डेली न्यूज़ – Daily News : 8 November, 2023

r25IQAEAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwa9YAABYDw1hAAAAABJRU5ErkJggg== डेली न्यूज़ - Daily News : 8 November, 2023
अल्ट्रान्यूज़ टीवी के दैनिक समाचार सेक्शन में आपका स्वागत है। प्रतिदिन के समाचारों के अपडेट्स के लिए वन पॉइंट सॉल्यूशन - ‘डेली न्यूज़’।

➤ Gurugram News : गुरुग्राम में यात्री बस में लगी भीषण आग, 2 की मौत, कई लोग झुलसे

दिल्ली NCR के साइबर सिटी गुरुग्राम (Gurugram) में बड़ा ही दर्दनाक हादसा हुआ। गुड़गांव सेक्टर 12 से यूपी के हमीरपुर जा रही बस में काफी संख्या में मजदूर यात्रा कर रहे थे। घटना गैस सिलिंडर में ब्लास्ट के कारन हुआ और बस के पिछले हिस्से में आग लग गई। अंदर फंसे लोगों ने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई।

➤ Delhi School Winter Vacation : 9 से 18 नवंबर तक स्कूल बंद

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण (Delhi Pollution) को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। 9 से 18 नवंबर तक स्कूलों में विंटर ब्रेक घोषित किया गया है। ये छुट्टियां विंटर ब्रेक के साथ एडजस्ट की जाएंगी।

➤ BJP सांसद निशिकांत दुबे का दावा – MP महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकपाल ने दिए CBI जांच के आदेश

➤ अमीश त्रिपाठी की नई बुक आइडल्स(IDOLS ) लॉन्च हुई

लालकृष्ण आडवाणी - Lal Krishna Advani

लालकृष्ण आडवाणी – Lal Krishna Advani

लालकृष्ण आडवाणी भारतीय राजनीती में एक जाना-माना नाम हैं। वे भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। शुक्रवार, 3 फरवरी, 2024 को भारत…

➤ विधानसभा में CM नीतीश कुमार ने की विचित्र टिपण्णी

Nitish Kumar In Bihar Vidhan Sabha बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को विधानसभा में जाति आधारित गणना की रिपोर्ट पेश की। इस दौरान उन्होंने प्रजनन दर पर भी चर्चा की। चर्चा के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने पति-पत्नी के बीच बनने वाले शारीरिक संबंधों पर टिप्पणी की।

➤ Pollution Alert : सुनवाई के दौरान जज ने कहा – हमारा बुलडोजर चला तो रुकेगा नहीं, पंजाब सरकार को सुप्रीम कोर्ट का निर्देश- हर हाल में रुके पराली जलाना

उच्चतम न्यायालय ने सुनवाई के दौरान कहा कि सरकारें क्या करेंगी, कैसे करेंगी, इससे हमें मतलब नहीं, बस पराली जलाना रुकना चाहिए। उधर, सरकार का पक्ष रख रहे सीनियर वकील गोपाल एस ने बताया कि इस वर्ष पराली जलाने की घटना में 40% की कमी आई है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इससे काम नहीं चलेगा, पराली जलाना पूरी तरह बंद करना होगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण के ऐसे हालात कायम नहीं रह सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अब बर्दाश्त से बाहर हो रहा है, अगर हमने बुल्डोजर चलाना शुरू कर दिया तो रुकेंगे नहीं।

➤ Aligarh News : अलीगढ़ को हरिगढ़ करने का प्रस्ताव नगर निगम बोर्ड बैठक में पास

यूपी के अलीगढ़ जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव नगर निगम से पास हो गया है। अब इस फैसले पर प्रशासन की मुहर का इंतजार है। अलीगढ़ के मेयर प्रशांत सिंघल ने मंगलवार (7 नवंबर) को कहा कि कल एक बैठक में अलीगढ़ का नाम बदलकर हरिगढ़ करने का प्रस्ताव पेश किया गया था। सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से इसका समर्थन किया।

➤ Odd Even in Delhi : दिल्ली में ऑड-इवन फिर से होगा लागू

राजधानी दिल्ली में एक बार फिल ऑड-ईवन लागू होने जा रहा है। बढ़ते प्रदूषण के बाद दिल्ली सरकार ने 13-20 नवंबर तक इसे लागू करने का फैसला किया है। दिल्ली में BS 3 पेट्रोल और BS 4 डीजल कार पर बैन जारी रहेगा और किसी भी तरह का निर्माण नहीं होगा।  

➤ इजरायल-हमास जंग के बीच पीएम मोदी ने ईरान के राष्ट्रपति को क्यों किया फोन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ईरान के राष्ट्रपति सैयद इब्राहिम रईसी के बीच सोमवार को टेलीफोन पर बातचीत हुई। इस दौरान दोनों नेताओं ने पश्चिम एशिया क्षेत्र में मुश्किल हालात और इजरायल-हमास संघर्ष पर चर्चा की। 

➤ Israel-Hamas War : इजरायली फौज ने गाजा सिटी को दो हिस्सों में बांटा 

हमास के हमलों की जवाबी कार्रवाई में इजरायली सेना ने उत्तरी गाजा की पूरी तरह घेराबंदी कर ली है। इजरायली सेना ने दावा किया कि गाजा (Gaza) शहर पर जोरदार हमले किए जा रहे हैं और गाजा पट्टी को दो हिस्सों में काट दिया गया है।

➤ Punjab Government V/S Governor : CJI ने कहा गवर्नर को जनता नहीं चुनती

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित आमने-सामने हैं। सरकारी की ओर से पारित बिलों को मंजूरी देने में देरी का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राज्यपाल को कोई बिल सरकार को वापस भेजने का भी अधिकार है लेकिन मामला कोर्ट तक आने से पहले राज्यपालों को निर्णय लेना चाहिए।

UltranewsTV Special – आज का इतिहास

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें।

देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
ताजा खबर - Latest News

ताजा खबर – Latest News

pCWsAAAAASUVORK5CYII= राहुल गाँधी - Rahul Gandhi : जन्मदिन विशेष

राहुल गाँधी – Rahul Gandhi : जन्मदिन विशेष

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री – Deputy Prime Ministers of India

Total
0
Shares
Previous Post
इडली डोसा के अलावा चेन्नई के बेस्ट स्ट्रीट फूड

इडली डोसा के अलावा चेन्नई के बेस्ट स्ट्रीट फूड

Next Post
Har Gobind Khorana - हरगोबिंद खुराना पुण्यतिथि : विशेष 9 नवंबर

Har Gobind Khorana – हरगोबिंद खुराना पुण्यतिथि : विशेष 9 नवंबर

Related Posts
Total
0
Share