दीया बाती का पूरी तरह जलना : क्या यह एक अच्छा संकेत है या बुरा संकेत?

BvsuAABScsP0QAAAABJRU5ErkJggg== दीया बाती का पूरी तरह जलना : क्या यह एक अच्छा संकेत है या बुरा संकेत?

सनातन धर्म में दीपक जलाना बहुत शुभ माना जाता है। दीपक की लौ को अग्नि का प्रतीक माना जाता है। अग्नि में शुद्ध करने और सकारात्मक करने की ऊर्जा होती है। इस वजह से इसे पवित्र और पूजनीय माना जाता है।

परंपरा के अनुसार, कोई भी पूजा दीपक जलाए बिना पूरी नहीं मानी जाती है। इसे जलाने से सभी भगवान प्रसन्न होते हैं और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होता है। साथ ही घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है। अब ऐसी स्थिति में मैंने दीपक की बाती को पूरी तरह जलते हुए देखा। इससे कई तरह के लोगों को संकेत मिलते हैं।

जानिए दीया जलाने के नियम

घर के मंदिर में दीपक जलाने से व्यक्ति को कई लाभ मिलते हैं लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दीपक जलाने के नियमों के बारे में विस्तार से बताया गया है। इनका पालन करना बहुत जरूरी है। ऐसा कहा जाता है कि भगवान के सामने घी या सरसों के तेल का दीपक जलाने से भी शुभ फल प्राप्त होते हैं।

दीया बत्ती को पूरी तरह जलाने से मिलते हैं ये संकेत

भगवान की पूजा करते समय घी और सरसों के तेल का दीपक जलाया जाता है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि दीपक बीच में ही बुझ जाता है और कई बार तो पूरी बाती ही जल जाती है। इसके संकेत भी बताए गए हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि यदि कोई व्यक्ति दीपक जलाता है और बाती पूरी तरह से जलती है तो उस व्यक्ति की कोई भी इच्छा जल्द ही पूरी होने वाली है और उसे शत्रु से छुटकारा भी मिल सकता है। इसका मतलब यह भी है कि भगवान की कृपा आप पर है।

अगर किसी व्यक्ति का दीपक बीच में ही बुझ जाता है तो इसका मतलब है कि आपको ध्यान केंद्रित करने और कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। तभी हम भविष्य में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

दीपक की लौ से मिलता है शुभ संकेत

  • अगर किसी के दीपक में फूल बनता है तो इसका मतलब है कि आपकी पूजा भगवान तक पहुंच रही है और भगवान आपकी पूजा से संतुष्ट हैं। साथ ही वह किसी न किसी तरह से आपकी मदद भी कर रहा है।
  • यदि दीपक की लौ में बांसुरी बनती है तो इसका मतलब है कि भगवान श्री कृष्ण का प्रेम और आशीर्वाद आप पर है और आपको जल्द ही अच्छी खबर मिल सकती है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

Bharatiya Janata Party

भारतीय जनता पार्टी – BJP

Total
0
Shares
Previous Post
रेखा आर्या - Rekha Arya 

रेखा आर्या – Rekha Arya 

Next Post
दिसंबर माह की घटनाएँ एवं मैसेज

दिसंबर माह की घटनाएँ एवं मैसेज

Related Posts
Total
0
Share