तमिलनाडु में राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के प्रसारण पर रोक

hAFUBAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwGsYoAAaRlbhAAAAAASUVORK5CYII= तमिलनाडु में राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के प्रसारण पर रोक

तमिलनाडु सरकार द्वारा राज्य के मंदिरों को रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के प्रसारण और विशेष पूजा के आयोजन से रोकने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार से जवाब मांगा है।

प्राण प्रतिष्ठा के प्रसारण पर रोक के खिलाफ याचिका दायर

सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार से कहा कि सिर्फ इस आधार पर इजाजत खारिज नहीं की जा सकती कि इलाके में दूसरे समुदाय के लोग रह रहे हैं। पीठ ने तमिलनाडु के अधिकारियों से कहा कि वे कानून के अनुसार कार्य करें, न कि राज्य भर के सभी मंदिरों में विशेष प्रार्थनाओं और अभिषेक के सीधे प्रसारण पर प्रतिबंध लगाने वाले किसी मौखिक आदेश पर।

तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी

साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार और अन्य को नोटिस जारी किया है। हालांकि, तमिलनाडु सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि ऐसा कोई प्रतिबंध नहीं है और आज अयोध्या में भगवान राम की प्रतिष्ठा के अवसर पर पूजा, अर्चना, भजन के लाइव प्रसारण पर कोई प्रतिबंध नहीं है। यह याचिका केवल राजनीति से प्रेरित है। 

याचिका क्या है?

पीठ ने याचिका पर तमिलनाडु सरकार से 29 जनवरी तक जवाब भी मांगा है। विनोज नाम के शख्स ने यह याचिका दायर की है, जिसमें कहा गया है कि तमिलनाडु सरकार ने प्राण प्रतिष्ठा के लाइव प्रसारण पर रोक लगा दी है। आरोप है कि सरकार ने इस मौके पर सभी तरह की प्रार्थनाओं और अन्नदानम, भजन पर भी रोक लगा दी है। 

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Bharatiya Janata Party

भारतीय जनता पार्टी – BJP

bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री – Deputy Prime Ministers of India

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
सुभाष चंद्र बोस : पुण्यतिथि विशेष 18 अगस्त

सुभाष चंद्र बोस : पुण्यतिथि विशेष 18 अगस्त

Next Post
Ram Mandir

राम मंदिर, अयोध्या : प्राण प्रतिष्ठा और संबंधित आयोजनों का विवरण

Related Posts
Total
0
Share