसे बड़े दानवीर

UltranewsTV Special – आज का इतिहास

तब्बू - Tabu जन्मदिन विशेष: 4 नवंबर

तब्बू – Tabu जन्मदिन विशेष: 4 नवंबर

तब्बू बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्रीयों में से एक हैं, तब्बू का असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। अभिनेत्री ने हिंदी फिल्मों के…

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें।

देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC विश्वनाथ प्रताप सिंह - Vishwanath Pratap Singh : जयंती विशेष

विश्वनाथ प्रताप सिंह – Vishwanath Pratap Singh : जयंती विशेष

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC रानी दुर्गावती - Rani Durgavati

रानी दुर्गावती – Rani Durgavati

r25IQAEAAAAAjwYUHAAB7byaVAAAAABJRU5ErkJggg== ईशा योग केंद्र, कोयंबटूर में एक दिन - A Day in Isha Yoga Center Coimbatore

ईशा योग केंद्र, कोयंबटूर में एक दिन – A Day in Isha Yoga Center Coimbatore

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Bharatiya Janata Party

भारतीय जनता पार्टी – BJP

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

Total
0
Shares
Previous Post
एयर वाइस मार्शल पद्मावती बंदोपाध्याय | Padmavathy Bandopadhyay Birthday | 4 November

पद्मावती बंदोपाध्याय – Padmavathy Bandopadhyay जन्मदिन विशेष : 4 नवंबर

Next Post
शकुन्तला देवी | Human Computer Shakuntala Devi

शकुन्तला देवी – Shakuntala Devi जयंती विशेष : 4 नवंबर 

Related Posts
Total
0
Share