इडली डोसा के अलावा चेन्नई के बेस्ट स्ट्रीट फूड

elWgAAAABJRU5ErkJggg== इडली डोसा के अलावा चेन्नई के बेस्ट स्ट्रीट फूड

चेन्नई जिसे एक समय में मद्रास के नाम से भी जाना जाता था। यह तमिलनाडु की राजधानी है और दक्षिण भारत के सबसे बड़े शहरों में से एक है। चेन्नई को भारत का सबसे सुरक्षित शहर कहा जाता है। आपको बता दें कि इसे भारत की स्वास्थ्य राजधानी भी कहा जाता है। चेन्नई न सिर्फ बेहतरीन पर्यटन स्थल है बल्कि यहां खाने-पीने के लिए स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड भी है। अगर आप यहां अद्भुत पारंपरिक मसालों से भरे स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद चखेंगे तो आपको इसका स्वाद हमेशा याद रहेगा। अगर आप यहां घूमने या घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यहां मिलने वाले इन मशहूर स्ट्रीट फूड्स का स्वाद जरूर चखें।

तो आइए जानते हैं चेन्नई के मशहूर स्ट्रीट फूड के बारे में।

कोथू परोठा – Kothu Parotta

Kothu Parotta इडली डोसा के अलावा चेन्नई के बेस्ट स्ट्रीट फूड

यह तमिलनाडु का क्लासिक और स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड है। अंडा कोथू परोटा बचे हुए परांठे और अंडे के साथ कुछ मसालेदार प्याज, टमाटर और अन्य सब्जियों का उपयोग करके बनाया जाता है। कोथु परोट्टा का स्वाद आप चेन्नई की सड़कों पर कहीं भी आसानी से ले सकते हैं।

एथो – Atho

Atho इडली डोसा के अलावा चेन्नई के बेस्ट स्ट्रीट फूड

यह एक नारंगी रंग का नूडल्स है, जो कई तरह की सब्जियों के साथ बनाया जाता है. चेन्नई के बर्मा बाजार में आसानी से मिलने वाला यह स्ट्रीट फूड बाजार में इसकी लोकप्रियता के कारण बर्मी फूड के नाम से भी जाना जाता है। बच्चों को यह चटपटी और स्वादिष्ट डिश बहुत पसंद आएगी.

मसाला सुंदल – Masala Sundal

Masala Sundal 1 इडली डोसा के अलावा चेन्नई के बेस्ट स्ट्रीट फूड

यह मसाला सुंदल चेन्नई के विदुथलाई नगर में बहुत लोकप्रिय है। चने से लेकर चाट तक आपने कई तरह के व्यंजन खाए होंगे, लेकिन सफेद चने से तैयार होने वाले इस सुंदल में नारियल, कच्चे आम और स्थानीय मसालों का इस्तेमाल किया जाता है. चेन्नई का मशहूर स्ट्रीट फूड होने के कारण इसके स्टॉल हर जगह आसानी से मिल जाएंगे।

पोडी डोसा – Podi Dosa

Podi Dosa 1 इडली डोसा के अलावा चेन्नई के बेस्ट स्ट्रीट फूड

आप सभी ने रवा से लेकर मसाला और मूंग तक कई तरह के डोसे का स्वाद चखा होगा, लेकिन अगर आप चेन्नई जाएं तो ये पोडी डोसा जरूर खाएं. यह चेन्नई का प्रसिद्ध स्ट्रीट फूड है, जिसे नाश्ते या दोपहर के भोजन के रूप में खाया जाता है। इस डोसे में पोडी नाम का एक खास तरह का मसाला डालकर परोसा जाता है.

इडलियाप्पम – Idiyappam

Idiyappam 1 इडली डोसा के अलावा चेन्नई के बेस्ट स्ट्रीट फूड

इसे उबले चावल के नूडल्स से बनाया जाता है. अन्य नूडल्स की तरह इसे सॉस या सब्जियों के साथ नहीं बल्कि नारियल के दूध और करी के साथ परोसा जाता है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप-प्रधानमंत्री — Deputy Prime Ministers of India

Total
0
Shares
Previous Post
Lal Krishna Advani - लालकृष्ण आडवाणी जन्मदिन विशेष : 8 नवंबर

Lal Krishna Advani – लालकृष्ण आडवाणी जन्मदिन विशेष : 8 नवंबर

Next Post
डेली न्यूज़ - Daily News : 8 November, 2023

डेली न्यूज़ – Daily News : 8 November, 2023

Related Posts
Total
0
Share
रणदीप हुडा & लिन लैशराम शादी की शॉपिंग कहाँ से करें? यामी गौतम की टॉप 10 फ़िल्में Top 10 Movies of Akkineni Naga Chaitanya कार्तिक आर्यन की टॉप 10 फ़िल्में