गुस्साए यात्री ने पायलट को मारा मुक्का

hAFUBAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAALwGsYoAAaRlbhAAAAAASUVORK5CYII= गुस्साए यात्री ने पायलट को मारा मुक्का

Indigo Flight : घने कोहरे के कारण पूरे देशभर में ट्रांसपोर्ट सुविधाएँ देरी से चल रही है। बस हो चाहे रेलवे सभी सेवाएं ठण्ड व कोहरे के कारण बाधित है। यहाँ तक कि हवाई जहाज भी मौसम की मार से बच नहीं पाए हैं। लोगों को अपने ट्रैवल के दौरान कोहरे की वजह से तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला देखने को आया है इंडिगो की एक फ्लाइट में, जो कि दिल्ली से गोवा जा रही थी। बात बढ़ते-बढ़ते हाथापाई तक पहुँच गयी।

क्या था पूरा मामला?

दिल्ली से गोवा जाने वाली फ्लाइट में एक यात्री द्वारा प्लेन के पायलट के साथ हाथापाई का मामला सामने आ रहा है। यह प्लेन इंडिगो का था। एक यात्री ने प्लेन के पायलट को मुक्का जड़ दिया। यह जानकारी मिली रशियन मॉडल एवगेनिया बेल्सकिया से।  

दरअसल, इस फ्लाइट में एक रशियन मॉडल भी यात्रा कर रही थी। इस रूसी मॉडल का नाम है एवगेनिया बेल्सकिया (Evgenia Belskaia). भारत में रहने वाली इस रूसी मॉडल ने इस घटना का एक वीडियो भी बनाया है। यह वीडियो उन्‍होंने बाद में इंस्‍टाग्राम पर पोस्ट कर दी। रशियन मॉडल एवगेनिया बेल्सकिया ने बताया कि इंडिगो के यात्री 12 घंटे से फ्लाइट टेक ऑफ होने का इंतजार कर रहे थे। इस बीच यात्रियों ने पायलट से सवाल किया, लेकिन पायलट ने देरी के लिए यात्रियों को ही जिम्मेदार ठहरा दिया, जिससे एक यात्री का गुस्सा भड़क गया और उसने पायलट पर हमला कर दिया।

यात्री करीब 12 घंटे से बैठकर फ्लाइट के टेक ऑफ होने का इंतजार कर रहे थे। ऐसे में जब पायलट अनाउंसमेंट करने आया कि फ्लाइट में दो घंटे और देरी होगी तो साहिल कटारिया नाम के यात्री ने उस पर हमला कर दिया और उसे मुक्का मार दिया। साहिल ने पायलट से कहा कि चलाना है तो चला नहीं तो गेट खोल दे। इसके बाद लोगों के बीच-बचाव करने पर मामला कुछ शांत होता दिखाई दिया।

जाना था गोवा हनीमून मानाने, पहुंच गए हवालात… 

को पायलट की शिकायत के बाद दिल्‍ली पुलिस ने बाद में पैसेंजर को हिरासत में ले लिया। इस पैसेंजर की पहचान साहिल कटारिया के रूप में की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने साहिल को गिरफ्तार करके आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी गयी है। आरम्भिक जाँच में सामने आया कि आरोपी साहिल कटारिया की 5 महीने पहले शादी हुई थी और वो अपनी पत्नी के साथ हनीमून मनाने के लिए गोवा जा रहा था। फ्लाइट कैंसिल होने की घटना से वो भड़क गया और गुस्से में आकर पायलट पर हमला कर दिया। इस घटना के बाद मुक्काकाण्ड के आरोपी हमलावर साहिल को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालाँकि अब वो जमानत पर बाहर है।

पायलट पर हमला करने वाले यात्री को किया जाएगा ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में शामिल : इंडिगो

एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने कहा कि नियामक दिशानिर्देशों के अनुसार उचित कार्रवाई करने और यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ (किसी विमान में चढ़ने की अनुमति नहीं) में शामिल करने के लिए मामले को स्वतंत्र आंतरिक समिति के पास भेजा जा रहा है। 

एयरलाइन ने ट्वीट करके बताया, ”फ्लाइट 6E-2175 के प्रथम अधिकारी द्वारा उड़ान में देरी की घोषणा के दौरान, एक यात्री ने प्रथम अधिकारी पर हमला कर दिया। प्रोटोकॉल के अनुसार, आगे की कार्रवाई के लिए स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंप दिया गया। उचित कार्रवाई और यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में शामिल करने के लिए घटना को स्वतंत्र आंतरिक समिति के पास भेजा जा रहा है।”

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें।

देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC शिवराज सिंह चौहान - Shivraj Singh Chauhan : जन्मदिन विशेष

शिवराज सिंह चौहान – Shivraj Singh Chauhan : जन्मदिन विशेष

pCWsAAAAASUVORK5CYII= स्वामी दयानन्द सरस्वती - Swami Dayananda Saraswati

स्वामी दयानन्द सरस्वती – Swami Dayananda Saraswati

AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना : अब हर घर में लगेगा सोलर पैनल

प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना : अब हर घर में लगेगा सोलर पैनल

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
भारत की टॉप 5 गेमिंग विकास कंपनियां - Top 5 Gaming Development Companies of India

भारत की टॉप 5 गेमिंग विकास कंपनियां – Top 5 Gaming Development Companies of India

Next Post
22 जनवरी को केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आधे दिन की छुट्टी

22 जनवरी को केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आधे दिन की छुट्टी

Related Posts
Total
0
Share