कौन है केकेआर का मिस्ट्री बॉय सुयश शर्मा, जिसने आरसीबी को चटाई धूल ?

कौन है केकेआर का मिस्ट्री बॉय सुयश शर्मा, जिसने आरसीबी को चटाई धूल ?
image source : img.republicworld.com

युवाओं के बीच आईपीएल का क्रेज़ काफी ज़्यादा होता है। आईपीएल के मैचों में जब युवा खिलाड़ी बतौर बल्लेबाज़, स्पिनर या फील्डर उतरते हैं तो यह क्रेज़ दुगना हो जाता है। हम बात कर रहे हैं केकेआर के मिस्ट्री बॉय सुयश शर्मा (Mistry Boy Suyash Sharma) की। इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) का 16 वा सीज़न जारी है। टीमों के बीच इस सीज़न की ट्रॉफी जीतने के लिए भी रोज़ मुकाबले हो रहे हैं।

RCB और KKR के बीच हुआ था मुकाबला

6 अप्रैल को आरसीबी और केकेआर के बीच टक्कर का मुकाबला हुआ। इस मैच में केकेआर के युवा मिस्ट्री स्पिनर सुयश शर्मा ने कमाल कर दिया। उनके खेल ने दर्शकों को काफी प्रभावित किया है। 19 वर्षीय इस गेंदबाज़ ने अपने पहले ही मैच में ऐसी गेंदे डाली कि आरसीबी के खिलाड़ी हैरान रह गए। असल में यह खिलाड़ी सिर्फ आईपीएल में ही नहीं बल्कि प्रोफेशनल लेवल पर भी अपना पहला मैच खेल रहा है।

केकेआर ने हासिल की जीत

केकेआर और आरसीबी के बीच हुए इस मुकाबले में केकेआर ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए आरसीबी के सामने 205 रनों का लक्ष्य रखा। इसके बाद सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरिन इन तीनों ने ही आरसीबी को केवल 123 रन बनाने पर मजबूर कर दिया। मैच के दौरान वरुण को चार, सुयश को तीन और सुनील को दो विकेट मिले।

इम्पेक्ट प्लेयर थे Suyash Sharma

केकेआर के सुयश शर्मा को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर क्रिकेट के मैदान में उतारते हुए वेंकेटेश अय्यर से रिप्लेस किया गया था। सुयश शर्मा को मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता है। असल में वह लेग स्पिनर हैं लेकिन मैच के दौरान उनकी गूगली को समझना कोई आसान बात नहीं है। इस मैच में उनका प्रदर्शन काफी कमाल का था। उन्होंने चार ओवर डाले और 30 रन देकर 30 विकेट झटके। सुयश ने अनुज रावत, दिनेश कार्तिक और करण शर्मा को अपना शिकार बनाया।

अंडर – 25 में खेल चुके हैं सुयश

कोलकता की टीम ने सुयश को 20 लाख में खरीदा था। केकेआर की तरफ से आरसीबी के खिलाफ खेलना उनके करियर का पहला मैच है। इससे पहले उन्होंने किसी भी तरह का कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला। यह क्रिकेट की दुनिया की प्रतिस्पर्धा में उनका पहला मैच था। उन्होंने दिल्ली की अंडर – 25 टीम में खेला है। उन्होंने क्रिकेट खेलने की शुरुआत बल्लेबाज़ी से की थी लेकिन कुछ अलग करने के लिए उन्होंने गेंदबाज़ी करनी शुरू कर दी और अब गेंदबाज़ी के बल पर ही वह टीम में अपनी एक खास जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
क्यों खाने चाहिए सहजन के पराठे ?

क्यों खाने चाहिए सहजन के पराठे ?

Next Post
5 करोड़ की लागत से सामौर बाबा मंदिर का होगा सौंदर्यीकरण

5 करोड़ की लागत से सामौर बाबा मंदिर का होगा सौंदर्यीकरण

Related Posts
Don Bradman

डॉन ब्रैडमैन – Don Bradman

सर्वकालिक महानतम क्रिकेट बल्लेबाजसर डोनाल्ड ‘द डॉन’ ब्रैडमैन को इतिहास का सबसे महान बल्लेबाज माना जाता है। एक…
Read More
AAFocd1NAAAAAElFTkSuQmCC नीरज चोपड़ा - Neeraj Chopra 

नीरज चोपड़ा – Neeraj Chopra 

नीरज चोपड़ा एक भारतीय ट्रैक और फील्ड एथलीट हैं। वे जेवलिन थ्रो (भाला फेंक) के खिलाड़ी हैं। ओलंपिक,…
Read More
Total
0
Share