Ram Mandir : अयोध्या के राम मंदिर में इस दिन होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

Ram Mandir : अयोध्या के राम मंदिर में इस दिन होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा
Image source : prabhatkhabar.com

रामलला की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य लगभग संपन्न हो चुका है। राम भक्त जिस तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे इस तारीख की घोषणा भी कर दी गई है। यानी भगवान राम गर्भ गृह में कब विराजेंगे इस तारीख की घोषणा की जा चुकी है। श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट चंपत राय ने बताया है 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर का उद्घाटन होगा। इसी दिन रामलला गर्भगृह में विराजमान होंगे, जिसके बाद उनकी प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस दौरान भक्तजनों के लिए मंदिर के कपाट खोले जाएंगे। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद होंगे। इसकी जानकारी यूपी के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से दी है।

काफी खुश हैं भक्त

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंदिर में रामलला की नई और पुरानी दोनो मूर्तियों को स्थापित किया जाएगा। राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख तय होने के बाद राम भक्त काफी खुश है। इससे पहले राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जानकारी दी थी कि अक्टूबर तक मंदिर का प्रथम तल बनकर तैयार हो जाएगा। इसके बाद 2024 में राम लला मंदिर में विराजमान होंगे।

इस दिन राम लला की होगी प्राण प्रतिष्ठित

राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने बताया है कि अगले साल 22 जनवरी को राम लला को स्थाई रूप से गर्भगृह में प्रतिष्ठित किया जाएगा। यह जानकारी ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय द्वारा गुरुवार को उत्तर प्रदेश सर्राफा मंडल एसोसिएशन के प्रांतीय अधिवेशन में दी गई है। उन्होंने बताया है कि तिथि निर्धारित होने से पहले कई तिथियों पर विचार विमर्श किया गया था। लेकिन अब 22 जनवरी 2024 तय तारीख है। उन्होंने बताया है की गर्भगृह तक पहुंचने के लिए 34 सीढ़ियां बनाई गई हैं। प्रतिमा 5 वर्ष के बालक की होगी।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री — Deputy Prime Ministers of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
नोएडा में शुरू हुआ ‘सड़क पर अनुशासन’ अभियान, अब गलत दिशा में वाहन चलाना पड़ेगा और भी भारी

नोएडा में शुरू हुआ ‘सड़क पर अनुशासन’ अभियान, अब गलत दिशा में वाहन चलाना पड़ेगा और भी भारी

Next Post
Labour Day 2023 : 1 मई को क्यों मनाया जाता है मज़दूर दिवस ?

Labour Day 2023 : 1 मई को क्यों मनाया जाता है मज़दूर दिवस ?

Related Posts
भारत के प्रमुख 12 ज्योतिर्लिंग

भारत के प्रमुख 12 ज्योतिर्लिंग

12 ज्योतिर्लिंग स्तुति सौराष्ट्रे सोमनाथं च श्रीशैले मल्लिकार्जुनम् ।उज्जयिन्यां महाकालम्ॐकारममलेश्वरम् ॥१॥ परल्यां वैद्यनाथं च डाकिन्यां भीमाशंकरम् ।सेतुबंधे तु…
Read More
Total
0
Share