क्या दासुन शनाका के शतक के पीछे टीम इंडिया का है हाथ? – Ind Vs SL 1st ODI

क्या दासुन शनाका के शतक के पीछे टीम इंडिया का है हाथ? - Ind Vs SL 1st ODI
image source : img-s-msn-com.akamaized.net

कल भारत और श्रीलंका के बीच पहला वन डे मैच (One Day Match) खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने 67 रनों की बढ़त बनाकर जीत हासिल की। भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने 373 रनों का लक्ष्य रखा। लेकिन मैच के दौरान श्रीलंका केवल 306 रन ही बना पाई। श्रीलंका टीम के कप्तान दासुन शनाका ने 100 रन बनाकर शतक पूरा किया। मैच के दौरान दासुन शनाका 98 पर रनआउट होने वाले थे लेकिन टीम इंडिया ने ऐसा होने से बचा लिया।

दासुन शनाका जब 98 के स्कोर पर खेल रहे थे तब मोहम्मद शमी ने उन्हें मांकड़ रनआउट कर दिया था। इसके बाद मोहम्मद शमी ने अम्पायर से अपील की। ये वाक्या होने के बाद थर्ड अम्पायर (Third Empire) का रुख किया गया। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) की एंट्री हुई जिसके बाद उन्होंने मोहम्मद शमी से बात की। बातचीत के बाद टीम इंडिया ने रनआउट की अपील वापिस ले ली।

इस बात का खुलासा कप्तान रोहित शर्मा के द्वारा मैच के बाद होने वाली प्रेजेंटेशन सेरेमनी (Presentation Ceremony) के दौरान किया गया था। रोहित शर्मा ने बताया कि मोहम्मद शमी ने अपील की थी लेकिन उस समय बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए दासुन शनाका 98 रन बना चुके थे और हम उन्हें सही तरीके से आउट करना चाहते थे। ऐसा करने के लिए मांकड़ सही तरीका नहीं था। यही कारण है कि हमने अपील वापिस ले ली।

टीम इंडिया के अपील वापिस लेने के बाद दासुन शनाका ने अपना शतक पूरा किया। दासुन ने 88 बोलों में 103 रनों की पारी खेली। पारी खेलते हुए उन्होंने 12 चौके और 3 छक्के लगाए। लेकिन श्रीलंका की टीम इस मैच में भारतीय टीम को हराने में नाकाम रही और 0 -1 से पिछड़ गई।

3 मैच की वन डे सीरीज़ का पहला मैच गुवाहाटी में खेला गया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी और भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी की। रोहित शर्मा ने 83, शुभमन गिल ने 70 रनों की पारी खेली। इन खिलाड़ियों के बाद विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 113 रन बनाएं। इन पारियों के दम पर ही टीम इंडिया 373 रनों का स्कोर बना पाई है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री — Deputy Prime Ministers of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
ऑस्कर के लिए आपस में भिड़ेंगी ये फिल्में

ऑस्कर के लिए आपस में भिड़ेंगी ये फिल्में – Oscar Award

Next Post
क्या दिल्ली एनसीआर में अब नहीं चलेंगी ठंडी हवाएं ? आईएमडी का बड़ा अपडेट - Weather Forecast

दिल्ली में 9 दिन बाद 20 डिग्री से अधिक हुआ तापमान, आज हो सकती है बारिश

Total
0
Share