Women’s Day 2023 : हीराबेन – महिलाओं के लिए प्रेरणा की स्त्रोत

माँ का हाल जानने अस्पताल पहुंचे पीएम मोदी - PM Modi Mother Health LIVE UPDATES
image source : hindi.cdn.zeenews.com

कहते हैं किसी पुरुष की सफलता के पीछे एक महिला का एहम योगदान होता है। इस बात का जीता जागता और बेहद सशक्त उदाहरण देश के प्रधानमंत्री नरेंद मोदी हैं। चाय वाले से लेकर देश के प्रधानमंत्री तक का बेहद लंबा और चुनौतियों से भरा सफर यू हीं पूरा नहीं हुआ। उनके जीवन के तमाम संघर्षों में उनकी माँ श्रीमती हीराबेन मोदी का स्थान बेहद एहम रहा। अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के खास मौके पर ऐसी महान शख्सियत को भुला देना जिन्होंने देश को 14 वा प्रधानमंत्री दिया कुछ अनुचित सा जान पड़ता है।

नारीवाद की तमाम किताबों में इस बात का ज़िक्र मिलता है कि एक महिला को सबसे पहले एक माँ के रूप में सम्मान मिला था। माँ जननी होने के साथ ही कोख से जन्में अपने बच्चे के भीतर संस्कारों को पोषित और पल्ल्वित करती है। इसी की झलक हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में भी देखने को मिलती है। देश के लिए हीराबेन को खो देना किसी भारी क्षति से कम नहीं है।

Narendra Modi Mother Passed Away: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माँ हीराबेन का न‍िधन

शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… माँ में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। – Narendra Modi

हीराबेन का निधन
पीएम मोदी (PM Modi) की माँ हीराबेन का निधन शुक्रवार की सुबह अहमदाबाद के अस्पताल में हुआ। उनकी उम्र 100 वर्ष थी। बुधवार को हीराबेन की तबीयत बिगड़ी थी। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता (UN Mehta) अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर के श्मशान घाट पर अपनी माँ का अंतिम संस्कार किया। उन्होंने अपने भाई के साथ मिलकर उन्हें मुखाग्नि दी। हीराबेन के देहांत पर
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया है।

माँ का हाल जानने अस्पताल पहुंचे पीएम मोदी – PM Modi Mother Health LIVE UPDATES

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendr Modi) की माता जी हीराबेन मोदी (Heeraben Modi) की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल प्रशासन ने बताया है कि उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। जून में हीरा बेन ने अपना 100 वा जन्मदिन मनाया है। वह गुजरात के रायसीना गाँव में अपने छोटे बेटे पंकज के साथ रहती हैं।

माँ से मिलने अस्पताल पहुंचे पीएम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी माँ के स्वास्थ्य को जाने के लिए गुजरात के अहमदाबाद पहुँच चुके हैं। वहाँ से सीधा उन्होंने यूएन मेहता अस्पताल का रुख किया। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि पीएम आज रात वहीं रुकने वाले हैं। अस्पताल परिसर के आस पास की सुरक्षा को पुख्ता किया गया है।

आख़री बार प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अपनी माँ से गांधीनगर में गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान मिले थे। पीएम के परिवार के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल नहीं है। अभी बीते मंगलवार उनके छोटे भाई प्रह्लाद मोदी जिस कार को चला रहे थे वो कार मैसूर के पास दुर्घटना ग्रस्त हुई थी। कार में उनके साथ उनका पूरा परिवार था।

notice Women's Day 2023 : हीराबेन - महिलाओं के लिए प्रेरणा की स्त्रोत
image source : static.toiimg.com

क़ुबूल हों सलामती की दुआएं
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम की माता जी की सलामती के लिए दुआ की है। उनके अलावा कांग्रेस पार्टी के नेता भी उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा “प्रधानमंत्री जी की पूज्य माता जी के अस्वस्थ होने का समाचार प्राप्त हुआ है। हम सब उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं।” वहीं पीएम मोदी की माता जी का हाल जानने के लिए गुजरात के मुख्य मंत्री भूपेंद्र पटेल भी अस्पताल पहुंचे हैं।

सोशल मीडिया पर भी दुआओं का सिलसिला जारी
पीएम की माँ हीराबेन की तबीयत बिगड़ने की खबर सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है। जिसके चलते सोशल मीडिया यूज़र्स ने भी उनकी माता जी की सलामती के लिए दुआएं मांगना शुरु कर दिया है। इनमें बीजेपी नेताओं और पार्टी का समर्थन करने वाली जनता को छोड़ कर आम जनता भी शामिल है।

पीएम कर रहे हैं डॉक्टर से मुलाक़ात
पीएम मोदी अस्पताल पहुँचने के बाद डॉक्टर्स से मुलाक़ात कर रहे हैं। बतया जा रहा है कि 6 बजे पीएम मोदी की माता जी का हेल्थ बुलेटिन जारी किया जाएगा। पीएम के साथ डॉक्टर्स लाइन ऑफ़ ट्रीटमेंट पर भी बात कर रहे हैं।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें।

देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= Famous Personalities of Odisha : ओडिशा के प्रसिद्ध व्यक्तित्व

Famous Personalities of Odisha : ओडिशा के प्रसिद्ध व्यक्तित्व

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC मोहन चरण माझी - Mohan Charan Majhi

मोहन चरण माझी – Mohan Charan Majhi

pCWsAAAAASUVORK5CYII= राजकुमार राव - Rajkummar Rao

राजकुमार राव – Rajkummar Rao

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
मुगल गार्डन का नाम हुआ अमृत उद्यान

मुगल गार्डन का नाम हुआ ‘अमृत उद्यान’

Next Post
International Women's Day 2023 : खोए हुए कॉन्फिडेंस को वापस पाने के लिए महिलाएं अपनाएं ये 3 टिप्स

International Women’s Day 2023 : खोए हुए कॉन्फिडेंस को वापस पाने के लिए महिलाएं अपनाएं ये 3 टिप्स

Related Posts
Total
0
Share